Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारेये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंगअमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारीशाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

Business

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा

April 13, 2019 05:13 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा
ऐलनाबाद,

धर्मपुरा निवासी गुरदीप सिंह से 10 लाख 35 हजार रुपये उधार लेकर वापस नहीं चुकाना सिरसा जिला के गांव दमदमा निवासी व्यक्ति को खासा महंगा पड़ गया है। कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में आरोपी व्यक्ति को 6 महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अब आरोपी को 10 लाख 35 हजार की जगह 11 लाख 38 हजार 500 रुपये लौटाने होंगे।

दो बार हुआ चेक बाउंस
दमदमा निवासी गुरदीप सिंह ने वर्ष 2015 में सिरसा जिला के गांव दमदमा निवासी प्रेम सिंह को 10 लाख 35 हजार रुपये उधार दिए थे। प्रेम सिंह ने पैसे दो महीने में लौटाने की बात कही थी। दो महीने बाद भी प्रेम सिंह ने पैसे नहीं लौटाए तो गुरदीप सिंह ने उसपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। दबाव बनने पर प्रेम सिंह ने गुरदीप सिंह को 10 लाख 35 हजार रुपये का चेक दे दिया। 06 जून 2015 को गुरदीप सिंह ने दिया हुआ चेक बैंक में कैश होने के लिए लगा दिया। प्रेम सिंह के खाते में राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया। गुरदीप सिंह ने चेक बाउंस होने की बात प्रेम सिंह को बताई। प्रेम सिंह ने दो महीने बाद दोबारा चैक लगाने के लिए कहा। गुरदीप सिंह ने दो माह के बाद 4 सितम्बर 2015 को दोबारा से चेक लगाया लेकिन इस बार भी चेक बाउंस हो गया। गुरदीप सिंह ने लीगल नोटिस प्रेम सिंह के पास भिजवाया लेकिन उसने रुपये नहीं लौटाए। गुरदीप सिंह ने प्रेम सिंह के खिलाफ चैक बाउंस का मामला कोर्ट में डाल दिया।
6 महीने की सजा लौटाने होंगे 11 लाख 38 हजार 500 रुपये
करीब चार सालों तक मामला कोर्ट में चला। न्यायाधीश सुनील की अदालत ने तमाम तथ्यों को सुनने के बाद अब निर्णय देते हुए आरोपी प्रेम सिंह को 6 महीने की कैद की सजा सुनाई है। इतना ही नहीं कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि प्रेम सिंह गुरदीप सिंह से लिए हुए 10 लाख 35 हजार रुपये के बदले अब उसे 11 लाख 38 हजार 500 रुपये वापस लौटाए।

Have something to say? Post your comment

More in Business

72 घंटे में पैमेंट के दावे, लेकिन 40 दिन बाद भी आढ़तियों के 7 करोड़ रुपए बकाया

फॉम फैक्ट्ररी में लगी आग

विपुल गोयल को फोन पर दी जीएसटी फर्जीवाड़े की जानकारी,मामले में हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स आगे आया

कुंडली में जूते बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

19 फर्जी कंपनियां बनाकर जीएसटी में फर्जीवाड़ा दो हजार करोड़ तक पहुंचा

प्रदेशों के उद्योग मत्रियों की दिल्ली में बैठक। , विपुल गोयल ने हरियाणा का प्रिनिधित्व किया

कैथल के आढ़ती लाइसेंस रिन्यू भी करवायेंगे और आगे के लिये अभी कोर्ट में भी जायेंगे-प्रधान

व्यापारियों के लिए बड़ी खबर... सरकार कराएगी सामूहिक बीमा, कल्याण कोष भी बनेगा

आप व्यापार संगठन लोक सभा फरीदाबाद, लोकसभा क्षेत्र की सभी नौ विधानसभाओं में व्यापारियों की बैठक आयोजित करेगा

राईस मिलर्स पर लगाया नाजायज होल्डिंग चार्ज वापिस ले विभाग : नरेश बंसल