AtalHind
गुरुग्रामहरियाणा

लोगों को जीवित रहने के लिए दो जून की रोटी के लाले पड़े: आप

लोगों को जीवित रहने के लिए दो जून की रोटी के लाले पड़े: आप

महंगाई के खिलाफ चलाई आप के द्वारा चलाई गई मुहीम

117 में मिलने वाला सरसों का तेल पहुंचा 200 के पार

Advertisement

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
   महंगाई चरम सीमा पर पहुँच चुकी है तथा सभी खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू चुके हैं कि लोगों को अपने को जीवित रखने के लिए दो जून की रोटी की व्यवस्था करने के लाले पड़े हुए हैं। पेट पालने के लिए आटा, दाल, चीनी, चावल, तेल सहित अन्य खाद्य पदार्थों के दरों में इतनी वृद्धि हो गई है कि इनको जुटाना आम आदमी के बूते से बाहर हो गया है। सिर्फ पिछले एक साल 117 में मिलने वाला सरसों का तेल अब 200 रूपये तक जा पहुंचा है। यह बात आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने बढ़ती महंगाई के विरोध प्रदर्शन के मौके पर कही। आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवकों ने एक घोड़े गाड़ी पर बैठकर ईंधन, एलपीजी, दाल और तेल की आसमान छूती लागत पर पोस्टर प्रदर्शित किए।

सुशील गुप्ता ने कहा देश एवं प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है। सस्ता पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के वादे करके सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा सरकार ने लोगों के साथ विश्वास घात किया है। पूरे देश में गरीबों को उज्ज्वला स्कीम के तहत 8 करोड़ मुफ्त में सिलेंडर जो टैक्स पेयर्स के पैसे से सरकार ने बांटे थे, मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की वाह वही लूटने वाली मोदी सरकार ने गरीबों के साथ भद्दा मजाक किया है तथा जिन गरीबों को ये सिलेंडर दिए थे वह अब कबाड़ बन गए हैं । क्योंकि सिलिन्डर भरवाने के लिए गरीब के पास पैसे नहीं बचे हैं और सरकार ने पल्ला झाड़ लिया है। इस लिए अब गरीब का चूल्हा भी बुझ गया है। कोरोना महामारी के दौर में जब आम आदमी का रोजगार छीन रहा है तथा प्रति व्यक्ति आय भी लगातार नीचे गिरती जा रही है। ऐसे समय में भी केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार रोजमर्रा सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमत में लगातार बढ़ोतरी कर लोगों पर कहर ढाह रही है। सुशील गुप्ता ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डीसी को दिया केंद्र तथा प्रदेश सरकार को निर्देश जारी करें जिससे सरकार महंगाई को काबू करने के उपाय कराएं ताकि आम आदमी की जिंदगी सरलता से कट सके।

इसी मौके पर डॉ. सारिका वर्मा आप प्रवक्ता दक्षिण हरियाणा ने कहा केंद्र सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को समाप्त कर दिया गया। वहीँ 818 रूपये पहुंची रसोई गैस की कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। मुकेश डागर जिला गुरूग्राम संयोजक ने कहा कोरोना महामारी के चलते लोगों के काम धंदे ठप्प हो गए हैं , वहीँ नौकरी करने वालों की नौकरियां भी छिन गई हैं। डेढ़ साल से घर बैठे बैठे बच्चों का पेट पालने के लिए लोग कर्ज पर कर्ज लिए जा रहे हैं। ऐसे विपरीत समय में केंद्र की सरकार पेट्रोल डीजल दामों में लगातार वृद्धि कर रही है जिसके चलते पेट्रोल डीजल 100 रूपये लीटर पर पहुंचा कर लोगों पर कहर ढाया है। युवा प्रभारी धीरज यादव ने कहा इन सबसे आप समझ सकते हैं आम आदमी त्राहि त्राहि करने पर कितना मजबूर हो रहा है। गुरूग्राम विधानसभा के महाबीर वर्मा ने कहा इस महंगाई में हरियाणा सरकार ने गरीबो को मिलने वाले राशन से गेंहूं, दालें, नमक तथा सरसों का तेल देने से मना कर दिया है तथा गेंहूं की जगह सर्दियों में खाने वाले बाजरे को भीषण गर्मी में गरीबो को देकर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है।

सुशील गुप्ता ने सुशीला कटारिया के आम आदमी पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि अधिक राजनीतिक रूप से सक्रिय लोग आप में शामिल होंगे और आम आदमी पार्टी को हरियाणा में विकल्प बनने में मदद करेंगे। विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से मीनू सिंह, मलीहा अल्वी, मंजू सिंह, राम अधलखा, हंसराज, कुशेश्वर भगत, मनिंदर, अखिल सचदेव, मुकेश कौशिक सहित अन्य भीं शामिल हुए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कलायत के गाँव कुराड़ में 7 वर्षीय नाबालिग बच्ची  को जलाकर मारा,दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

atalhind

कैथल पोलिस का आप्रेशन नाईट डोमिनेशन 7  मामलों में 3 नाबालिगों सहित 10 आरोपी काबु,

admin

पटौदी एसएमओ का पद, क्या हरियाणा सरकार भी ऊंचा है ! तहसीलदार के हाथों बंटवाये अशोक स्तंभ वाले प्रमाण पत्र

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL