AtalHind
क्राइमटॉप न्यूज़हरियाणा

फैक्ट्रियों में बंधक बनाकर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़8 गिरफ्तार

फैक्ट्रियों में बंधक बनाकर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़8 गिरफ्तार

 

Gang that committed theft and robbery by taking hostages in factories busted, 8 arrested
कैथल, 27 जनवरी (Atal Hind Bureau )
फैक्ट्रियों में बंधक बनाकर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए सीआईए-1 पुलिस द्वारा उल्लेखनीय सफलता हासिल की गई है। उक्त गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस द्वारा काबू कर लिया गया।
प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए एसपी उपासना ने बताया कि चीका निवासी अमित कुमार की शिकायत अनुसार उसने गाँव माजरी मे शिव कैलाश ग्रीन एनेर्जी के नाम से फैक्ट्री लगा रखी है। 19/20 जनवरी की रात करीब 3 बजे पर उसके पास फैक्ट्री से फोन आया कि फैक्ट्री मे चोरी हो गई है।
इस सूचना पर वह फैक्ट्री में आया वहां पर उसने देखा कि वर्कर काफी घबराए हुए थे। वर्कर नवीन कुमार निवासी कैलरम ने बताया कि वह फैक्ट्री मे सोए हुए थे तो सुबह करीब 2 बजे चार लड़के कमरे के अंदर आए। उन लोगो ने अपना–अपना मुह ढका हुआ था और हाथ मे लाठी, इंटे ली हुई थी। उन लोगो ने उसको चोट का भय दिखाकर मारपीट करके उसके हाथ पैर बांधकर कहा कि यदि शोर मचाया तो जान से मार देंगे। इसके बाद उससे पूछा कि फैक्ट्री में कौन-कौन है व कितना कैश है।
नवीन ने बताया कि कैश तो मालिक अपने साथ ले जाता है और अन्य वर्कर दूसरे कमरे मे सो रहे है। उसके बाद उन लोगों ने दूसरे कमरे में सो रहे रोशन कुमार व भोला को भी बांध दिया। उक्त सभी लड़के फैक्ट्री के ट्रांसफार्मर का सामान व कैमरे की डीवीआर चोरी करके ले गए। जिस बारे थाना गुहला में मामला दर्ज किया गया। एसपी ने बताया कि उक्त गिरोह को काबु करने के लिए जांच सीआईए-1 को सौंपकर आरोपियों को जल्द काबू करने के आदेश दिए गए थे।
आदेशों पर खरा उतरते हुए सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की अगुवाई में एएसआई मुकेश कुमार की टीम द्वारा शुक्रवार की रात चंदाना रोड़ से 8 आरोपियों को काबू कर लिया गया। आरोपियों की पहचान जिला जींद के गांव कसुण निवासी सुरेंद्र, गौरव, दिलबाग, विकास उर्फ पिंडा तथा जिला जींद के गांव सिंगपुरा निवासी हैप्पी, गांव गुरुसर निवासी रोहित, गांव सरडा निवासी सागर व श्याम नगर मोहल्ला जींद निवासी प्रीतम के रूप में हुई।
आरोपियों के कब्जे से 2 गाड़ी तथा वारदात में प्रयुक्त औजार बरामद किए गए है। आरोपियों से पूछताछ दौरान इस तरह की कैथल जिले की 5 वारदात, अंबाला की 1 तथा हिसार की 1 वारदात सहित 7 वारदातों का खुलासा हुआ है। यह गिरोह सुनसान जगहों पर स्थित फैक्ट्रियों को निशाना बनाता था। आरोपी 2-3 दिन पहले उस स्थान की रेकी करते तथा बाद में देर रात को फैक्ट्री के वर्कर/चौकीदार को बंधक बनाकर ट्रांसफार्मर का सामान व अन्य सामान की चोरी करके वारदात को अंजाम देते थे । आरोपी विकास पर पहले चोरी के 15 मामले दर्ज है। आरोपी हैप्पी पर हत्या, चोरी, लूट के 6 मामले दर्ज है। आरोपी सुरेंद्र, प्रीतम व रोहित पर एक एक मामला दर्ज है। सभी आरोपी शनिवार को न्यायालय में पेश किए जाएगें, जिनसे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।
Advertisement

Related posts

ओम प्रकाश चौटाला चुनाव लड़ने की तैयारी में,बीजेपी को बस्ता पकड़ने वाले ढूढ़ने पड़ेंगे ?

admin

एज्युकेशन इन माय कंट्री – विभिन्न देशों में शिक्षा नीति और शिक्षा प्रणाली

atalhind

देसी पत्रकार धरमु के साथ घटित घटना शर्मनाक  

admin

Leave a Comment

URL