AtalHind
कैथल (Kaithal)क्राइम (crime)टॉप न्यूज़हरियाणा

Kaithal News-विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपये ठगी मामले में 2 आरोपी काबू

विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपये ठगी मामले में 2 आरोपी काबू

कैथल, 24 अप्रैल (अटल हिन्द ब्यूरो  )
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों पर एसपी उपासना के निर्देशानुसार शिकंजा कसते हुए विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपये ठगने के एक मामले की जांच इकनॉमिक सैल प्रभारी इंस्पेक्टर राज करण की अगुवाई में एएसआई महेंद्र सिंह की टीम द्वारा करते हुए आरोपी उकलाना मंडी जिला हिसार निवासी विनय बवेजा तथा बीर बरान जिला हिसार निवासी महिला आरोपी मंदीप कौर को गिरफ्तार कर लिया गया।
Advertisement
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अलेवा जिला जींद निवासी जगबीर की शिकायत अनुसार बलराज नगर कैथल निवासी विकास रिश्ते में उसका साला लगता है। विकास की जान पहचान विनय बवेजा व उसकी पत्नी रमन दीप के साथ थी, जो युवाओं को विदेश भेजने का कार्य करते हैं। उसका पुत्र मोहित व उसके साले का लड़का कृष्ण अमेरिका जाना चाहते थे।
आरोपी दंपती ने उसके साले विकास के साथ मिलकर विनय बवेजा के साथ मोहित व कृष्ण को अमेरिका भेजने के लिए प्रति व्यक्ति 40-40 लाख रुपये में बात तय कर ली। आरोपी दंपती ने वर्ष 2023 में अलग-अलग समय में युवकों को अमेरिका भेजने के नाम पर 40 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद उन्होंने 11 जून 2023 को कृष्ण व मोहित को दुबई भेज दिया।
वहां दोनों युवकों को कई दिन तक रखा। उन्होंने युवकों को आगे भेजने के लिए आरोपियों से बातचीत की तो आरोपियों ने जगजीत नामक व्यक्ति से कृष्ण का पासपोर्ट चोरी करवा दिया और जगजीत ने 90 हजार रुपये की और मांग की। उन्होंने रुपये दे दिए, लेकिन फिर भी आरोपियों ने कृष्ण व मोहित को दुबई मे बंदी बनाकर रखा और जान से मारने की धमकियां देने लगे।
Advertisement
जैसे तैसे करके उन्होंने मोहित व कृष्ण को दुबई से भारत वापस बुलाया। शिकायतकर्ता ने कहा कि सभी आरोपियों के अलावा इस ठगी में मनदीप कौर नामक महिला और बलवान नामक व्यक्ति भी शामिल थे, जिन्होंने आरोपियों के कहे अनुसार उनसे रुपये लिए। यहां आने के बाद जब उन्होंने आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
ऐसा करके आरोपियों ने उनके साथ करीब 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। जिस बारे थाना सिविल लाइन कैथल में मामला दर्ज है। दोनो आरोपी न्यायालय में पेश किए गए, जहां से महिला आरोपी मंदीप को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया जबकि आरोपी विनय का 7 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
Advertisement
Advertisement

Related posts

महंगाई बेकाबू दिवाली से पहले , दाल-आटे से लेकर चीनी भी हुई कड़वी, महंगी LPG से बाहर खाना भी महंगा

editor

मोहाली … मचा हड़कंप….. 60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल,

atalhind

भारत की पुलिस कितने लोगों जान से मारती होगी ? ,जैसे पीलीभीत में 10 सिखों को सरेआम मार दिया था

atalhind

Leave a Comment

URL