Thursday, June 27, 2019
 
BREAKING NEWS
सीएम साहब ! कैथल में रिटायर्ड अधिकारी और कर्मचारी दे रहे हैं भ्रष्टाचार को अंजाम : नरेंद्र सिंहतहसीलदार पर करोड़ों का प्लॉट 28 लाख में बेचने का आरोप, निगमायुक्त अनीता यादव ने एफआइआर दर्ज करने के लिए भेजा पत्र मामा थानेदार और भांजे की गुंडागर्दी, कोई विरोध करता है तो अपने गुट के 13-14 बदमाशों को बुलाकर पूरे परिवार को पिटवाता है कैलाश विजयवर्गीय के बदमाश विधायक बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तारबंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांगरोहतक में सीवरेज प्लांट की सफाई करने उतरे चार कर्मचारियों की मौतइनेलो के एकमात्र राज्यसभा सदस्य कश्यप ने भी थामा भाजपा का दामनएसपी और विधायक के बीच विवाद, थाना प्रभारी सस्पेंड, दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दो होमगार्ड बर्खास्तकांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री एसी चौधरी ?आधार कार्ड जालसाजी मामंला -स्कैन कर रखे थे विधायक के हस्ताक्षर और लेटर हेड

Business

सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा गेहूँ की पेमेंट ना मिलने से व्यापारी व किसान परेशान--भगवान दास ।

April 23, 2018 03:50 PM
नरेन्द्र जेठी

सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा गेहूँ की पेमेंट ना मिलने से व्यापारी व किसान परेशान--भगवान दास ।
नरवाना, 23 अप्रैल (नरेन्द्र जेठी) इण्डियन नेशनल लोकदल के व्यापार सैल के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान् दास ने आज नरवाना की अनाज मण्डी का दौरा किया व किसानों तथा व्यापारियों का हाल जाना। किसानों ने बताया कि हमने अपना खून पशीना एक करके जो गेहूँ की फसल उगाई थी उसे सरकार को बेचे हुए आज दस से बारह दिन हो चुके हैं लेकिन आज तक एक भी पैसा सरकार की तरफ से नहीं आया है। जब इस बारे आढतियो से बातचीत की ग ई तो उन्होंने बताया कि नरवाना मण्डी में दो एजेंसी गेहूँ की खरीद कर रही हैं यह खरीद दस अप्रैल से शुरू हुई थी। जिसमें फूड एण्ड सप्लाई ने तकरीबन पांच लाख बैग तथा हैफड ने 8.53लाख बैग की खरीद की है। तथा फूड एंड सप्लाई की तरफ करीब 41 करोड रूपये तथा हैफेड की तरफ 50 करोड़ रुपये की पेमेंट बकाया है। जिस वजह से किसान का पैसा देने में परेशानी हो रही है। भगवान दास ने कहा कि ये सरकार की गलत नीतियों कि वजह से हो रहा है क्योंकि ये सरकार नहीं चाहती कि किसान खुशहाल हो आज जब फसल अच्छी है तो किसान को पैसा नहीं मिल रहा जब तक पैसा नहीं मिलेगा किसान अगली फसल की तैयारी कैसे करेगा। उन्होने कहा कि यह सरकार जुमला सरकार बन कर रह ग ई है । सरकार के नुमांइदे अपना उल्लू सीधा करने में लगे हुए हैं। इन्हें जनता से कुछ नहीं लेना इनका तो यही कहना है।
भाड में जाये जनता, जब अपना काम है चलता :- भगवान दास ने कहा कि जब चौ0 औम प्रकाश चौटाला जी मुख्यमंत्री थे तब 72 घण्टे में किसान को उसकी फसल का पैसा मिल जाता था। उन्होंने कहा कि सरकार या तो एक सप्ताह के अन्दर किसान के पैसे की अदायगी करदे नहीं तो इण्डियन नेशनल लोकदल धरना व प्रदर्शन करने पर मजबूर होगी। इस मौके पर उनके साथ चौ0 छोटू राम बेलरखा, कृष्ण चहल, राजबीर सहारण, नरेन्द्र चहल, बलवान नैन धमतान, राममेहर जांगडा, रमेश मौण, बालकिशन शर्मा, हिम्मत सिंह, तरसेम बंसल, राजेन्द्र गर्ग, कृष्ण गोयल, पंकज सिंगला व पूर्व प्रैस प्रवक्ता नन्दलाल शर्मा आदि मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Business

72 घंटे में पैमेंट के दावे, लेकिन 40 दिन बाद भी आढ़तियों के 7 करोड़ रुपए बकाया

फॉम फैक्ट्ररी में लगी आग

विपुल गोयल को फोन पर दी जीएसटी फर्जीवाड़े की जानकारी,मामले में हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स आगे आया

कुंडली में जूते बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

19 फर्जी कंपनियां बनाकर जीएसटी में फर्जीवाड़ा दो हजार करोड़ तक पहुंचा

प्रदेशों के उद्योग मत्रियों की दिल्ली में बैठक। , विपुल गोयल ने हरियाणा का प्रिनिधित्व किया

कैथल के आढ़ती लाइसेंस रिन्यू भी करवायेंगे और आगे के लिये अभी कोर्ट में भी जायेंगे-प्रधान

व्यापारियों के लिए बड़ी खबर... सरकार कराएगी सामूहिक बीमा, कल्याण कोष भी बनेगा

आप व्यापार संगठन लोक सभा फरीदाबाद, लोकसभा क्षेत्र की सभी नौ विधानसभाओं में व्यापारियों की बैठक आयोजित करेगा

राईस मिलर्स पर लगाया नाजायज होल्डिंग चार्ज वापिस ले विभाग : नरेश बंसल