Thursday, June 20, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

Chandigarh

आचार संहिता के उल्लंघन में 342 शिकायतें मिली 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान

March 24, 2019 07:14 PM
राजकुमार अग्रवाल
आचार संहिता के उल्लंघन  में  342 शिकायतें मिली  334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान
 
चंडीगढ़, 24 मार्च(राजकुमार अग्रवाल )हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सम्बन्ध में हरियाणा राज्य में रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक 342 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं, जिसमें से 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान किया जा चुका है। केवल 8 शिकायतें अभी लंबित हैं, जिनका  निपटान भी शीघ्र कर दिया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि राज्य में अभी चुनावी गतिविधियों इतनी अधिक नहीं होने के बावजूद भी आमजन ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप के माध्यम से सिस्टम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं, यह गौरव की बात है। 
उन्होंने बताया कि जिला अंबाला से 31, जिला भिवानी से 24, फरीदाबाद से 38, फतेहाबाद से 15, गुरुग्राम से 35, हिसार से 21, झज्जर से 20, जींद से 7, कैथल से 7, करनाल से 44, कुरुक्षेत्र से 8, महेन्द्रगढ़ से 3, मेवात से 6, पलवल से 1, पंचकूला से 18, पानीपत से 4, रेवाड़ी से 9, रोहतक से 14, सिरसा से 15, सोनीपत से 12 और जिला यमुनानगर से 10 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं। 
 
 
 
 
 
 
 
  डॉ० इन्द्र जीत ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव- 2019 में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो और किसी भी स्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए इस बार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आम जनता की भी भागीदारी सुनिश्चित की गई है, जिससे आमजन भी ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की सीधे शिकायत कर सकता है। 
उन्होंने बताया कि इस नवीनतम मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आमजन फोटो खींच सकता है या दो मिनट की वीडियो भी रिकॉर्ड करके इस एप पर अपलोड कर सकता है। शिकायत दर्ज करने के बाद 20 मिनट के भीतर ही संबंधित टीम लोकेशन पर पहुंच जाएगी और 100 मिनट के भीतर शिकायत का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीविजिल ऐप को एंड्राइड और आईफोन दोनों पर डाउनलोड किया जा सकता है। 

Have something to say? Post your comment

More in Chandigarh

रणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकी

हरियाणा में पंचायती राज संस्थानों को ताकतवर बनाया जाएगा -मनोहर लाल

जरूरत पड़ी तो सत्ता भी छोड़ देंगे -मनोहर लाल

डीएसपी तान्या सिंह सस्पेंड, जांच के नाम पर कोठी पर बुलाकर युवक को पीटा,

19 अधिकारीयों के तबादले

रेप की घटनाओं से आहत नवीन जयहिंद ने उठाया ये बड़ा कदम

भूपेंद्र हुड्डा लड़ रहे अस्तित्व की लड़ाई ,किसी भी सूरत में नहीं बनाएंगे नई पार्टी

मनोहर लाल ने कहा कि ‘देस्सां म्हं देस हरियाणा, जित दूध दही का खाणा’

जेजेपी को हुई चप्पल से नफरत,चुनाव आयोग को लिखेंगे

भाजपा हुई गलतफहमी की शिकार,70 विधानसभा सीटों का टारगेट हासिल नहीं होने के आसार