Monday, May 20, 2019
BREAKING NEWS
सूचनाओं को आम जन तक पहुंचाने में सकारात्मकता का संदेश दिया था नारद नेसूरज हुआ प्रचंड़, गर्मी दे रही दंड़, बाजार हुए सुनसानरामकंवर दत्त शर्मा के निधन पर जताया शोक10वीं के परिक्षा परिणाम में डी लाईट हाई स्कूल की छात्रा प्रिति प्रदेश की टॉप 10 लिस्ट मेंविद्या रानी दनौदा ने नरवाना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने व आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए आभार व्यक्त कियाजॉब के लिए एक बेहतरीन सीवी तैयार करना भी अति आवश्यक-पवन भारद्वाजहरियाणा सरकार वापस ले सकती है अपना फैंसला हरियाणा में नहीं चलेंगी किलोमीटर स्कीम में निजी बसें हरियाणा-पंजाब में उजागर हुआ जीएसटी महाघोटाले का खेल विद्यार्थी, झूल रहे हैं मौत का फंदा !फीस प्रतिपूर्ति के दावे के लिए जिलों को आदेश, जल्द होगा भुगतान, 26756 विद्यार्थियों को स्कूल अलाट की शुरू होगी प्रक्रिया

Himachal Pradesh

एशिया में 35 फीसदी दवाओं का निर्माण करता है हिमाचल:अग्रिहोत्री

November 21, 2016 09:12 AM
General

एशिया में 35 फीसदी दवाओं का निर्माण करता है हिमाचल:अग्रिहोत्री

हिमाचल में करें पूंजी निवेश तो एक माह में मिलेगी एनओसी

हिमाचल सरकार फरवरी में आयोजित करेगी इनैवस्ट हिमाचल सम्मेलन

गत्ता उद्योग की चुनौतियों पर दस देशों ने किया मंथन

चंडीगढ़, 19 नवंबर, 2016 : हिमाचल के उद्योग, श्रम एवं रोजगार तथा लोक संपर्क मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा है कि एशिया में जितनी कुल दवाईयों का निर्माण होता है उसका 35 फीसदी हिस्सा हिमाचल द्वारा तैयार किया जाता है, और दवाईयों की पैकेजिंग में गत्ता उद्योग की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। गत्ता उद्यमी अगर हिमाचल में अपने उद्योग लगाते हैं तो सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी।

अग्रिहोत्री आज यहां हिमाचल प्रदेश कोरूगेटिड बॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित 45 वीं कांफ्रैंस ऑफ फडरेशन ऑफ कोरूगेटिड बाक्स मैन्युफैक्चरर्स ऑफ इंडिया में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उदघाटन करने के बाद विश्व के दस देशों से पहुंचे गत्ता उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने गत्ता उद्योग को हिमाचल के आर्थिक विकास में सबसे अहम करार देते हुए कहा कि हिमाचल से शुरू हुए गत्ता उद्योग ने आज न केवल हर घर में अपनी पहुंच बनाई है बल्कि समूचे विश्व में अलग पहचान दर्ज की है। अग्रिहोत्री ने देशभर के उद्यमियों को हिमाचल में पूंजी निवेश का आहवान करते हुए कहा कि हिमाचल सरकार द्वारा फरवरी माह के पहले सप्ताह में इनवैस्ट हिमाचल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश-विदेश के उद्योगपतियों को बुलाया जाएगा।

(MOREPIC1)  

उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार द्वारा पूंजी निवेश करने वाले उद्योगपतियों को जहां एक माह के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी करके दी जाएंगी वहीं हिमाचल देश का पहला ऐसा प्रांत है जहां विद्युत शुल्क में कमी करके उद्योगपतियों को राहत प्रदान की जा रही है। हिमाचल में बिजली की कोई कमी नहीं है।

इससे पहले उद्योग मंत्री का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए हिमाचल प्रदेश कोरूगेटिड बॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गगन कपूर तथा सम्मेलन के आयोजक अध्यक्ष मुकेश जैन ने कहा कि इस सम्मेलन के दौरान विभिन्न सत्रों में उद्यमियों को द्वारा भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। उद्योग मंत्री ने एसोसिएशन के कार्यालय स्थापना के लिए प्रदेश में कहीं भी भूखंड देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर आयोजन समीति के वरिष्ठ सदस्य आदित्य सूद, गिरीश सरदाना, अजय चौधरी, एम.एल. अग्रवाल समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

(MOREPIC2)  

इसी में बाक्स---

मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए पांच लाख

हिमाचल प्रदेश कोरूगेटिड बॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गगन कपूर ने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से हिमाचल के लोगों को भारी राहत मिलती है। जिसके चलते आज एसोसिएशन ने राहत कोष में योगदान देने का फैसला किया। कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपए का अनुदान चैक दिया गया। मुख्यमंत्री के आधार पर यह चैक राज्य के उद्योग मंत्री मुकेश अगिनहोत्री ने ग्रहण किया।

सरकार के सहयोगी के रूप में कार्य करें उद्योगति:देवव्रत

हिमाचल के राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत ने उद्योगपतियों को सरकार के सहयोगी के रूप में काम करने का आहवान करते हुए कहा है कि किसी भी प्रांत की अर्थव्यवस्था उद्योगों पर निर्भर करती है। राज्यपाल ने आज यहां हिमाचल प्रदेश कोरूगेटिड बॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित 45 वीं कान्र्फेंस ऑफ फैडरेशन ऑफ कोरूगेटिड बाक्स मैन्युफैक्चरर्स ऑफ इंडिया में दूसरे दिन उद्योगपतियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्योगपति अगर अपने उत्पाद का उत्पादन करते हुए आधुनिक तकनीक का ध्यान नहीं रखेंगे तो समाज के हर वर्ग को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने विश्व के विभिन्न देशों से आए हुए गत्ता उद्यमियों को आधुनिक तकनीक अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि आज कोरूगेटिड बाक्स हमारे जीवन का हिस्सा बन चुका है।

Have something to say? Post your comment

More in Himachal Pradesh

हिमाचल के पत्रकारों को भी दिलाई जाएगी पेंशन : शिक्षा मंत्री

22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैद

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षता

हिमाचल -सरवीन चौधरी ने बैजनाथ में रखी पार्किंग परिसर की आधारशिला

संगठन सर्वोपरी होता है और इससे बडी ताकत नहीं-डा. श्रीकांत

विधायक ने सुन्दरनगर -पटराहण-झोर बस रूट को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जोगिन्दरनगर में दो दिवसीय स्वास्थ्य मेले का शुभारम्भ

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नैहरा के पद के लिए आवेदन आमंत्रित

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सीएचसी रेहन को 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की

हमीरपुर-निजी स्कूल की बस पलटी ,सभी बच्चे सुरक्षित