Tuesday, June 18, 2019
 
BREAKING NEWS
श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया। दिल्ली में भीड़ ने ACP KG त्यागी को पीटा, ACP ने भागकर बचाई जानदिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा उजागर,सिख बुजुर्ग को सड़क पर गिरा कर आधा दर्जन पुलिस वालों में गुंडों की तरह पीटारणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकीहरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहाएससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?शर्तिया लड़का होने की दवाई देने के मामले में सुनाई गई दो दोषियों को सजा व जुर्मानासहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंहगर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहेपत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

Haryana

बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए,,,,,, एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम से गूंजा नरवाना ठंडी हवाओं में, तारों की छावं में, श्रोताओं ने देर रात तक उठाया आनन्द।

March 23, 2019 04:43 PM
नरेन्द्र जेठी

बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए, , , , , ,
एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम से गूंजा नरवाना
ठंडी हवाओं में, तारों की छावं में, श्रोताओं ने देर रात तक उठाया आनन्द।
नरवाना, 23 मार्च (नरेन्द्र जेठी) :: शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर महाराजा अग्रसेन चौक सेवा समिति के तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में नरवाना शहर गूंज उठा। शहीदों को समर्पित अपनी मार्मिक रचनाओं से कवियों ने लोगों में भरपूर जोश भरा।

सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ से वातावरण भारत माता की जय के नारों से हिलोरे लेने लगा। इस स मेलन में मु यातिथि के रूप में तेजवंत गोयल ने शिरकत की तथा हंसराज समैन, रमेश गर्ग व दीनानाथ विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम की शुरुआत प्रोफेसर रमेश के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। इस कार्यक्रम में संयोजक सुशील अटल व सह संयोजक तरसेम अग्रवाल सहित मानव सेवा समिति का पूरा सहयोग रहा। सबसे पहले स्काउट मास्टर राजेश टांक द्वारा भगतसिंह के अभिनय में उनका आखिरी पत्र पढ़ा गया। मंच संचालन का कार्य डॉ भूप सिंह व विकास यश कीर्ति ने बखूबी ढंग से निभाया। जाने-माने कवियों द्वारा सुनायी गई रचनाओं ने श्रोताओं के मन में दुश्मन के प्रति क्रांतिकारी विचारों का आगाज किया। फरीदाबाद से आए कवि मनोज मनमौजी ने अपनी रचना दफा पहले हमारे मुल्क से जयचंद हो जाएं, से देशवासियों को सचेत किया। वीर रस के कवि सुशील अटल ने जहां फूलों की जगह हाथों में कृपाण होना चाहिए बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए, अपनी रचना से श्रोताओं में जोश भरा, वहीं शैलेंद्र शैल ने कहा- हम दुश्मन से नहीं घबराते हमें गद्दारों से खतरा है।

जीन्द से आए कवि नरेंद्र अत्री ने ध्वज तिरंगा तीन रंग का अपनी रचना सुनाई, तो ओम प्रकाश चौहान ने कहा-कुछ ऐसा करते चलो याद करे संसार। चंडीगढ़ से आए कवि व प्रशासक डॉ हरीश रंगा ने मां की महिमा का कुछ इस तरह बखान कि जीत गया जो मां का मन वह जीत गया संसार।

यमुनानगर से कवयित्री अनामिका वालिया ने अपनी कविता में हिंदुस्तान के प्रति प्रेम दिखाते हुए कहा, मेरी तो रूह में भी सिर्फ हिंदुस्तान रहता है। इस अवसर पर अनिल आर्य, भारत भूषण गर्ग, कैलाश सिंगला, गौतम गर्ग, सुभाष गोयल, सतपाल गर्ग, कृष्ण नागपाल, संजय कालड़ा सुमित जैन, कलवन्त, सुमित शर्मा, नरेंद्र अग्रवाल आदि गणमान्य सहित काफी सं या में महिलाएं भी विद्यमान रही।


बॉक्स
कारगिल शहीद के परिजन किये स मानित
समारोह में हिसार जिले के कारगिल शहीद पवित्र श्योरान के परिजनों को बेटे की गौरवमयी शहादत के लिए स मानित किया गया।

शहीद के चाचा महासिंह श्योरान ने इस मौके पर एक दिन मर जाएंगे सभी जिंदगी में किसने क्या पाया, देश की खातिर जो मर मिटे वही बहादुर शहीद कहलाया, रचना से शहीद बेटे का वृतांत सुनाया।


शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर महाराजा अग्रसेन चौक सेवा समिति के तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में भाग लेने वाले कवि व आयोजकों का एक सामूहिक चित्र (छाया : जेठी) :

 

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया।

हरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहा

एससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?

सहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंह

गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहे

पत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए किया गया आयोग का गठन : कृष्ण बेदी

लाडवा के राजू खुराना बने सब्जीमंडी एसोसिएशन के प्रधान

भाजपा नेता संदीप ओंकार ने गांव सरस्वती खेड़ा में ग्रामीणों से किया आह्वान लोकसभा चुनावों की भांति देशवासी विधानसभा चुनावों मेें भाजपा को दे योगदान

भाजपा नेता मितल ने संधू फार्म मोरथली में ग्रामीणों की समस्याएं सुन जल्द समाधान का दिया आश्वासन सरकार हर वर्ग के हितों का रखती है ध्यान :- सचिन