AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़हरियाणा

जी हां हम नहीं सुधरेंगे पटौदी प्रशासन ने फिर से दोहराई गलती !

जी हां हम नहीं सुधरेंगे पटौदी प्रशासन ने फिर से दोहराई गलती !

निमंत्रण पत्र पर गणतंत्र दिवस आयोजन स्थल का नाम गलत

स्वतंत्रता दिवस पर भी पटौदी प्रशासन के द्वारा यही गलती की गई

गुरुग्राम के एमएलए पटौदी सबडिवीजन मुख्यालय पर रहे मुख्य अतिथि

जी हां हम नहीं सुधरेंगे पटौदी प्रशासन ने फिर से दोहराई गलती !

अटल हिन्द /फतह सिंह उजाला
पटौदी 26 जनवरी । जी हां हम नहीं सुधरेंगे संभवत पटौदी प्रशासन के द्वारा गलतियां दोहराने के लिए गांठ बांध ली गई है । 75 वे गणतंत्र दिवस का गरिमा पूर्ण आयोजन गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल परिसर में किया गया। लेकिन पटौदी प्रशासन के द्वारा जो निमंत्रण पत्र दिए गए, उस पर आयोजन स्थल का नाम और पता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाल प्रिंट करवाया गया। यह 2024 में पटौदी प्रशासन की राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर पहली गलती है। लेकिन इसी प्रकार की गलती पटौदी प्रशासन और अधिकारी पहले भी दोहराते रहे हैं । गौर तलब है कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाल पटौदी को हरियाणा शिक्षा विभाग और हरियाणा सरकार के द्वारा गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के रूप में कई वर्ष पहले ही आरंभ किया जा चुका है। इस स्कूल में और भी अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं तथा यहां पर ऐसे कार्यक्रम में अक्सर स्थानीय प्रशासन का भी आवागमन होता ही रहता है।

Yes, we will not improve, Pataudi administration repeated the mistake again! शुक्रवार को उपमंडल पटौदी में 75वां गणतंत्र दिवस भव्य व गरिमामयी रूप से मनाया गया। गुरूग्राम के एमएलए सुधीर सिंगला ने सबसे पहले शहीद स्मारक पर पहुंच कर वीर बलिदानियों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत उन्होंने राजकीय बाल उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित उपमंडल स्तरीय समारोह में पहुंच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी ली। एसडीएम संदीप अग्रवाल तथा तहसीलदार रीटा ग्रोवर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। सुधीर सिंगला ने कहा स्वतंत्रता के बाद से ही भारत दुनिया में एक बड़ी ताकत के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है। इसका श्रेय हमारे उन राजनेताओं को, यहां के कर्मठ किसान-मजदूरों को, कारीगरों को तथा वैज्ञानिको को जाता है जिन्होंने दिन-रात एक करके इस महान् देश को विकास की गति प्रदान की। आज हमारा भारत देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चंहुमुखी प्रगति कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ‘हरियाणा एक हरियाणवी एक’ के मूल मंत्र पर चलते हुए समस्त हरियाणा प्रत्येक हरियाणवी की तरक्की और उत्थान के लिए निरंतर कार्य किया है। देश की प्रगति के इस सफर में हरियाणा का भी महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रदेश के सामाजिक-आथिक विकास को नए आयाम प्रदान किये हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं खेलों में हमने नई ऊँचाइयों को छूआ है। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक हरियाणवी के लिए गौरव का विषय है कि हमारी कितनी ही नीतियों और योजनाओं का देश के दूसरे राज्यों द्वारा अनुसरण किया जा रहा है।

सुधीर सिंगला ने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों सहित विभिन्न विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मठ कर्मचारियों, कार्यक्रम में शामिल परेड टुकड़ियों सहित समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली विद्यार्थियों को प्रंशसा पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया। इन अवसर पर डीसीपी क्राइम विजय प्रताप, एसीपी हरेंद्र कुमार, नायब तहसीलदार सुरजीत सिंह, नगर परिषद के ईओ सुशील भुक्कल, बीईओ देवेंद्र सिंह, मार्केट कमेटी के सचिव विपिन यादव, एसएमओ नीरू यादव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

इस मंदिर में तीनों पहर बदलता है माता का स्वरुप, दूर-दूर से चमत्कार देखने आते हैं भक्त

atalhind

भूपेंद्र हुड्डा ने अपने फायदे के लिए कांग्रेस के तीन दर्जन कद्दावर नेताओं का कर दिया सफाया

atalhind

करोड़ो की ठगी करने वाला शातिर दिल्ली से दबोचा

admin

Leave a Comment

URL