AtalHind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

मानेसर स्क्रैप कंपनी में सुलगती रही सात घंटे तक आग

मानेसर स्क्रैप कंपनी में सुलगती रही सात घंटे तक आग

आईएमटी मानेसर प्लॉट नंबर 215-216 के बेसमेंट में लगी आग

देखते-देखते आग ने स्क्रैप कंपनी की तीन मंजिल को लपेट लिया

Advertisement

गुरुवार को 4.30 बजे लगी आग रात 11. 30 बजे तक सुलगती रही

फतह सिंह उजाला


पटौदी । 
   दिल्ली- जयपुर हाईवे के किनारे स्थित आईएमटी मानेसर में स्क्रैप कंपनी में अचानक आग लग गई । यह आग कंपनी के बेसमेंट में लगी और इसका तत्काल कारण भी नहीं पता लग सका कि आग क्यों और कैसे लगी ।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक यह आग गुरुवार सायं लगभग 4. 30 बजे लगी । जैसे ही आग लगी फायर ब्रिगेड सहित पुलिस विभाग को सूचना दे दी गई । दमकल विभाग की गाड़ियां और कर्मचारी आग पर काबू पाने के लिए घंटों मशक्कत करते रहे, फिर भी रात 11.30 बजे तक यहां स्क्रैप कंपनी में सुलगती आग की लपटें दिखाई दे रही थी । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र आईएमटी मानेसर मैं प्लॉट नंबर 215-216 में एक स्क्रैप कंपनी बताई गई है । सूत्रों के मुताबिक स्क्रैप कंपनी में कूलर, ऐसी,  विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का स्क्रैप निकालकर अलग-अलग करने का काम किया जाता है। बताया गया है कि बेसमेंट से लेकर 3 फ्लोर वाली इस औद्योगिक इकाई में विभिन्न प्रकार का वेस्टेज छंटाई का काम करके रखा जाता है ।

गुरुवार को रहस्यमय तरीके से यहां बेसमेंट में आग लग गई । आग इतनी भयंकर और तेज थी की कई किलोमीटर दूर तक काले धुएं नें आसमान को घेर लिया और कई किलोमीटर दूर से ही आसमान में काले गुबार दिखाई दे रहे थे । तत्काल यह भी जानकारी नहीं मिल सकी है कि जिस समय यहां स्क्रैप कंपनी में आग लगी , उस समय किस फ्लोर पर कितने कर्मचारी या आदमी काम कर रहे थे । जिस प्रकार से आग भड़क कर बेकाबू होती चली गई , आसपास के औद्योगिक इकाइयों में भी खलबली मच गई । समाचार लिखे जाने तक दावा किया जा रहा है कि कंपनी के अंदर फ्लोर के हिस्सों में सुलगती आग पर काबू पा लिया गया था । लेकिन देर रात 11.30 बजे तक भी स्क्रैप कंपनी में धुआं के साथ-साथ आग की आसमान की तरफ ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई दे रही थी।

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

सीएम खट्टर का बयान, नहीं मिल रहे हैं ब्लैक फंगस के इंजेक्शन , हमें मुश्किल से 1200-1400 इंजेक्शन मिले हैं

admin

हरयाणा में 3 मई से 10 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन

admin

देसी पत्रकार धरमु के साथ घटित घटना शर्मनाक  

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL