AtalHind
टॉप न्यूज़मनोरंजनहरियाणाहिसार

HISAR NEWS-टोहाना के अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा की हृदयाघात से मौत  , 120 महिलाओं से किया था दुष्कर्म

 

हिसार. अटल हिन्द ब्यरो
हरियाणा के हिसार जिले में दुष्कर्म के मामलों में सेंट्रल जेल-2 में सजा काट रहे फतेहाबाद के टोहाना के अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा उर्फ बिल्लू (49) की हृदयाघात से मौत हो गई. वह कई दिन से बीमार चल रहा था और उसका अग्रोहा मेडिकल में उपचार चल रहा था. मंगलवार को उसे तकलीफ हुई तो सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, वहां से अग्रोहा मेडिकल ले जाया गया. इसके बाद ठीक होने पर वापस जेल में लाया गया था. जेल में रात को उसके सीने में दर्द हुआ, अस्पताल लेकर आए तो डॉक्टरों ने चेकअप कर मृत घोषित कर दिया.
आपत्तिजनक वीडियो आई थी सामने –
Advertisement
अक्टूबर 2017 में टोहाना स्थित जलेबी बाबा के आश्रम में महिला श्रद्धालुओं से आपत्तिजनक वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था. पिछले वर्ष 10 जनवरी को फतेहाबाद कोर्ट ने अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 14 साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा कई अन्य महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में सात-सात साल की सजा, आईटी एक्ट के तहत पांच साल की सजा सुनाई गई थी. कोर्ट के आदेश पर ये सभी सजा एक साथ चलनी थी. इसके बाद से जलेबी बाबा हिसार टू जेल में बंद था.
2018 में दर्ज हुआ था केस
वीडियो के वायरल होने के बाद टोहाना के लोगों में विरोध उठा और बाबा के ‌खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया। इसके बाद दबाव में आकर टोहाना पुलिस ने टोहाना के तत्कालीन शहर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार की शिकायत पर 19 जुलाई 2018 को बाबा के खिलाफ केस दर्ज किया था। उसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।
Jalebi Babaजलेबी बाबा के कमरे से बरामद हुई थी अफीम दुष्कर्मी जलेबी बाबा के खिलाफ फतेहाबाद की सेशन कोर्ट में ही नहीं बल्कि टोहाना की कोर्ट में भी एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज है। जब बाबा के आश्रम में उसके कमरे की जांच की गई तो वहां से अफीम बरामद हुई थी। इस मामले में बाबा के खिलाफ टोहाना में एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज हुआ था।
Advertisement
सौ से अधिक महिलाओं से दुष्कर्म का था आरोप
टोहाना में अपना आश्रम चलाने वाले जलेबी बाबा पर सौ से अधिक महिलाओं ने उपचार और प्रवचन के दौरान नशीली दवाई मिलाकर चाय पिलाने एवं बेसुध होने पर उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप जड़ा था. बताया गया था कि बाबा ने अपने आश्रम के बेसमेंट में जगह-जगह कैमरे लगाए हुए थे और इन्हीं कैमरों से महिलाओं के साथ दुष्कर्म को रिकॉर्ड करता था. इनमें से कई महिलाओं ने वीडियोज सामने आने के बाद बाबा के खिलाफ औपचारिक शिकायत पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान टोहाना स्थित जलेबी बाबा के आश्रम से पुलिस को काफी संख्या में आपत्तिजनक वीडियो की पेन ड्राइव और सीडी बरामद हुई थी.
इतना ही नहीं, छापेमारी के दौरान आश्रम से शराब, नशीली दवाइयां और आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ था. इसके बाद जलेबी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पांच साल तक चली कोर्ट सुनवाई के बाद फतेहाबाद की जिला कोर्ट ने दस जनवरी 2023 को जलेबी बाबा को दुष्कर्म का दोषी मानते हुए 14 साल की सजा सुनाई थी.Jalebi Baba
Advertisement
कहां से आया था बाबा
अमरपुरी मूल रूप से पंजाब के मानसा का रहने वाला था. वहां कोई काम न बनता देखकर वह टोहाना आ गया और शुरूआत में उसने टोहाना के बाजार में जलेबी की रेहड़ी लगाई. बाद में उसने अपना आश्रम बनाया और खुद को अमरपुरी महाराज कहलवाने लगा. उसके पुराना जलेबी का काम होने के चलते उसे जलेबी बाबा के नाम से जाना जाने लगा. बाद में इसी आश्रम में नाम बढ़ने पर आसपास के इलाकों से महिलाएं आने लगीं. वे अपनी समस्या बताकर बाबा से समाधान पूछती थी और आरोप है कि इसी दौरान बाबा उनको नशीली चाय पिलाकर बेसुध कर देता था. महिलाएं लोकलाज के भय से चुप कर गई.Indian guru Jalebi Baba
Advertisement
आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गए
अक्तूबर 2017 में अचानक इंटरनेट मीडिया पर कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गए. इन वीडियोज में जलेबी बाबा कई महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था. पुलिस टीमों ने आश्रम में छापेमारी कर आपत्तिजनक सामग्री हासिल की और बाबा को गिरफ्तार कर लिया. बाद में कुछ महिलाओं ने इस संदर्भ में औपचारिक शिकायत देकर जलेबी बाबा पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था.
Advertisement

Related posts

पुलिस पर धौंस झाडऩे वाला निकला फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर उसका पिस्तौल व आईडी कार्ड भी निकाला नकली

admin

काजल राज को किसने किया प्रपोज

atalhind

KAITHAL फर्जी लोन एप से रहे सावधान, बगैर ऋण लिए भी हो जाएंगे कर्जदारः एसपी कैथल

editor

Leave a Comment

URL