Saturday, August 17, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

Haryana

पाक जाने वाली सदा-ए-सरहद को मिली दो सवारियां ,यात्रियों ने किया ब्रेकफास्ट

August 11, 2019 08:06 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
पाक जाने वाली सदा-ए-सरहद को मिली दो सवारियां 
शुक्रवार को पाक गई भारतीय बस में थी 26 सवारियां 
बस सेवा बंद करने की हलचल के बाद पिपली पैराकीट में बढ़ाई गई सुरक्षा 
शनिवार को पिपली पैराकीट में आधा घंटा रूकी बस, यात्रियों ने किया ब्रेकफास्ट
कुरुक्षेत्र। राकेश शर्मा
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद पाक बौखलाया हुआ है। समझौता एक्सप्रेस रोकने के बाद अब दिल्ली से लौहार चलने वाली सदा-ए-सरहद को रोकने का ऐलान किया गया है।  मगर शनिवार सुबह को सदा-ए-सरहद कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली से लाहौर के लिए रवाना हुई, जिसमें केवल 2 सवारियां ही सवार थी। सायं को भारतीय बस दिल्ली पहुंचेगी। 
शनिवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे पाक जाने वाली बस कुरुक्षेत्र स्थित पिपली पैराकीट में पहुंची। बस सेवा को बंद करने की हलचल के बाद एतियात के तौर पर पाक यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाई गई। करीब आधा घंटे तक बस पैराकीट में रूकी रही। यात्रियों के साथ बस स्टाफ ने ब्रेकफास्ट किया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच बस लाहौर के लिए रवाना हुई। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को पैराकीट के भीतर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। खुद सदर थाना प्रभारी अजय मोर कड़ी निगरानी बनाए हुए थे। 
सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली से लाहौर गई भारतीय बस में 26 सवारियां थी। जबकि दोपहर को लाहौर से दिल्ली आने वाली पाक बस पिपली पैराकीट में नहीं रूकी थी। 
बाक्स
आधा घंटा रूकी बस : अजय मोर 
थाना प्रभारी अजय मोर ने बताया कि पाक जाने वाली बस पिपली पैराकीट में करीब आधा घंटा रूकी। इस दौरान पैराकीट में कड़ी सुरक्षा रही और दो पायलट गाडिय़ों की अगुवाई में पाक बस रवाना हुई। पाक की ओर से बस सेवा बंद करने की सही जानकारी सोमवार को ही पता चल पाएगी, क्योंकि रविवार को दोनों देशों की ओर से बसों का आवागमन बंद रहता है। 
बाक्स
यह है शैड्यूल 
भारतीय बस का संचालन दिल्ली परिवहन निगम यानि डीटीसी व पाक बस का पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम की ओर से किया जा रहा है। दोनों देशों से सोमवार को बसें दिल्ली व लाहौर के लिए रवाना होती हैं। रात्रि ठहराव दिल्ली व लाहौर में होता है। दोनों देशों की बसें वाघा बार्डर अमृतसर से होते हुए दिल्ली व लाहौर पहुंचती हैं। सुबह व सायं को आते-जाते समय कुरुक्षेत्र पैराकीट में ठहराव होता है। 
बाक्स
पाक के संचार मंत्री द्वारा किया गया है ट्वीट 
पाक के संचार मंत्री मुराद सईद की ओर से शुक्रवार रात्रि ट्वीट किया गया कि लाहौर से दिल्ली चलने वाली बस सेवा रोक दी गई है।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

शहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता

रॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया

पंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता।

वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

मनोहर लाल ने स्वर्गीय स्नेहलता के निधन पर जताया शोक

अमित शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जमकर तारीफ की, दिये 10 में से 10 नंबर

स्व. अटल बिहारी की प्रथम पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजली

लाडवा के अनेक स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया 73वां स्वतंत्रता दिवस

लाडवा की श्री अग्रवाल सभा ने शहर के महाराजा अग्रसेन चौंक पर धूमधाम से मनाया 73वां स्वतंत्रता दिवस

एसडीएम घरौंडा गौरव कुमार ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी