Saturday, August 17, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

Entertainment

पुरुष चार हजार व स्त्री लाख बार सम्भोग से गुजर सकती है

June 27, 2019 05:19 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

#पुरुष चार हजार व #स्त्री लाख बार #सम्भोग से गुजर सकती है: एक #पुरुष अपने जीवन में साधारण स्वस्थ #पुरुष चार हजार संभोग कर सकता है करता है। चार हजार बार काम के अनुभव से गुजरता है एक #पुरुष#स्त्री तो लाख बार गुजर सकती है। उसकी क्षमता गहन है। इसलिए #पुरुष वेश्याएं नहीं हो सके स्त्रियां वेश्याएं हो सकीं।

लाख बार भी काम के अनुभव से गुजरकर यह पता नहीं चलता कि यह काम-ऊर्जा यह #सेक्स एनर्जी क्या है? क्योंकि हम कभी काम पर ध्यान नहीं करते कभी हम #सेक्स पर मेडिटेशन नहीं करते

इस जगत में जो भी ज्ञान उपलब्ध होता है वह ध्यान से उपलब्ध होता है जो भी ज्ञान चाहे विज्ञान की प्र#योगशाला में उपलब्ध होता हो और चाहे #योग की अंतःप्र#योगशाला में उपलब्ध होता हो। जो भी ज्ञान जगत में उपलब्ध होता है वह ध्यान से उपलब्ध होता है। ध्यान ज्ञान को पाने का इंस्ट्रूमेंट, उपाय, विधि, मेथड है ।

कभी आपने ध्यान किया है #सेक्स पर?

चिंतन तो किया है ध्यान नहीं किया चिंतन का अर्थ है जो भीतर वासना घटती है उसके साथ ही बह जाते हैं दूर खड़े होकर देख नहीं पाते। मन में उठा काम का विचार तो आप भी काम के विचार के साथ आइडेंटिफाइड हो जाते हैं तादात्म्य हो जाता है। आप ही काम हो जाते हैं, यू बिकम दि #सेक्स। फिर ऐसा नहीं होता कि काम की ऊर्जा उठी है मैं दूर खड़ा देखता हूं क्या है?

एक वैज्ञानिक प्र#योगशाला में प्रवेश करता है परीक्षण करता, खोज करता, प्र#योग करता, निरीक्षण करता, दूर खड़े होकर देखता, क्या हो रहा है? अगर वैज्ञानिक जो कर रहा है, उसके साथ आइडेंटिफाइड हो जाए जैसे एक वैज्ञानिक एक केमिकल पर एक रासायनिक द्रव्य पर खोज कर रहा है। वह खुद को ही समझ ले कि मैं ही रासायनिक द्रव्य हूं तो हो गई खोज फिर कभी नहीं होगी। वह आदमी ही खो गया जो खोज कर सकता था।

जिसे विज्ञान आब्जर्वेशन कहता है निरीक्षण कहता है उसे ही #योग धर्म ध्यान कहता है वह धर्म की पारिभाषिक शब्दावली ध्यान है। ध्यान का मतलब है जो भी देख रहे हैं उससे दूर खड़े होकर देख सकें टु बी ए विटनेस। एक गवाह की तरह देख सकें सम्मिलित न हो जाएं

जिस इंद्रिय के साथ आपका एकात्म हो जाता है उसे आप कभी न जान पाएंगे जिस इंद्रिय के रस के साथ आप इतने डूब जाते हैं कि भूल जाते हैं कि मैं देखने वाला हूं बस फिर ध्यान नहीं हो पाता फिर कभी इंद्रियों के रस का ज्ञान नहीं हो पाता क्रोध उठे, तो क्रोध से जरा दूर खड़े होकर देखें क्या है?

लेकिन हम भगवान पर तो ध्यान करते हैं जिसका हमें कोई पता नहीं जिसका हमें पता नहीं उस पर ध्यान होगा कैसे ध्यान तो उस पर हो सकता है जिसका हमें पता है। भगवान पर ध्यान करते हैं जिसका हमें कोई पता नहीं है। क्रोध पर काम पर कभी ध्यान नहीं करते जिसका हमें पता है। और मजा यह है कि जो काम क्रोध और बाकी इंद्रियों के समस्त उपद्रव के प्रति ऊर्जा के प्रति विस्फोट के प्रति ध्यान करने में समर्थ हो जाता है जैसे-जैसे उसका ध्यान बढ़ता है इंद्रियों पर वैसे-वैसे इंद्रियां विजित होती चली जाती हैं हारती चली जाती हैं वह जीतता चला जाता है उतना रिकवर करता चला जाता है उतनी जमीन वापस लेता चला जाता है उतनी-उतनी इंद्रिय अपनी ताकत छोड़ती चली जाती है जहां-जहां ध्यान की किरण प्रवेश कर जाती है

क्रोध को जिसने जान लिया वह क्रोध नहीं कर सकता। काम को जिसने जान लिया वह कामातुर नहीं हो सकता लोभ को जिसने जान लिया वह लोभ में नहीं पड़ सकता अहंकार को जिसने पहचाना वह अहंकार के बाहर है।
~#ओशो
OSHO

Have something to say? Post your comment

More in Entertainment

*फ़िल्म "जबरिया जोड़ी" से सिद्धार्थ मल्होत्रा और एली अवराम पर फिल्माया गाना 'जिला हिलेला' हुआ रिलीज़!*

ये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंग

शाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए

68 साल के बुजुर्ग के साथ 19 साल की लड़की पकड़ी

म्यूजिक जगत में खास पहचान बनाने के लिए उसकी बारीकियों को जानना जरूरी : वर्मा

मौसी ने अपनी ही भांजी के साथ करवाया दुष्कर्म

छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

सोनू सिंह के सौजन्य हुआ होली मिलन समारोह, पहुंचे कई दलों के राजनीतिक दिग्गज

राजौंद -पुलिस कर्मी महिला से साथ मिले आपत्तिजनक अवस्था में , ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई