AtalHind
कैथल (Kaithal)क्राइम (crime)टॉप न्यूज़हरियाणा

Kaithal News-विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपये ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपये ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार
कैथल, 17 अप्रैल (अटल हिन्द ब्यूरो ) विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों पर एसपी उपासना के निर्देशानुसार शिकंजा कसते हुए विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपये ठगने के एक मामले की जांच इकनॉमिक सैल प्रभारी इंस्पेक्टर राज करण की अगुवाई में एएसआई राजकुमार की टीम द्वारा करते हुए आरोपी मल्लेवाला जिला सिरसा निवासी गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया।Accused arrested in case of fraud of Rs 30 lakh in the name of sending money abroad
Advertisement
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भागल निवासी धर्मवीर की शिकायत अनुसार उसके बेटे विकास को वह आइलेट्स करवाकर विदेश भेजना चाहता था। उसने कई आसपास के आइलेट्स सेंटरों में विदेश भेजने बारे संपर्क किया। इस दौरान वह अपने एक दोस्त से मिला। उसके दोस्त ने एजेंट सिरसा के मल्लेवाला निवासी गुरप्रीत से मिलवाया।
आरोपी गुरप्रीत ने शिकायतकर्ता को बताया कि बच्चा आइलेट्स के चक्कर में पड़ेगा तो एक साल बर्बाद हो जाएगा। वह उसके बेटे को सीधा अमेरिका का पढ़ाई स्तर पर साक्षात्कार करवाकर वीजा लगवा देगा। इस काम पर 45 लाख रुपये खर्च आएंगे। वह उसकी बातों में आ गया और रुपये देने शुरू कर दिए। पहली बार में शिकायतकर्ता ने दो लाख 50 हजार रुपये दे दिए।फिर 01 अक्टूबर 2021 को 10 दस लाख रुपये आरोपी गुरप्रीत को दे दिए।
Advertisement
आरोपी ने उसे बताया कि दुबई का वीजा लगा है। वहीं से सीधा अमेरिका भेज देंगे। 17 अक्टूबर 2021 को उसकी फ्लाइट है। उसका लड़का दिल्ली से 17 अक्टूबर को दुबई पहुंच गया। इसके बाद उसके लड़के को पांच नवंबर 2021 को साउथ अफ्रीका टोगो भेज दिया। वहां से आरोपी गुरप्रीत एजेंट से मिलकर दोबारा से दुबई ले लाया। साउथ अफ्रीका व दुबई में सात महीने तक उसके बेटे को रखा। वहां उसे झूठ बोला कि अमेरिका का वीजा आ गया है।
इसके बाद दुबई के एजेंटों ने एयरपोर्ट पर उसके लड़के को छोड़ दिया। जहां जांच अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उसे पकड़ लिया और जेल में डाल दिया। इसके बाद आरोपियों ने उससे उसके बेटे की रिहाई के लिए छह लाख रुपये वसूले। पांच महीने तक उसके बेटा दुबई की जेल में रहा। शिकायतकर्ता ने बताया कि इसके बाद उसके ताऊ ने दुबई में पहुंचकर बेटे के कागज दिखाकर जेल से बाहर निकलवाया।
तीनों आरोपियों ने उसे कई बार में 30 लाख 27 हजार 500 रुपये ठग लिए। उसका बेटा किसी तरह से वापस घर पहुंचा। इसके बाद आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उनके पैसे भी नहीं लौटाए। जिस बारे थाना चीका में मामला दर्ज किया गया। उक्त मामले में एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी गुरप्रीत बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा,जिससे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।
Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब में हिंसा की उग्रता फिर नियति न बन जाये

atalhind

आधी रात को ट्विटर, विपक्षी नेताओं, पत्रकारों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज

admin

बेईमानी कैसे करनी है हरियाणा सरकार से सीखो , हैफेड का खेल, प्राइवेट फर्मों से खरीदकर की जा रही बिक्री

atalhind

Leave a Comment

URL