Friday, June 21, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

World

मुख्यमंत्री खटटर का सिंगापुर में स्वागत , भारतीय प्रवासियों के साथ बड़ी परियोजनाओं की जानकारी भी सांझा की,

May 21, 2017 07:57 PM
एएच ब्यूरो
 मुख्यमंत्री खटटर का सिंगापुर में स्वागत ,  भारतीय प्रवासियों के साथ बड़ी परियोजनाओं की जानकारी भी सांझा की,  
सिंगापुर , 21 मई- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल की अगुवाई में नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल आज सायं सिंगापुर पहुंच गया। 
इस प्रतिनिधिमण्डल का स्वागत भारतीय दूतावास के आयुक्त श्री जावेद अशरफ ने किया। उनके दौरे की शुरूआत सिंगापुर में भारतीय प्रवासियों के एक वार्ता सत्र से शुरू हुई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास और वृद्धि के विजन को दर्शाया और भारतीय प्रवासियों को हरियाणा में आमंत्रित करके राज्य में अपने उद्यम स्थापित करने के लिए कहा। उन्होंने भारतीय प्रवासियों को सुनिश्चित करते हुए कहा कि उनकी सरकार उनके द्वारा स्थापित किये जाने वाले उद्यमों के लिए सभी आवश्यक सहायता मुहैया करवाएगी ताकि उनका उद्योग फल-फूल सके और उन्होंने सभी निवेशकों को हरियाणा में आमंत्रित भी किया।
 मनोहर लाल ने भारतीय प्रवासियों द्वारा सिंगापुर में किये गए उनके कार्य की प्रशंसा भी की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भारतीय प्रवासियों के साथ राज्य में चल रही बड़ी परियोजनाओं की जानकारी भी सांझा की, जिसमें कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे और हिसार का एविएशन हब शामिल है और उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में आने वाले वर्षों के अंदर राज्य को बदलने की क्षमता है। 
उन्होंने राज्य की मुख्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंचायती भूमि को उद्योग के प्रयोग के लिए लीज पर देने और बिजली की दरों में कम से कम एक रुपये के संशोधन के बारे में भी बताया। मुख्यमंत्री ने राज्य के पलवल में स्थापित किये जा रहे कौशल विकास विश्वविद्यालय की भी जानकारी दी। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से बातचीत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि हरियाणा ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के मामले में देश के प्रथम पांच राज्यों में शामिल है। 
वार्ता सत्र में हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने हरियाणा में निवेश की क्षमता पर बातचीत की और कहा कि प्रोत्साहन और ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में भी निवेशकों को सहायता मुहैया करवाई जाएगी। 
वार्ता सत्र के दौरान लगभग प्रवासी भारतीयों के 100 सदस्य उपस्थित थे। उन्होंने हरियाणा के परिस्थिति लाभ, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस और उद्योग मैत्री नीतियों के अंतर्गत प्रदेश में आने की अपनी इच्छा जताई। 

Have something to say? Post your comment

More in World

अनमोल शर्मा करेगा वर्ल्ड पीस कमेटी ( इंडोनेशिया) की तरफ से भारत को रिप्रेजेंटेटिव।

इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा खत, कहा- मुद्दे सुलझाने के लिए बातचीत जरूरी

पैंतरेबाज' चीन का मसूद अजहर मामले में कैसे हुआ हृदय परिवर्तन, जानिए अब क्या होगा

श्रीलंका धमाकों में 290 की मौत, 24 गिरफ़्तार

पाकिस्तान में एक और हिंदू किशोरी का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन

सऊदी अरामको की नजर आरआईएल के रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल की 25 फीसदी हिस्सेदारी पर, बातचीत जारी

एफिल टावर को टक्कर देने वाली इमारत में लगी भीषण आग, अपने ट्वीट से घिरे डोनाल्ड ट्रंप

बीआरआई फोरम बैठक का फिर बहिष्कार कर सकता है भूटान, भारत का देगा साथ

फिर ठुकराया भारत ने चीन का न्योता , बीआरआई में नहीं होगा शामिल

अमेरिका से आई 15 साल की छात्रा रेहा जैन,बदल गया मन अब करेगी ये काम