AtalHind
गुरुग्रामहरियाणा

हरियाणा में प्रेम विवाह , गर्भपात , आप्रकृतिक संबंध, धोखा,  पीड़िता ने काटा बवाल

हरियाणा में प्रेम विवाह , गर्भपात , आप्रकृतिक संबंध, धोखा,  पीड़िता ने काटा बवाल

पीड़िता भीम सेना के कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंची सीपी ऑफिस

पीड़िता का आरोप पुलिस नहीं कर रही आरोपी को गिरफ्तार

Advertisement

धोखे से शादी और गर्भपात करवा आरोपी पति हुआ फरार

4 जून को आरोपी पति के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
  धोखे से प्रेम विवाह और गर्भपात करवा कर पति फरार हो गया। पीड़िता का आरोप उसको प्रेम जाल में फंसा कर धोखे से विवाह किया गया और गर्भवती होने पर जबर्दस्ती गर्भपात करवाने के साथ ही पति भी फरार हो गया । इस मामले में पीड़िता के द्वारा 4 जून को गुरुग्राम पुलिस में आरोपी पति के खिलाफ एससी एसटी एक्ट व भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस उल्टे उसी पर ही दवाब बना रही है कि आरोपी कहां है उसके बारे में जानकारी दी जाए ।

Advertisement

पीड़िता के आरोप अनुसार वह 4 जून को आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के उपरांत फरार पति की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के लगातार चक्कर काट रही है। लेकिन पुलिस गिरफ्तारी के नाम पर टालमटोल करती आ रही है। इन्हीं सब बातों से परेशान होकर पीड़िता के द्वारा सोमवार को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ऑफिस के सामने आरोपी पति की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया गया। पीड़िता के साथ में भीम सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में पुलिस कमिश्नर ऑफिस के मेन गेट पर पहुंच गए और मेन गेट को आवागमन के लिए पूरी तरह से जाम कर दिया ।

Advertisement

पीड़िता ने साफ-साफ चेतावनी भरे लहजे में कहा यदि आरोपी उसके सामने आ जाए तो उसको जिंदा नहीं छोड़ेगी । जिस प्रकार से उसके साथ धोखा किया गया , वह रोजाना एक नई मौत मर रही है । पीड़िता के मुताबिक करीब 2 वर्ष पहले ऊंची जाति के एक लड़के ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ शादी कर ली । 18 मई को जब वह है अपनी ससुराल पहुंची तो वहां पर सास ,ससुर सहित पति के भाई के द्वारा मारपीट की गई । इतना ही नहीं जाति सूचक शब्द और गालियां देते हुए कहा गया कि तेरे जैसी लड़की के साथ तो ऐसा ही होना चाहिए  पीड़िता का आरोप है की उसको पति के परिजनों के द्वारा धमकी देकर वहां से भगा दिया गया । इसके बाद में पीड़िता के द्वारा आरोपी पति के खिलाफ 4 जून को गुरुग्राम पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया गया । लेकिन तब से लेकर 26 जुलाई सोमवार तक पुलिस प्रशासन आरोपी पति को गिरफ्तार नहीं कर रहा है । पीड़िता ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आरोपी इतना बड़ा गैंगस्टर हो गया जो पुलिस गिरफ्तार करने से कन्नी काट रही है ? पीड़िता अनुसूचित जाति से संबंध रखती है वही उसके साथ शादी करने वाला ऊंची जाति से संबंधित बताया गया है । पुलिस कमिश्नर ऑफिस के बाहर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा काट रहे पीड़िता सहित भीम सेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच पुलिस के साथ जमकर बहस बाजी भी हुई । आरोपी की गिरफ्तारी की मांग के समर्थन में पहुंचे भीम सेना के कार्यकर्ताओं की भी एक ही मांग रही कि आरोपी को गुरुग्राम की हाईटेक पुलिस अविलंब गिरफ्तार करें ।

वहीं इस मामले में महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा कहा गया है कि पुलिस नियमानुसार आरोपी की गिरफ्तारी के के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रही है । इसी महिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक पीड़िता की शिकायत के मुताबिक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है । पुलिस का पूरा प्रयास है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाए । इस काम में पुलिस विभाग की विभिन्न टीमें और सीआईए भी जुटी हुई है । वही पीड़िता के समर्थन में पहुंचे भीम सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने दो टूक पुलिस अधिकारियों से कहा कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती उनका धरना प्रदर्शन पुलिस उपायुक्त कार्यालय पर लगातार जारी रहेगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हुड्डा सरकार के कार्यकाल में ही खत्म चुकी गौड़ सभा की जमीन की लीज

atalhind

“गूंगे” हुए भूपेंद्र हुड्डा,बीजेपी सरकार के “डर” से गांधी परिवार से “पिंड” छुड़ा गए भूपेंद्र हुड्डा

atalhind

हरियाणा में आयुष्मान नहीं अब चिरायू योजना,541 दवाइयां भी मुफ्त दी जाएंगी

atalhind

Leave a Comment

URL