Monday, May 20, 2019
BREAKING NEWS
सूचनाओं को आम जन तक पहुंचाने में सकारात्मकता का संदेश दिया था नारद नेसूरज हुआ प्रचंड़, गर्मी दे रही दंड़, बाजार हुए सुनसानरामकंवर दत्त शर्मा के निधन पर जताया शोक10वीं के परिक्षा परिणाम में डी लाईट हाई स्कूल की छात्रा प्रिति प्रदेश की टॉप 10 लिस्ट मेंविद्या रानी दनौदा ने नरवाना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने व आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए आभार व्यक्त कियाजॉब के लिए एक बेहतरीन सीवी तैयार करना भी अति आवश्यक-पवन भारद्वाजहरियाणा सरकार वापस ले सकती है अपना फैंसला हरियाणा में नहीं चलेंगी किलोमीटर स्कीम में निजी बसें हरियाणा-पंजाब में उजागर हुआ जीएसटी महाघोटाले का खेल विद्यार्थी, झूल रहे हैं मौत का फंदा !फीस प्रतिपूर्ति के दावे के लिए जिलों को आदेश, जल्द होगा भुगतान, 26756 विद्यार्थियों को स्कूल अलाट की शुरू होगी प्रक्रिया

Madhya Pradesh

प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार

July 12, 2017 06:56 PM
निर्णय तिवारी
प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार
रोजगार सहायक बिना रिश्वत के जारी नहीं करता किस्त भुगतान
   
छतरपुर/ गौरिहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत मनुरिया में पदस्थ रोजगार सहायक रामकिशोर अनुरागी द्वारा प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है, जिसकी शिकायत हितग्राहियों द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश प्रजापति से की गयी है, जिसे उन्होंने गंभीरता से लेते हुये रोजगार सहायक के विरूद्ध की गयी शिकायतों की जांच कराने टीम गठित कर दी है। जांच उपरांत दोषी पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।
जिला पंचायत अध्यक्ष को हितग्राहियों ने दिये गये ज्ञापन में जानकारी दी कि रोजगार सहायक पीएम आवास योजना की किस्त जारी करने में 20-20 हजार तक की रिश्वत लेता है। रामेश्वर अनुरागी की तीसरी किस्त जारी करने के लिये उसने 6 हजार रूपये ले लिये और अब 14 हजार रूपये की और मांग कर रहा है। इसी तरह कल्लू सिंह से भी रोजगार सहायक ने 20 हजार रूपये की मांग की थी जिसकी शिकायत सीएम हेल्पलाईन में की गयी तब उसने बड़ी मुश्किल से दूसरी किस्त जारी की। अब तीसरी किस्त जारी करने में आनाकानी कर रहा है। यही स्थिति छंगा द्विवेदी के प्रकरण में है। कृपाली प्रजापति को भी रोजगार सहायक परेशान कर रहा है। इतना ही नहीं रोजगार सहायक ने पीएम आवास योजना का पैसा कुछ हितग्राहियों के खाते से अपने खाते में भी ट्रांसफर करवा लिया है जिनमें ज्ञानवती पाल, किशोरा रजक, रामदास शुक्ला शामिल हैं। इन हितग्राहियों के खाते में पहले पीएम आवास योजना की राशि डलवायी फिर उसी राशि को अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया जो स्पष्ट करता है कि रोजगार सहायक ने हितग्राहियों से रिश्वत ली है। ऐसा ही हाल शौचालय निर्माण में किया जा रहा है। हितग्राही छोटेलाल अहिरवार, राम सिंह, ममता सिंह, मुन्नी सिंह, सत्यनारायण भाऊ ने जिला पंचायत अध्यक्ष को दिये आवेदन में अपनी व्यथा सुनाते हुये कहा कि रोजगार सहायक रामकिशोर अनुरागी ने शौचालय के रूपये निकलवाने में उनसे रिश्वत ली है। हितग्राहियों ने जिला पंचायत अध्यक्ष से रोजगार सहायक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
इनका कहना है
मनुरिया के हितग्राहियों ने रोजगार सहायक के विरूद्ध लिखित शिकायत की है जिसकी जांच हेतु टीम गठित करने मैंने जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा है। शीघ्र ही टीम गांव जाकर जांच करेगी और शिकायत सही पाये जाने पर रोजगार सहायक के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।
राजेश प्रजापति, अध्यक्ष, जिला पंचायत छतरपुर

Have something to say? Post your comment

More in Madhya Pradesh

आगनवाड़ी सहायिका को सरे आम रस्ते में रोक कर की छेड़छाड़, महिला एस पी से लगाई न्याय की गुहार

खरीदी केन्द्रों पर समिति प्रबंधकों और व्यापारियों की सांठगांठ से हो रहा है घोटाला, एफएक्यू क्वालिटी का गेहू की नहीं की जा रही खरीदी

प्राइवेट स्कूलो द्वारा बढ़ाई गई फीस को न दे अभिभावक- बिद्यार्थी सेना

लापरवाही से बाहन चलाने वाले 6माह की कठोर कैद

धर्म और जाति के नाम पर नहीं जमीनी मुद्दों को लेकर हो मतदान - युसूफ बैग

गांव गांव जाकर जनता की समस्याओ से हो रही रूबरू-कांग्रेस प्रत्यासी कविता राजे

देश में एक विधान एक प्रधान ही चलेगा का नारा देते हुए कांग्रेस पर साधा निशाना -अमित शाह

जमीनी विवाद को लेकर कलयुगी पुत्र ने की पिता की हत्या

भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा खजुराहो लोकसभा से आज करेंगे नामांकन दर्ज

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वीर सिंह पटेल आज भरेंगे नामांकन