AtalHind
चण्डीगढ़ टॉप न्यूज़हेल्थ

उधर रामदेव ने ब्यान वापिस क्या लिया अनिल विज का ‘कोरोनिल किट’,के लिया जागा प्यार    

उधर रामदेव ने ब्यान वापिस क्या लिया अनिल विज का ‘कोरोनिल किट’,के लिया जागा प्यार    

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, एक लाख कोरोना मरीजों को मुफ्त बांटी जाएगी ‘कोरोनिल किट’, पतंजलि देगा आधा खर्च
====योगेंद्र मिश्रा==
 चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है. हरियाणा में एक लाख मरीजों को पतंजलि कंपनी की कोरोनिल (Coronil) दवा मुफ्त बांटी जाएगी. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा “हरियाणा में कोविड मरीजों के बीच एक लाख पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटी जाएंगी. कोरोनिल का आधा खर्च पतंजलि ने और आधा हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष ने वहन किया है.”
हरियाणा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब योग गुरू बाबा रामदेव द्वारा ऐलोपैथिक दवाओं को लेकर की गई टिप्पणी पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नाराजगी जताई थी. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का हवाला देते हुए शनिवार को कहा था कि रामदेव ने दावा किया है कि एलोपैथी ‘बकवास विज्ञान’ है और भारत के औषधि महानियंत्रक द्वारा कोविड-19 के इलाज के लिए मंजूर की गई रेमडेसिविर, फेवीफ्लू और ऐसी अन्य दवाएं कोरोना मरीजों का इलाज करने में कारगार साबित नहीं हुई हैं.

बाबा रामदेव ने वापस लिया बयान
योग गुरु रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं पर अपने बयान को रविवार को वापस ले लिया. डॉक्टरों के विरोध के बाद उन्होंने ऐसा किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के एक पत्र का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि वह इस मामले को शांत करना चाहते हैं. उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘माननीय श्री हर्षवर्धन जी आपका पत्र प्राप्त हुआ, उसके संदर्भ में चिकित्सा पद्धतियों के संघर्ष के इस पूरे विवाद को खेदपूर्वक विराम देते हुए मैं अपना वक्तव्य वापिस लेता हूं और यह पत्र आपको संप्रेषित कर रहा हूं.’’ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एलोपैथी के बारे में दिये गए योग गुरु रामदेव के बयान को रविवार को ”बेहद दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए उनसे वापस लेने को कहा था.

Advertisement

हरियाणा में कोरोना के मामले
हरियाणा में रविवार को कोरोना के 4400 नए मामले आए, जिसके बाद प्रदेश में कुल मामलों की संख्या 738,028 हो गई. 97 लोगों की पिछले 24 घंटे में जान गई जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 7,512 हो गई. 9,480 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक हुए. प्रदेश में अब तक ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या 687,700 हो गई. कुल एक्टिव मामले 42,816 है.

Advertisement

Related posts

केजरीवाल से विपक्ष को भाजपा को उसके खेल में उसी की तरह हराना सीखना चाहिए

atalhind

HER JOURNEY BECOMING A WOMAN OF HEART SERIES

admin

हरियाणा में ‘गोरख धंधा’ शब्द के प्रयोग पर प्रतिबंध,मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL