Sunday, July 21, 2019
 
BREAKING NEWS
घरौंडा विधान सभा में क्षेत्रवाद व जातिवाद कि की जा रही है राजनीति:चंचल राणा बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए ग्राम पंचायतों का सहयोग जरूरी : नायब सिंहखंड स्तरीय प्राथमिक स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न, कई खेलों में खिलाडिय़ों ने अजमाए हाथपौधारोपण से पर्यावरण प्रदूषण की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी-सज्जन सिंहभारत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजनभाजपा नेत्री सन्तोष दनौदा ने हल्के के गांव राजगढ ढोबी, लोहचब व बदोवाला का दौरा कियागांव पिलनी में कलयुगी मां ने नवजात बच्ची को गंदे नाले में फेंका स्वच्छता हर रोग को नष्ट करने में सहायक : सूर्या सैनीकार्यकर्ता ही होते है पार्टी की रीड़ की हडड़ी : गणेश दत्तबारिश से गिरा सुरजन सिंह का मकान, निचे दबने से बाल बाल बचा परिवार

Uttar Pradesh

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

June 19, 2019 07:22 PM
सुरजीत यादव अमेठी

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

अमेठीः विकास खण्ड मुख्यालय बाजार शुक्ल प्रांगण में जनसमस्याओं को लेकर बुधवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने चौपाल लगाई। खाद, बिजली, पानी, चिकित्सा आदि मुद्दों को जोरशोर से उठाया। चौपाल में पहुंचे खण्ड विकास अधिकारी ने डीएम को संबोधित ज्ञापन लिया और शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।

 

       भाकियू टिकैत ने बुधवार को ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रसाद रावत अध्यक्षता चौपाल सम्पन्न हुआ। बिजली, राशन कार्ड, नलकूप अहम समास्या रही । ब्लॉक मुख्यालय पर किसान यूनियन की बैठक में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किसानों को मुखर देखा गया। जिसमें किसानों से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा भी हुई। विसान संगठन ने दर्जनों समस्याओं को लेकर ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी बाजार शुक्ल को सौंपा। चौपाल में शेषनाथ तिवारी, देवीदयाल शर्मा, नंदकिशोर शुक्ला, बाबूराम तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष किसान संगठन राम प्रसाद रावत, गौरीशंकर गुप्ता आदि किसान यूनियन पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय किसान मौजूद भी रहे । किसान यूनियन की पंचायत में गेंरावा रजबहा और सुबेह रजबहा के साथ बन्द नलकूप व पानी की समस्या सबसे अहम चर्चा रही। आवारा पशुओं से निजात, अघोषित विद्युत कटौती से मुक्ति, राशन कार्ड में घट-बढ़ रहे नाम जैसे समस्याओं पर चर्चा हुई। किसान यूनियन के नेता शेषनाथ तिवारी ने कहा आवारा पशुओं की वजह से किसानों की सारी फसल नष्ट हो जाती है। जिससे किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है, जबकि शासन के निर्देश पर गौशाला का निर्माण हुआ है, लेकिन अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते आवारा पशुओं से निजात नहीं मिल पा रही है। इसलिए किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलाए जाने की व्यवस्था होनी चाहिए। किसान नेता देवी दयाल शर्मा ने कहा विगत 15 सालों से गेंरावा रजबहा और सुबेहा रजवाहा नहरे सूखी रहती है, टेल तक पानी नहीं पहुंचता, किसानों को नहर का फायदा नहीं मिल रहा, नहरों में पानी अविलंब छोड़ा जाए, जिससे किसान धान की खेती कर सकें। वहीं किसान यूनियन की बैठक में आई ग्रामीण महिलाओं और किसानों ने राशन कार्ड के फीडिंग में धांधली का आरोप लगाया । उन्होंने कहा पात्र लोगों के नाम काट कर अपात्र लोगों के नाम राशन कार्ड बनाए जा रहे हैं जिससे गरीबों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। किसान यूनियन नेता नंद किशोर शुक्ला ने कहा शुकुल बाजार के कटरा चौराहा से लेकर अरही नाला तक नाली का निर्माण हो जिससे बाजार का कीचड़ समाप्त हो सके । इस चौपाल में किसान यूनियन नेता शेषनाथ तिवारी, देवी दयाल शर्मा व राम प्रसाद रावत ने संयुक्त रूप से कहा कि अगर किसानों की समस्याओं का समाधान ससमय नहीं होता, तो मजबूर होकर बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

जरा सी बारिश से नगर निगम की खुली पोल

बाज़ार शुक्ल में निकली पौधों की अनोखी बारात

मेडिकल कालेज में पीएम के जन औषधि केन्द्र पर दवाईयों का टोटा

एस पी आफिस में दो महिलाओं की एस एच ओ से हुई नोक झोंक

पत्रकार को समाचार प्रसारित करना पड़ा महंगा वादी ने पुलिस से साठ गांठ कर पत्रकार पे ही लिखवाया फर्जी मुकदमा

महरौड धाम में समाज ने जल संरक्षण और बृक्षारोपण का लिया संकल्प

अमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

स्मृति ईरानी ने आज फिर जीता अमेठी वासियो का दिल, कैसे देखिए वीडियो