Wednesday, June 26, 2019
 
BREAKING NEWS
1500 रूपये लेकर MLA के फर्जी लैटर पैड पर आधार कार्ड बनाने वाले 6 गिरफ्तारतरावड़ी प्रशासन नही गंभीर, समाजसेवियों के भरोसे गौ-रक्षाजरूरत के हिसाब से पानी का करें प्रयोग : सूर्या सैनीजनता ने भाजपा को फिर से प्रदेश मे सत्ता सौंपने का बनाया मन : पवन सैनीलुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान

Literature

महादेव का मामूली जाप करने से होते है कष्ट दूर: गौतम

July 23, 2017 09:06 PM
संजय गर्ग
8 दिवसीय महाशिव पुराण कथा सम्पन्न 
महादेव का मामूली जाप करने से होते है कष्ट दूर: गौतम 
लाडवा, 23 जुलाई(संजय गर्ग): श्री बालाजी शक्तिपीठ धाम में आचार्य स्वामी अखिलेश शास्त्री के सानिध्य में चल रही 8 दिवसीय महाशिवपुराण कथा धूमधाम से सम्पन्न हो गई और एक विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। 
कथा के अंतिम दिन स्वामी राकेश कुमार गौतम ने अपने प्रवचनों में शिव विवाह का सुंदर वर्णन करते हुए कहा कि हिमालय और मैनावती की पुत्री पार्वती से भगवान शिव का विवाह का पूरा प्रसंग सुनाया। उन्होंने कहा कि भगवान शिव हर प्रकार के जीवो के कष्टों का हरण करते है और धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष को देने वाले है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास में जो व्यक्ति उनका लेशमात्र भी श्रावण कर ले, उसका भोले नाथ तुरंत कल्याण कर देते है। उन्होंने कहा कि भोले नाथ इतने सरल स्वभाव के है कि उन्होंने सांय, बिच्छू, व भूत पे्रतो को भी अपने परिवार में सम्मिलित कर लिया है। इसलिए वह देवीं के देव है। वहीं मंदिर के संचालक आचार्य स्वामी अखिलेश शास्त्री ले कहा कि जिस प्रकार नवरात्रो में दुर्गा मां, कार्तिक मास में विष्णु का महात्मय है उसी प्रकार श्रावण मास में महादेव का महत्व है। उन्होंने कहा कि यदि श्रावण मास में पंचाक्षरी का जाप व रूद्राक्ष धारण किया जाए तो उसे शारीरिक कष्टो से छ¸टकारा मिल जाता है और उसे अर्थ की प्राप्ति होती है। कथा की समाप्ति के बाद विश्व कल्याण हेतू हवन किया गया और एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ो श्रद्वालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रबंधक जितेन्द्र शास्त्री  अमित धीमन, बुधराम, हरीन्द्र सिंघल, रमेश शर्मा, जितेन्द्र नाथ, राजबीर सिंह, सतपाल आहूजा, विजय गोयल, विजय मितल, अरविंद सिंह, त्रिलोकी नाथ गर्ग, सोहन लाल, कृष्णा गोयल, भावना शर्मा, संगीता ढ़ीगड़ा, आशा ढ़ीगड़ा, शिवानी गर्ग, रजनेश कुमारी सहित भारी संख्या में श्रद्वालु उपस्थित थे। 

Have something to say? Post your comment

More in Literature

जवान लड़कियां संन्यास लेती हैं तो आप उन्हें मां क्यों कहते है?

मिश्रित फल देगा नव विक्रम सम्वत-2076, होंगे राजनैतिक परिवर्तन मिथुन, तुला और कुम्भ राशि और लग्न वालों को लाभ होगा

सिद्ध श्री बाबा बालक नाथ जी प्रचार समिति फरीदाबाद भजनो भरी शाम बाबा जी के नाम का आयोजन किया

सरस्वती अन्नपूर्णा भण्डारा सेवा समिति द्वारा सरस्वती मंदिर मे भंडारे का आयोजन किया

पिहोवा-पितरों की आत्मिक शांति के लिए सरस्वती तीर्थ पर पहुंचने लगे श्रद्धालु

6 अप्रैल से परिधावी नामक नवसंवत 2076 एवं चैत्र नवरात्रि आरंभ

होली आई रे .... होलिका दहन, 20 मार्च की रात्रि 9 बजे के बाद, रंग वाली होली 21 को।

गुरू मां सम्मेलन में मिलती है अनोखी अलौकिक शक्तियां : सुरेंद्र पंवार

खाटू श्याम में बाबा का मेला शुरू, श्याममय हुआ समूचा क्षेत्र, प्रतिदिन गुजरने लगे है श्याम प्रेमियों के जत्थे

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा