Tuesday, June 18, 2019
 
BREAKING NEWS
श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया। दिल्ली में भीड़ ने ACP KG त्यागी को पीटा, ACP ने भागकर बचाई जानदिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा उजागर,सिख बुजुर्ग को सड़क पर गिरा कर आधा दर्जन पुलिस वालों में गुंडों की तरह पीटारणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकीहरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहाएससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?शर्तिया लड़का होने की दवाई देने के मामले में सुनाई गई दो दोषियों को सजा व जुर्मानासहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंहगर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहेपत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

World

सिंगापुर की कम्पनी प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में 400 करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई

May 22, 2017 05:11 PM
एएच ब्यूरो
सिंगापुर की  कम्पनी प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में  400 करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई 

सिंगापुर , 22 मई- सिंगापुर न्यू वाटर अथॉरिटी और हरियाणा सरकार प्रदेश में एक पेयजल संस्थान की स्थापना तथा 14 हजार जलाशयों के पुनरोद्धार के लिए कार्य करेंगे। इसके अतिरिक्त, प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में अपनी कम्पनी के लिए 400 करोड़ रुपये के निवेश से अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं स्थापित करने की प्रतिबद्धता जताई है।
    हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में सिंगापुर गए एक उच्चस्तरीय  प्रतिनिधिमंडल ने आज अपने दौरे के दूसरे दिन बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सुविधाओं, स्मार्ट सिटी, कौशल विकास, वित्त पोषण, एरो स्पेस, प्रतिरक्षा विनिर्माण के क्षेत्रों से जुड़े निवेशकों से बातचीत की। 
प्रतिनिधिमंडल ने न्यू वाटर अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर की न्यू वाटर फेसिलिटी का भी दौरा किया। न्यू वाटर अथॉरिटी द्वारा इस टीम को पूरे देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनाई गई जल शोधन प्रौद्योगिकी की जानकारी दी गई। इस दौरान यह सहमति बनी कि सिंगापुर न्यू वाटर अथॉरिटी और हरियाणा सरकार प्रदेश में एक पेयजल संस्थान की स्थापना तथा 14 हजार जलाशयों के पुनरोद्धार का कार्य करेंगे। 
इससे पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्र्रतिनिधिमंडल ने सिंगापुर में प्रैट एंड व्हिटनी एमआरओ फेसिलिटी का दौरा किया। इस दौरान एविएशन हब से संबंधित मुद्दों और इस हब के विकास के लिए जरूरी पारिस्थितिकी तंत्र पर भी विस्तार से चर्चा हुई। प्रैट एंड व्हिटनी ने अपनी कम्पनी के लिए 400 करोड़ रुपये के निवेश से अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं स्थापित करने की प्रतिबद्धता जताई। मुख्यमंत्री ने हरियाणा में ऐसी सुविधा विकसित करने के लिए न्यू वाटर फेसिलिटी का मुआयना किया।
श्री मनोहर लाल ने बुनियादी ढांचे तथा रियल एस्टेट के क्षेत्रों में सिंगापुर आधारित शीर्ष निवेशकों के साथ एक बैठक भी की। इस बैठक में लगभग 30 शीर्ष मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शामिल हुए, जिन्होंने स्मार्ट सिटी, ठोस कचरा शोधन, गंदे पानी के शोधन, स्वास्थ्य देखभाल और बीमा के क्षेत्र में गहरी रूचि दिखाई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने हरियाणा की प्रगति और सरकार द्वारा अवसंरचना क्षेत्र में निवेशकों को दिए जा रहे प्रोत्साहनों की विस्तार से चर्चा की। गुरुग्राम में ग्लोबल सिटी, नांगल चौधरी में लॉजिस्टिक्स हब, गुरुग्राम से बावल के बीच मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम, हिसार में एविएशन हब और कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रैस वे के साथ-साथ ग्लोबल इकॉनामिक कॉरिडार जैसी विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने निवेशकों सेे प्रदेश में आने और निवेश करने का आग्रह किया।
हरियाणा के उद्योग मंत्री  विपुल गोयल ने मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ नीतिगत ढांचे, प्रोत्साहन अवसंरचना और ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के माध्यम से प्रदेश में उद्यमों के विकास के लिए उपलब्ध अनुकूल माहौल पर चर्चा की।
उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल ने प्रदेश में विद्यमान अवसरों पर एक प्रस्तुति दी। हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के प्रबंध निदेशक राजा शेखर वुंडरू भी इस मुलाकात के दौरान उपस्थित रहे। जिन कम्पनियों ने हरियाणा में निवेश के लिए गहरी रूचि दिखाई है, उनमें हाईफ्लूक्स, ईकोसॉफ्ट, एस्कॉट, मेप्लेटरी, लॉजिस्टिक्स आदि शामिल हैं।

Have something to say? Post your comment

More in World

अनमोल शर्मा करेगा वर्ल्ड पीस कमेटी ( इंडोनेशिया) की तरफ से भारत को रिप्रेजेंटेटिव।

इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा खत, कहा- मुद्दे सुलझाने के लिए बातचीत जरूरी

पैंतरेबाज' चीन का मसूद अजहर मामले में कैसे हुआ हृदय परिवर्तन, जानिए अब क्या होगा

श्रीलंका धमाकों में 290 की मौत, 24 गिरफ़्तार

पाकिस्तान में एक और हिंदू किशोरी का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन

सऊदी अरामको की नजर आरआईएल के रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल की 25 फीसदी हिस्सेदारी पर, बातचीत जारी

एफिल टावर को टक्कर देने वाली इमारत में लगी भीषण आग, अपने ट्वीट से घिरे डोनाल्ड ट्रंप

बीआरआई फोरम बैठक का फिर बहिष्कार कर सकता है भूटान, भारत का देगा साथ

फिर ठुकराया भारत ने चीन का न्योता , बीआरआई में नहीं होगा शामिल

अमेरिका से आई 15 साल की छात्रा रेहा जैन,बदल गया मन अब करेगी ये काम