AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़हरियाणा

आतंकवाद को धराशायी करने के लिए साझे प्रयासों को आगे बढ़ाने की जरूरत -प्रदीप दहिया

आतंकवाद को धराशायी करने के लिए साझे प्रयासों को आगे बढ़ाने की जरूरत -प्रदीप दहिया

–आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में उपायुक्त प्रदीप

दहिया ने दिलाई शपथ–

देश और समाज के लिए सजग और सतर्क रहकर सेवा करने की भावना पर दिया बल

कैथल, 20 मई (अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल )

डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि आतंकवाद का खात्मा करने के लिए हम सबके सांझे प्रयास जरूरी है। हमें एकता के सूत्र में बंधकर आतंकवाद का डटकर मुकाबला करने का संकल्प लेना चाहिए, तभी हम मजबूत राष्ट्र और सभ्य समाज की संरचना में अहम भूमिका अदा कर पाएंगे। डीसी प्रदीप दहिया शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंक विरोधी शपथ दिलाने उपरांत उन्हें संबोधित कर रहे थे।

डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि बदलते परिवेश में देखा जाए तो सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि आतंकवाद किसी का सगा नहीं है। यह किसी धर्म, संप्रदाय, जाति, मजहब को नहीं देखता। समाज और देश को नुकसान पहुंचाने वाले लोग किसी न किसी रूप में नुकसान पहुंचाने की फिराक में रहते हैं, इसलिए हमें ऐसे लोगों से सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। हमें देश को बांटने वाली ताकतों और नफरत फैलाने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए। यह हम सबके लिए अति आवश्यक है।


अपनी अभिव्यक्ति में उन्होंने यह भी कहा कि हमें अपने देश और समाज के प्रति समर्पित होकर कार्य करने की जरूरत है। हमारे सुरक्षा बलों के साथ-साथ अन्य किसी भी प्रशासनिक गतिविधि की किसी को भी सूचना नहीं देनी चाहिए। हमें अपने सूचना तंत्र को बहुत ही मजबूती के साथ गोपनीय रखने की आदत डालनी चाहिए। देश और समाज के दुश्मनों पर नज़र रखते हुए राष्ट्र सेवा के कार्य को आगे बढ़ाने की जरूरत है। सावधान और सतर्क रहने के लिए सूचनाएं आती रहती हैं, उन पर हमें जारी निर्देशों के तहत अमल करना चाहिए। इस मौके पर एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, नगराधीश गुलजार अहमद, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

  भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा और उनके सहयोगियों(अदालतों) को भारत को बचाने  के लिए सरकारी दमन के ख़िलाफ़ खड़े होना चाहिए

atalhind

कैथल के अफसर नहीं उठाते फ़ोन ,न्यूनतम समर्थन पर धान खरीदने से पीछे हटी सरकार 

atalhind

हरियाणा सरकार ने कितनी रिश्वत खाई ,मजदूरों को मरवाने के लिए  एस एस लिंडंन फलोरर्स से ,एक मौत ! जिम्मेदार मंत्री होना चाहिए सजा मंत्री को मिलनी चाहिए 

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL