AtalHind
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)चण्डीगढ़ (Chandigarh)टॉप न्यूज़

Chandigarh-पंजाब पुलिस का बड़ा  कारनामा , यूपी  में कर डाली बड़ी कार्रवाई,

पंजाब पुलिस का बड़ा  कारनामा , यूपी  में कर डाली बड़ी कार्रवाई,
चंडीगढ़(ATAL HIND)गोल्‍डी बराड़ गैंग का दहशत पंजाब के साथ ही अन्‍य राज्‍यों में देखने को मिलता है. दुर्दांत गैंग का नाम हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, वसूली, किडनैपिंग जैसे गंभीर अपराधों में सामने आता रहता है. गोल्‍डी बराड़ का कनेक्‍शन देश के बाहर भी है. खबरों की मानें तो गोल्‍डी बराड़ कनाडा में बैठकर गैंग को अपनी इशारों पर चलाता है. गोल्‍डी बराड़ का नाम सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में भी सामने आ चुका है. अब पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एंटी गैंगस्टर टास्‍क फोर्स ने गोल्‍डी बराड़ के 3 गुर्गों को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है. इन तीनों आरोपियों पर 19 जनवरी 2024 को चंडीगढ़ के सेक्टर-5 में एक बिजनेसमैन के घर पर गोलीबारी करने का आरोप है.
दरअसल, पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के एक संयुक्त अभियान में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के तीन कथित गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने रविवार को यह जानकारी दी. डीजीपी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बनूड़ के कलोली निवासी अमृतपाल सिंह उर्फ गुज्जर, देवीनगर अबरावा निवासी कमलप्रीत सिंह और डेरा बस्सी के अमराला निवासी प्रेम सिंह के रूप में हुई है.

संगीन आरोप

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि सभी आरोपियों पर पंजाब में हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और शस्त्र अधिनियम के तहत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. ये लोग कथित तौर पर 19 जनवरी को चंडीगढ़ के सेक्टर-5 में एक व्यवसायी के घर पर हुई गोलीबारी की घटना में भी शामिल थे. डीजीपी यादव ने कहा कि गैंगस्टर निरोधक कार्य बल की खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ पुलिस के साथ उनपर बिहार से उत्तर प्रदेश जाते समय नजर रखी गई और स्थानीय पुलिस की सहायता से उन्हें गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया.
Advertisement

 

मांगी थी 3 करोड़ की रंगदारी

गोल्‍डी बराड़ गैंग के गिरफ्तार तीनों गुर्गों पर आरोप है कि उन्होंने चंडीगढ़ के एक कारोबारी से 3 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी. इससे व्यवसायी दहशत में था. आरोपियों ने बिजनेसमैन के घर पर फायरिंग भी की थी. इससे कारोबारी के साथ ही पंजाब पुलिस भी सकते में आ गई थी. पुलिस की एंटी गैंगस्टर शाखा ने उस वक्‍त से ही तीनों आरोपियों को ट्रैक करना शुरू कर दिया था. अब जाकर उन्हें सफलता मिली है.

Advertisement

Related posts

मधु सारवान तो मात्र भाजपा का मोहरा थी गुरुग्राम जिला परिषद चेयरमैन के चुनाव में देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी हारी है ।

atalhind

शाबाश मोदी सरकार , वैश्विक भुखमरी में भारत 101  वें  स्थान पर ,पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी आगे निकला 

atalhind

25 सितंबर को जींद में हुंकार भरेगी इनेलो  देवीलाल जयंती मनाने की तैयारी

atalhind

Leave a Comment

URL