AtalHind
टॉप न्यूज़लाइफस्टाइल

कौन से पूर्व लक्षण या संकेत होते हैं जिनसे पता चलता है कि किस्मत चमकने वाली है?

कौन से पूर्व लक्षण या संकेत होते हैं जिनसे पता चलता है कि किस्मत चमकने वाली है?

What are the pre-symptoms or signs that indicate that luck is about to shine?
What are the pre-symptoms or signs that indicate that luck is about to shine?

👌कुछ अच्छा अवश्य होने वाला है 😘

अच्‍छा और बुरा, धन-दौलत, नाम-शोहरत सब कुछ भगवान के हाथ में होता है, लेकिन फिर भी हर इंसान चाहता है कि उसके भी अच्‍छे दिन आएं और उसकी भी किस्‍मत चमके। आज हम आपको बताएंगे आपके साथ प्राकृतिक रूप से होने वाली कुछ ऐसी घटनाएं जो यह संकेत देती हैं कि अब आपकी किस्‍मत बदलने वाली हैं और आपके भी अच्‍छे दिन आने वाले हैं…

आपके घर बिलनी बनाए आशियाना –

यह सबसे प्रबल संकेत है कि अब आप धनवान हो सकते हैं। बिलनी एक कीट है जो अपना घर पेड़ पर या सूखी जगह पर बनाती है इसे धन का प्रतीक माना जाता है। हमारे यहां की मान्‍यताओं के अनुसार, बिलनी में भाग्‍यशाली स्‍थान को भांप लेने की एक अजीब सी शक्ति होती है और ये उसी स्‍थान पर अपना आशियाना बनाती हैं जहां पर पॉजिटिव एनर्जी ची मौजूद होती है। इसलिए अब अगर बिलनी आकर आपके घर में आशियाना बनाए तो खुश हो जाएं और उसके बच्चों के बड़े होने के बाद घर छोड़ दैने के बाद भी उसके मिट्टी के घर को बिगाड़ने का प्रयास न करें।

किसी शुभ दिन कोई दे पैसा-

अगर किसी शुभ मौके पर जैसे किसी त्‍योहार या फिर आपके जन्‍मदिन या फिर अन्‍य किसी शुभ मौके पर आपको कोई पैसा दे तो यह भी लक्ष्‍मी माता के आगमन का संकेत माना जाता है। भले ही यह आपका बकाया पैसा वापस मिल रहा हो तो भी अच्‍छा माना जाता है। इसके अलावा घर में रिश्‍तेदारों में कोई आपसे बड़ा भी आपको शगुन के तौर पर यह पैसा देता है तो भी उसे खुशी से स्‍वीकार करें और उसका आशीर्वाद लें।

घर में बने मकड़ी का जाल-

यदि आपके घर में मकड़ी जाल बनाए तो इसे अशुभ नहीं बल्कि शुभ समझें। इसका अर्थ है कि आपकी सारी योजनाएं सफल होने वाली हैं और आप जहां भी निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं वहां से आपको लाभ मिलने वाला है। आपको आपकी मेहनत से अधिक परिणाम मिलेगा।

जब हो सांप से सामना-

सांप को भी शुभ संकेतों से जोड़कर देखा जाता है। सांप भले ही आपको घर में दिखे या फिर कहीं रास्‍ते में या फिर कहीं भी बगीचे में दिख जाए तो समझने की जरूरत है कि जल्‍द ही आपकी मुलाकात सौभाग्‍य से होने वाली है और आपका कोई रुका काम जल्‍द ही बनने वाला है। सांप को कभी भी मारने का प्रयास नहीं करना चाहिए बल्कि उसके लिए रास्‍ता छोड़ देना चाहिए और उसके रास्‍ते से हट जाना चाहिए। सांप जितना अधिक जहरीला होगा, आपको भाग्‍य का उतना ही अधिक साथ मिलेगा। सांप को भगवान शिव का भी प्रतीक चिह्न भी माना जाता है इसलिए सांप को कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

बिल्‍ली आए आपके घर-

अगर आपके घर में काली बिल्‍ली आए तो उसे भगा देना चाहिए, क्‍योंकि इसे शुभ नहीं माना जाता है। वहीं सफेद बिल्‍ली मृत्‍यु की सूचक मानी जाती है। लेकिन अगर आपके घर में सुनहरी या फिर कत्‍थई रंग की बिल्‍ली आए तो यह शुभ माना जाता है। कहते हैं इसमें आपको सौभाग्‍य छिपा होता है।

अगर आप गलती से उल्‍टे कपड़े पहन लें-

अगर आप किसी दिन गलती से उल्‍टे कपड़े पहन लें तो समझ लीजिए कि आपके साथ अब कुछ अच्‍छा होने वाला है। आपको जल्‍द ही कहीं से कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। ये उन लोगों के लिए खास तौर पर शुभ माना जाता है जो काफी समय से परेशान हों और उनके साथ ऐसा हो तो समझ लें कि उनके दिन अब बदलने वाले हैं। अगर आप जानबूझकर उल्‍टे कपड़े पहनते हैं तो आपको उसका लाभ नहीं मिलेगा।

अगर आपके ऊपर गिरे यह चीज-

अगर आप कहीं जा रहे हैं और आपके ऊपर अचानक से 4 छोटे-छोटे पत्‍तों वाला कोई बड़ा पत्‍ता आपके ऊपर गिर जाए तो आप जिस काम से जा रहे हैं तो आपका काम बन जाएगा। इसके अलावा रास्‍ते में आपको यदि घोड़े की नाल और कोई सिक्‍का पड़ा मिल जाए तो ऐसी घटनाएं शुभता का संकेत देती हैं। बारिश और धूप साथ में होती दिखे

जब आपको सूर्य का प्रकाश और बारिश एक साथ दिखे तो यह अच्‍छा माना जाता है।

जब आसमान में दिखे इंद्रधनुष –

बारिश के बाद अक्‍सर आपको आसमान में इंद्रधनुष दिखने की संभावना बढ़ जाती है। इंद्रधनुष को सौभाग्‍य की निशानी माना जाता है। इसका अर्थ है कि इस वक्‍त आपने जितने कामों में हाथ डाल रखा है आपको उस सब में फायदा मिलेगा।

कुत्‍ते भी लाते हैं समृद्धि-

अगर कोई आपको कुत्‍ता उपहार में दे तो इसका खुशी से अपने घर में स्‍वागत करना चाहिए। इसका अर्थ है कि आपके जीवन में जल्‍द ही कोई ऐसा दोस्‍त आने वाला है जो वफादार के साथ आपका विश्‍वासपात्र भी बनेगा और आपके मुश्किल काम भी आसान कर देगा। काला कुत्‍ता धन और सुरक्षा लेकर आता है और गोल्‍डन कुत्‍ता सौभाग्‍य और समृद्धि लेकर आता है तो वहीं सफेद कुत्‍ता अपने साथ प्‍यार और रोमांस लेकी आता है।

माता-पिता-

यदि आप माता-पिता को प्रणाम कर या चरण स्पर्श कर किसी कार्य में जाते हैं तो सफलता का प्रतिशत ९९% बढ़ जाती है।

Advertisement

Related posts

भारत में 33 लाख से अधिक बच्चे कुपोषण का शिकार, 17.7 लाख अत्यंत कुपोषित: सरकारी आंकड़े

admin

कैथल के हरविंदर सिंह ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में   विश्व में किया प्रदेश का नाम रोशन: एसडीएम

admin

 27 सितंबर को भारत बंद लोहा रॉड, हॉकी, बैट, स्टीक, लाठी, डंडे इत्यादि लेकर नहीं चलने दिया जाएगा-एसपी 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL