Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
नेहरू युवा केंद्र से जुड़कर युवा नशों और अन्य बुराइयों से बच सकते हैं : अनामिकासेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी हैजेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने से उनके अनुभवों से पार्टी प्रदेश मे भी तोडेगी रिकार्ड: सतीश राणाभारतीय सेना के जवान पर कातिलाना हमला हमले में जवान बूरी तरह घायल् अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को महाराजा सूरजमल जाट स्टेडियम में योग शिविर आयोजित किया जाएगा।मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या

Political

भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला

April 15, 2019 07:04 PM
नरेन्द्र जेठी
भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला
युवा वर्ग घर-घर जाकर खोले बीजेपी की पोल: डॉ.अशोक तंवर
नरवाना, 15 अप्रैल (नरेन्द्र जेठी)  अखिल भारतीय कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के राष्टीय इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला व हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने नरवाना में हल्का स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर कार्यकत्र्ताओं से घर-घर जाकर कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उन्होने नरवाना में कांग्रेस के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन भी विधिवत रूप से किया। सोमवार को नरवाना में आयोजित हुए हल्का स्तरीय कार्यकत्र्ता सम्मेलन में पहुंचने पर डॉ.अशोक तंवर व रणदीप सिंह सुरजेवाला का कार्यकत्र्ताओं के हुजूम ने पूरे जोश के साथ फूल-मालायें पहनाकर स्वागत किया और ये विश्वास दिलाया कि वे इस बार नरवाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार को सभी नौ हल्कों मे से सबसे ज्यादा वोटों से जीत दिलवाने का काम करेगें। 
 
 
 
 
 
 
 
 
कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि डॉ.अशोक तंवर उनके छोटे भाई की तरह है और उन्हें खेद है कि पिछले लोकसभा चुनाव में नरवाना से उम्मीद के अनुरूप कांग्रेस का प्रदर्शन नही रहा लेकिन अब नरवाना के मतदाताओं ने ये मन बना लिया है कि इस बार कांग्रेस उम्मीदवार को यहां से भारी मतों से जीत दिलवाने का काम करेगें। उन्होने केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की खट्टर सरकार की नीति और नीयत पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा की सोच दलित विरोधी है और इन्होने हरियाणा की 36 बिरादरी का भाईचारा खराब करने का काम किया है, जिसका ताजा उदाहरण पलवल में भाजपा की रैली में भी देखने को मिला है। उन्होने कहा कि बीते दिन बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जंयती पर पूर्व भाजपा दलित विधायक श्री रामरत्न को रैली में बोलने तक नही दिया गया। उन्होने कहा कि पूर्व विधायक मंच के माध्यम से बाबा साहेब को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करना चाहते थे लेकिन जब उन्हें बोलने नही दिया गया तो वे मंच पर बैठे-बैठे ही रो पड़े और गले में पहने भाजपा के पटके से ही अपने आंसू पोछते भी नजर आए। इस सारे वाक्या से ये साबित हो जाता है कि हरियाणा की खट्टर सरकार दलित विरोधी है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के हाथ 150 लोगों के खून से रंगे हुए है और इन्हें सिवाय जात-पात का जहर घोलने के अलावा कुछ भी नही आता है। उन्होने कहा कि भाजपा ने छोटे दुकानदारों और व्यापारियों को अपनी गलत नीतियों से बर्बाद कर दिया है और उसका परिणाम ये निकला कि आज जीएसटी और नोटबंदी की मार झेल रहे व्यापारियों का कारोबार 50 प्रतिशत तक मंदे की मार झेल रहा है। उन्होने कांगे्रस घोषणा-पत्र के तीन मुख्य वादों का जिक्र करते हुए न्याय योजना, किसान के लिए अलग बजट की योजना और बेरोजगारों को रोजगार देने की घोषणा पर विशेष रूप से प्रकाश डाला और नरवाना वासियों से अपील करते हुए कहा कि सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉे.अशोक तंवर को अपना बहुमूल्य वोट देकर विजयी बनाएं ताकि राहुल गांधी व कांगे्रस को मजबूती मिल सके।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने से पूर्व हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने  मंच पर विराजमान हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शमशेर सिंह सुरजेवाला व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का आर्शीवाद प्राप्त किया और अपने संबोधन में कहा कि इस चुनाव में सबसे बड़ी जिम्मेदारी युवा वर्ग की है कि वो घर-घर जाकर बीजेपी की पोल खोलने का काम करें और ये बताए कि किस तरह से भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है। बीजेपी ने पांच साल में सिवाय जुमलों के देश के युवाओं को और कुछ भी नही दिया है। उन्होने कहा कि युवा वर्ग से भाजपा ने ये वायदा किया था कि वो अपने कार्यकाल में हर साल दो करोड़ नौकरियां देगी लेकिन नौकरियां देना तो दूर भाजपा ने लोगों से नौकरियां छीनने का काम किया है। उन्होने कहा कि इसी प्रकार भाजपा राज में किसान का हाल सबसे ज्यादा बेहाल हुआ है और अब तो किसान खुद ये कहने लग गए है कि वे कांग्रेस के समय में करोड़पति थे और बीजेपी ने उन्हे रोड़पति बना दिया है। डॉ.तंवर ने इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने पिछली बार इनेलो का सांसद चुनने का काम किया था लेकिन आप खुद ये बता दे कि वो आपके बीच कितनी बार आए है और आपकी आवाज को उन्होने कब और कहां उठाने का काम किया है। उन्होने इनेलो को भाजपा की बी टीम बताते हुए कहा कि इनेलो अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और इनेलो नेता अभय चौटाला तो आखिरी दिन तक भाजपा के साथ गठबंधन करने की कोशिश करते रहे लेकिन भाजपा ने उनके प्रस्ताव को फाड?र रद्दी की टोकरी में डालकर इनेलो को उनकी औकात दिखा दी है। उन्होने कहा कि इससे प्रतीत होता है कि भाजपा अति अंहकार में डूबी हुई है लेकिन मतदाता अपने मत का कांग्रेस के पक्ष में प्रयोग कर भाजपा के अहंकार को तोडऩे का काम करेगें। डॉ. तंवर ने कहा कि भाई रणदीप सिंह सुरजेवाला व मै तो विगत 20-25 सालों से आप लोगों के हित के लिए 24 घंटे में से 20 घंटे काम करते है और निरंतर यह प्रयास करते है कि किसानों को उनकी फसल का उचित मुल्य, युवको को रोजगार, मां-बहनों को सुरक्षा और बुर्जुगों को सम्मान मिल सके। डॉ.अशोक तंवर ने नरवाना के मतदाताओं को हाथ जोड?र आह्वान करते हुए कहा कि वे कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके उन्हें विजयी बनाएं ताकि शमशेर सिंह सुरजेवाला साहब और बड़े भाई रणदीप सुरजेवाला के साथ इलाके का भी मान-सम्मान कायम रह सके। नरवाना में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद कांगे्रस के वरिष्ठ नेता टोहाना रवाना हो गए, जहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सभी कांग्रेस नेताओं ने कार्यकत्र्ताओं में जोश भरने का काम किया।
छोटे दुकानदारों-व्यापारियों से भी साधा डॉ.अशोक तंवर ने संपर्क
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने सोमवार को अपने नरवाना हल्के के दौरे के दौरान छोटे दुकानदारों और व्यापारियों से मिलकर भी कांग्रेस को वोट देने की अपील की। डॉ.तंवर ने अपने नरवाना दौरे के दौरान विभिन्न बाजारों में जाकर जहां आम लोगों से संपर्क साधा तो वहीं अनाजमंडी में जाकर व्यापारी वर्ग से भी कांग्रेस का साथ देने की अपील की।

Have something to say? Post your comment

More in Political

हरियाणा कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की तैयारी में भाजपा विधानसभा चुनाव में बड़े कांग्रेसी नेताओं को हराने का खाका तैयार

कैथल भाजपा का अब लक्ष्य हमारा,मनोहर दुबारा, नई सोच,नया हरियाणा के नारे से मिलेगी विजय !

अगर हम मजबूत रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत होगा : रानोलिया

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर ‘आप’ ने तय की रणनीति

भाजपा महिला मोर्चा की मंडलाध्यक्ष डिंपल शर्मा ने किया सुसाइड

विधानसभा चुनाव में विपक्ष को पड़ जाएंगे जमानत बचाने के लाले- राज रमन दीक्षित

कांग्रेस बहुमत के साथ करेगी सत्ता में वापसी- घोड़ेला

संघ के सुझाव पर सीएम मनोहर लाल का इनकार,खट्टर चाहते हैं अपने कार्यकर्ताओं को सरकार में दें स्थान

जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्री, कितना जायज !

बल्लबगढ़ पहुंचे खट्टर, बोले विधानसभा चुनावों में भी प्रचंड बहुमत से जीतेंगे