Atal hind
Uncategorized

PUNJAB-एक पीड़ित मरते-मरते 23 लोगों को कर गया कोरोना पॉजिटिव,15 गांव सील

Big News from Punjab: बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, एक पीड़ित मरते-मरते 23 लोगों को कर गया कोरोना पॉजिटिव
पंजाब से फिर सामने आया कोरोना पॉजिटिव केस, 15 गांव सील

चंडीगढ़(ATAL HIND) पंजाब में शुक्रवार को कोरोना का एक और पॉजिटिव केस देखने को मिला है।इस प्रकार से पुुनजब में अब कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 34 हो गई है। बतादेंकि वीरवार को दो कोरोना के दो पॉजिटिव मामले सामने आए थे।

वहीं राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्रदेश में अब तक 722 संदिग्धों की जांच की गई है। इनमें 346 लोग निगेटिव पाए गए हैं जबकि 375 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

ये कोरोना कितना खतरनाक है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पंजाब में कोरोना के चलते जिस एक शख्स की मौत हुई है वह जबतक 6 दिन जिंदा रहा उसने 23 लोगों को इससे संक्रमित कर दिया18 मार्च को पंजाब (Punjab) के नवांशहर (Nawanshahr) में कोरोना वायरस से मरने वाले शख्स 70 साल के बलदेव सिंह ने 6 दिन में ही 23 लोगों को कोरोना संक्रमण से पीड़ित कर दियावैसे बलदेव के संपर्क में 100 से ज्यादा लोग आए थे, लेकिन अभी तक सिर्फ 23 लोगों का ही टेस्ट पॉजिटिव आया है इसके बाद 15 गांवों को भी सील कर दिया गया है।

दरअसल, नवांशहर के पठलावा में जर्मनी (Germany) से वाया इटली (Itlay) लौटे बलदेव सिंह की 18 मार्च को मौत हो गयी थी लेकिन जो भी इनके संपर्क में आया उनमें से कई कोरोना पॉजिटिव हो गए।मंगलवार को मिले 3 नए मामलों में से बलदेव सिंह का एक पोता और दोहता हैं।फिलहाल अभी तक जिले में मिले सभी मामले मृतक बलदेव सिंह से ही संबंधित हैं।

प्रदेश भर में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों के बीच विशेष बात यह है कि अब तक जो भी पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, वे पहले से पीड़ित लोगों के करीबियों के हैं।राज्य में कोरोना का कोई नया व्यक्ति नहीं मिला है अबतक जो मिलें हैं वह रिश्ते में जुड़े हुए हैं।फिलहाल अब तक कोरोना पॉजिटिव कुल 33 लोगों को सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Leave a Comment