AtalHind
दिल्लीराष्ट्रीय

दहली दिल्ली: 9 साल की बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार,


दहली दिल्ली: 9 साल की बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार,

दहली दिल्ली: 9 साल की बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार,दिल्ली कैंट(agency)दिल्ली कैंट के नांगल गांव स्थित श्मशान भूमि में रविवार शाम नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। अब इस मामले में राजनीति तेज हो गई है। भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार देर रात ही ट्वीट कर कहा था कि उनकी टीम के लोग परिवार के साथ हैं और वह भी मंगलवार को परिवार से मिलने दिल्ली जाएंगे।

दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ अत्याचार और हत्या की भयानक घटना हुई है। हमारी टीम मौक़े पर है। ये मेरा अपना परिवार है। वह मेरी बहन थी। कल मैं खुद पीड़ित परिवार से मिलने जाऊंगा। न्याय होने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

Advertisement

— Chandra Shekhar Aazad (@BhimArmyChief) August 2, 2021

चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में नौ साल की बच्ची के साथ अत्याचार और हत्या की भयानक घटना हुई है। हमारी टीम मौके पर है। ये मेरा अपना परिवार है। वह मेरी बहन थी। कल मैं खुद पीड़ित परिवार से मिलने जाऊंगा। न्याय होने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।’क्या है मामलाश्मशान भूमि के पुजारी ने बच्ची करंट लगने से बच्ची की मौत होने और पोस्टमार्टम होने से उसके अंगों की चोरी होने की बात परिजनों को बताकर आनन फानन शव का अंतिम संस्कार करवा दिया। देर रात परिजनों के हंगामा करने पर पुलिस को घटना की जानकारी मिली और पुलिस ने बच्ची की मां के बयान पर पुजारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, साक्ष्य को छुपाने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस पुजारी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन में जुटी है।

दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस को फोन कर नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर शव का अंतिम संस्कार किए जाने की सूचना मिली। बताया गया कि श्मशान भूमि पर दो सौ लोग हंगामा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची की मां से पूछताछ की।

Advertisement

श्मशान भूमि में लगे वाटर कूलर से पानी लेने गई थी बच्चीबच्ची की मां ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे बच्ची श्मशान भूमि में लगे वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। करीब साढ़े छह बजे श्मशान भूमि का पुजारी राधेश्याम ने उसे बुलाया। पुजारी और उसके कर्मचारियों ने बताया कि बच्ची की करंट लगने से मौत हुई है। बच्ची के ओठ नीले पड़े थे और हाथ में जलने के निशान थे।

बच्ची को देखने के बाद उसकी मां ने पुलिस को फोन करने की कोशिश की, लेकिन पुजारी ने पोस्टमार्टम में अंगों की चोरी होने की बात कहकर परिजनों को डराया और बच्ची का अंतिम संस्कार करवा दिया। परिजनों के घर पहुंचने पर यह बात इलाके में फैल गई और लोग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या का आरोप लगाने लगे।

पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को आक्रोषित लोगों को शांत करवाया।  पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित करवाया और बच्ची की मां के बयान पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस पुजारी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

Advertisement

Share this story

Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन के 300 दिन पूरे

admin

जनता के पास 30.88 लाख करोड़ मुद्रा मौजूद, नोटबंदी के बाद से 72 फीसदी अधिक: रिपोर्ट

atalhind

विवाह सर्टिफिकेट के बिना कोई मर नहीं रहा-केंद्र सरकार

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL