AtalHind
कैथलहरियाणा

बच्चों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना मुख्य उद्देश्यः एसपी उपासना

बच्चों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना मुख्य उद्देश्यः एसपी उपासना

कैथल, 08 नवंबर

पुलिस प्रवक्ता से प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर एवं पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे करनाल के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी जिलों में यातायात को लेकर स्कूल स्तरीय सड़क सुरक्षा क्विज कम्पीटीशन करवाया जा रहा है। कैथल पुलिस द्वारा जिला में दिनांक 27 अक्टूबर को द्वितीय चरण की यह प्रतियोगिता कराई जा चुकी है। जिला कैथल में इस प्रतियोगिता परीक्षा के तीसरे स्तर की परीक्षा के आयोजन कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Advertisement

10 नवंबर को तीसरे स्तर (जिला स्तर) की सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी परीक्षा का आयोजन हारट्रोन कंप्यूटर सेंटर नजदीक पेहवा चौक कैथल में किया जाएगा। दिनांक 27 अक्तूबर को इस क्विज कम्पीटीशन के दूसरे स्तर की परीक्षा का ब्लॉक लेवल पर आयोजन करवाया जा चुका है ।

दूसरे स्तर की परीक्षा 4 लेवल पर हुई थी। लेवल 1 में कक्षा 3 से 5 तक के विद्यार्थी, लेवल 2 में कक्षा 6 से 8, लेवल 3 में कक्षा 9 वीं से 12 वी व लेवल 4 कॉलेज व आईटीआई के बच्चों ने भाग लिया था। दूसरे स्तर की परीक्षा में सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों के करीब 4 हजार बच्चों ने भाग लिया था जिसमें से 72 बच्चों ने परीक्षा उत्तीर्ण की थी । पूर्व में की गई द्वितीय चरण की परीक्षा में से 72 बच्चे आगामी जिला स्तरीय परीक्षा के लिए चयनित किए गए हैं जो अब तीसरे स्तर की परीक्षा में भाग लेंगे।

परीक्षा में प्रथम, द्वितीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को इनाम वितरण किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक उपासना ने बताया कि इस तरह की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का मकसद विद्यार्थियों को प्रारम्भ से ही यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना तथा उनकी पालना करने के लिए प्रेरित करना है क्योंकि बचपन से सीखा हुआ सबक जिन्दगी भर याद रहता है। इसी उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा शिक्षा विभाग के साथ मिलकर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कैथल सेवा संघ संस्था के 42 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे उपायुक्त प्रदीप दहिया

admin

संसद में संवाद नहीं होगा, तो सड़कों पर विवाद ही होगा – पर्ल चौधरी

editor

KAITHAL एसपी ने जिले के पेट्रोल पम्प व ज्वेलर्स एसोसिएशन के साथ की सुरक्षा के मध्यनजर मीटिंग

editor

Leave a Comment

URL