Wednesday, June 26, 2019
 
BREAKING NEWS
1500 रूपये लेकर MLA के फर्जी लैटर पैड पर आधार कार्ड बनाने वाले 6 गिरफ्तारतरावड़ी प्रशासन नही गंभीर, समाजसेवियों के भरोसे गौ-रक्षाजरूरत के हिसाब से पानी का करें प्रयोग : सूर्या सैनीजनता ने भाजपा को फिर से प्रदेश मे सत्ता सौंपने का बनाया मन : पवन सैनीलुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान

Literature

प्रभु भक्ति बिना मनुष्य जीवन अधूरा: साध्वी मेरूदेवा

May 23, 2017 06:20 PM
संजय गर्ग
प्रभु भक्ति बिना मनुष्य जीवन अधूरा: साध्वी मेरूदेवा 
हरि कथा से समस्याओं का निराकरण सम्भव
लाडवा, 23 मई (संजय गर्ग): दिव्य ज्योति संस्थान संचालक आशुतोष जी महाराज की परम शिष्या साध्वी सुश्री मेरूदेवा भारती ने कहा कि एस इंसान का जीवन प्रभु भक्ति के बिना अधूरा हैं। 
साध्वी सुश्री मेरूदेवा भारती संस्थान द्वारा आयोजित श्री मद्भागवत कथा के दूसरे दिन की कथा के दौरान अपने प्रवचनों में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि आज की गाथा में भक्त ध्रुव की गाथा का वर्णन करते हुए कहा कि हरियाणा मानव को सुख व आनन्द के मार्ग का अनुगामी बनाने का सर्वोतम माध्यम हैं। उन्होंने कहा कि बिना हरि कथा श्रवण के मनुष्य के भ्रमों का निराकरण नहीं हो सकता और इस भ्रम के कारण ही मनुष्य 84 लाख योनियों में भटकता रहता हैं। पंरतु जीवन में एक संत के प्रवेश मात्र में मुनष्य सारे काकटों से दूर जाता हैं। उन्होंने कहा कि जीवात्मा का वास्तविक कल्याण प्रभु की भक्ति के द्वारा ही सम्भव हैं, जो सत्संग की प्राप्ति के बिना सम्भव नहीं हैं। वहीं साध्वी द्वारा अपनी टीम के साथ गाए गए भजनों पर श्रद्वालु भाव विभोर हो उठे। इससे पूर्व श्री मद्भागवत कथा का विधिवत पूजन मुख्य यजमान समाजसेवी जोगध्यान, मुकेश गर्ग, अनिल माटा, प्रणव बंसल और सुधीर बंसल ने की। वहीं मुख्य संासदीय सचिव हरियाणा श्याम सिंह राणा ने मख्यतिथि के रूप में दीप प्रज्जवलित कर कथा का शुभारंभ कराया। रोजाना की भांति भंडारे की व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर डा. ऋषिपाल, नरेश फौजी, प्रदीप सहित भारी संख्या में श्रद्वालु उपस्थित थे। 

Have something to say? Post your comment

More in Literature

जवान लड़कियां संन्यास लेती हैं तो आप उन्हें मां क्यों कहते है?

मिश्रित फल देगा नव विक्रम सम्वत-2076, होंगे राजनैतिक परिवर्तन मिथुन, तुला और कुम्भ राशि और लग्न वालों को लाभ होगा

सिद्ध श्री बाबा बालक नाथ जी प्रचार समिति फरीदाबाद भजनो भरी शाम बाबा जी के नाम का आयोजन किया

सरस्वती अन्नपूर्णा भण्डारा सेवा समिति द्वारा सरस्वती मंदिर मे भंडारे का आयोजन किया

पिहोवा-पितरों की आत्मिक शांति के लिए सरस्वती तीर्थ पर पहुंचने लगे श्रद्धालु

6 अप्रैल से परिधावी नामक नवसंवत 2076 एवं चैत्र नवरात्रि आरंभ

होली आई रे .... होलिका दहन, 20 मार्च की रात्रि 9 बजे के बाद, रंग वाली होली 21 को।

गुरू मां सम्मेलन में मिलती है अनोखी अलौकिक शक्तियां : सुरेंद्र पंवार

खाटू श्याम में बाबा का मेला शुरू, श्याममय हुआ समूचा क्षेत्र, प्रतिदिन गुजरने लगे है श्याम प्रेमियों के जत्थे

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा