AtalHind
राजनीति

कमलेश ढांडा ने गांव सिणंद व खेड़ी शेरखा में आयोजित विकसित भारत जन संकल्प जन संवाद कार्यक्रम में की शिरकत

कमलेश ढांडा ने गांव सिणंद व खेड़ी शेरखा में आयोजित विकसित भारत जन संकल्प जन संवाद कार्यक्रम में की शिरकत

कलायत, 4 दिसंबर(तरसेम सिंह )महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के ‘अंत्योदय’ और गरीब कल्याण के स्वप्न को साकार करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा गांव सिणंद व खेड़ी शेरखा में विकसित भारत जन संकल्प जन संवाद कार्यक्रम के दौरान बोल रही थी। कार्यक्रमों में पहुंचनें पर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का ग्रामीणों ने फूलमालाओं से मान-सम्मान किया। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि सरकार का मानना है कि जब तक समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का संपूर्ण विकास नहीं हो जाता, तब तक राष्ट्र के पुनर्निर्माण का स्वप्न अधूरा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीनदयाल उपाध्याय जी के विचारों को अपनी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को आधार मान कर ही गरीबी मिटाने का कार्य प्रारंभ किया है। देश के वंचित लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य ही हर एक व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ना है। साढ़े नौ सालों में केंद्र की मोदी सरकार और 9 सालों में मनोहर सरकार की जो योजनाएं बनी हैं यदि कोई व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो उन्हें योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जा रहा है। मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना है। आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के समक्ष रखा जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि कलायत हलके में करोड़ों रुपये से विकास कार्य किए जा रहे हैं। लोगों की सामुहिक समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है।

गांव खेड़ी शेरखां में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि हर घर तक पीने के पानी की लाईन बिछाने के लिए 1 करोड़ 30 लाख रुपये का एस्टिमेट तैयार करके भिजवाया गया है, जिसके तहत 7 किलोमीटर तक लाईन बिछाई जाएगी। गांव में लगभग पांच करोड़ 58 लाख 46 हजार रुपये की धनराशि से विकास कार्य करवाए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण अन्य विकास कार्यों के बारे में पूरी जानकारी दी गई।

Advertisement

इस मौके पर एसडीएम देवेंद्र शर्मा, बीडीपीओ कंचन लता, तहसीलदार दिनेश, सोनिया, सोहन लाल, सतबीर कुराड़, गुलाब, सोनू शर्मा, सत्यवान, दीपक कुमार, मंजू देवी,

राजेश, होशियार, सुरेश, जगदीश आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

धोखेबाजी से चंडीगढ़ मेयर बने मनोज सोनकर ने दिया इस्तीफा

editor

Parliament : सोनिया-राहुल को छोड़ 49 सांसद निलंबित, अब तक 141 हुए सस्पेंड

editor

आरएसएस से संबद्ध’ एक व्यक्ति की दो फाइलों को मंजूरी दे दूं तो मुझे रिश्वत के तौर पर 300 करोड़ रुपये मिलते   -सत्यपाल मलिक

admin

Leave a Comment

URL