Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारेये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंगअमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारीशाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

Haryana

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गोद लिए मांडी गांव के राजकीय हाई स्कूल को जड़ा ग्रामीणों ने ताला

May 22, 2019 06:21 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

उचाना के मांडी स्कूल में 28 में से दो बच्चे हुए दसवीं में पास, ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल को ताला
डिप्टी डीईओ से बोले ग्रामीण स्कूल में अध्यापक नहीं करवा रहे विद्यार्थियों को पढ़ाई, कर रहे है राजनीति
डिप्टी डीईओ ने तुरंत स्कूल के पांच कर्मचारियों का किया अस्थाई तौर पर तबादला
उचाना।
केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गोद लिए मांडी गांव के राजकीय हाई स्कूल के दसवीं के परिणाम में 28 में से दो बच्चे ही पास होने पर स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। जानकारी मिलने के बाद बीईओ पवन कुमार भोला पहुंचे। ग्रामीण स्कूल में कार्यरत पूरे स्टॉफ का तबादला करने की मांग पर अड गए। ग्रामीण के मौके पर डीईओ के पहुंचने की मांग पर डिप्टी डीईओ जगदीश चंद्र पहुंचे। यहां पर कार्यरत चपरासी सहित पांच कर्मचारियों का तबादला अस्थाई तौर पर करने के साथ-साथ दूसरे कर्मचारियों का एक सप्ताह के बाद तबादला करने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने ताला खोला।
स्कूल स्टॉफ को बाहर निकाल जड़ा गेट पर ताला
हर रोज की तरह गांव सहित आस-पास के गांव से विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। नौ बजे के करीब सरपंच प्रतिनिधि श्रवण की अगुवाई में ग्रामीण स्कूल पहुंचे। यहां स्कूल स्टॉफ को बाहर निकाल कर स्कूल गेट को ताला जड़ दिया। ग्रामीणों के साथ विद्यार्थी भी गेट के सामने धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने स्कूल स्टॉफ पर आरोप लगाया गया कि यहां पर चपरासी से लेकर हर कर्मचारी राजनीति करता है। यहां पर गुट अध्यापकों द्वारा बनाए गए है जिससे यहां पर पढ़ाई वाला माहौल नहीं है। यहां विद्यार्थियों को पढ़ाने पर कम आपस में गुटबाजी बढ़ाने में स्टॉफ अधिक ध्यान देता है।
तीन साल से परिणाम आ रहा है
श्रवण, बलवान, कृष्ण, राकेश, महेंद्र नंबरदार, श्रवण, सतबीर, केहर ने बताया कि राजकीय स्कूलों का इस साल परीक्षा परिणाम बेहतर पूरे प्रदेश में आया है। यहां स्कूल में 10वीं कक्षा के 28 विद्यार्थियों में से दो ही पास हुए है। बीते तीन सालों से यहां पर बोर्ड परीक्षा परिणाम स्टॉफ में आपसी गुटबाजी के चलते प्रभावित हो रहा है। अध्यापक विद्यार्थियों की पढ़ाई की तरफ कोई ध्यान नहीं देते है। इसको लेकर उचाना बीईओ को लिखित रूप में पंचायत द्वारा स्टॉफ का तबादला करने की मांग 21 मई को लिखित रूप में दिया था। स्कूल में पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए स्टॉफ के तबादला के लिए स्कूल गेट पर ताला जडऩा पड़ा।
पुलिस थाना में भी दर्ज हो चुका है केस
ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल स्टॉफ पढ़ाई की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है। यहां पर 2018 में दो टीचरों के बीच हुआ झगड़ा तो पुलिस थाना तक पहुंच गया था। आपस में बात मारपीट तक पहुंच गई थी। यह मामला भी पुलिस में दर्ज हुआ। यहां पर परीक्षा परिणाम निरंतर गिर रहा है। चपरासी तक गुटबाजी में लगा रहता है।
इनका किया अस्थाई तबादला
स्कूल में कार्यरत एसएसएम (सामाजिक अध्यापक) वीरेंद्र का जीएसएसएस लोधर, कुसुम लता हिंदी अध्यापिका जीजीएसएसएस छातर, महीपाल मैथ टीचर जीएसएसएस छातर, सरिता एलए जीएसएसएस लोधर, कुलदीप चपरासी का सुदकैन खुर्द स्कूल अस्थाई तौर पर तबादला किया गया। राजबीर सिंह एसएसएम जीएसएसएस लोधर, इंद्रा देवी हिंदी टीचर जीजीएसएसएस छातर, प्रताप मैथ अध्यापक जीएसएसएस छातर, अनिल एलए जीएसएसएस लोधर का राजकीय हाई स्कूल मांडी में अस्थाई तबादला किया गया।
पांच का किया अस्थाई तबादला
ग्रामीणों की मांग पर मांडी राजकीय हाई स्कूल के पांच कर्मचारियों को अस्थाई तबादला कर दिया गया है। सप्ताह के अंदर दूसरे कर्मचारियों का तबादला भी किया जाएगा। स्कूल में आपसी राजनीति से गुटबाजी करना बिल्कुल गलत है। परीक्षा परिणाम भी मांडी स्कूल का प्रभावित हुआ है। जो भी कार्रवाई विभाग के अनुसार बनती है वो भी अमल में लाई जाएगी।
जगदीश चंद्र, डिप्टी डीईओ, जींद।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान

पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहान

भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ

युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

विधानसभा चुनावों में भाजपा पार्टी बनाएगी इतिहास-लोट लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नितियों से करवाया अवगत कार्यकर्ताओं ने मनाया श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस

गुरुद्वारा सिंह सभा ढाणी नरवाना में निशान साहब की सेवा करवाई

गांव सुदकैंन खुर्द ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

पर्यावरण के द्वारा प्रकृति को शुद्ध पवित्र बनाने का संकल्प लिया।

भाजपा नेता की दबंगई.कार होमगार्ड को घसीट ले गई 300 मीटर तक