AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

HARYANA जेजेपी  को झटके पर झटका और बड़ा झटका ! दुष्यंत के निजी सहायक महेश चौहान ने थामा कमल

HARYANA जेजेपी  को झटके पर झटका और बड़ा झटका !
दुष्यंत के निजी सहायक महेश चौहान ने थामा कमल
आदमपुर उपचुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी को बड़ा घाटा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने महेश को पहनाया भाजपा का पटका

अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम /पटौदी   ।   पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं हरियाणा के सीएम रहे स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के परिवार के साथ 3 दशक से अधिक समय तक जुड़े रहने वाले मौजूदा समय में हरियाणा की गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निजी सहायक रहै महेश चौहान और उनके दक्षिणी हरियाणा के अनेकों समर्थकों के द्वारा भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने से जननायक जनता पार्टी को झटके पर झटका और इससे भी बड़ा झटका शुक्रवार को लगा है । गौरतलब है कि युवा अवस्था से ही ताऊ देवीलाल परिवार की राजनीतिक विचारधारा से प्रभावित होकर कट्टर समर्थक रहे महेश चौहान ने देवीलाल परिवार के साथ राजनीति के क्षेत्र में हर हालात में साथ देते हुए काम किया ।
दो-दो एमएलए देने वाले पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला के निवासी महेश चौहान की पहचान दक्षिणी हरियाणा में एक जुझारू और बड़े जनाधार वाले विशेष रूप से राजपूत समाज के नेता के रूप में रही है । शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी के प्रदेश स्तर और जिला स्तर के अनेक पदाधिकारियों को भाजपा हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ के द्वारा भारतीय जनता पार्टी का फटका पहनाकर भाजपा की सदस्यता प्रदान की गई । गौरतलब है कि सितंबर माह के जारी इसी सप्ताह के दौरान विशेष रुप से पटौदी विधानसभा क्षेत्र में जननायक जनता पार्टी के पुराने और निष्ठावान सभी पदाधिकारियों और उनके समर्थकों के द्वारा खुले तौर पर जननायक जनता पार्टी सहित पार्टी नेतृत्व के द्वारा अनदेखी के आरोप लगाते हुए किनारा कर लिया था । इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि जजपा के यह जुझारू और निष्ठावान पदाधिकारी और कार्यकर्ता किस पार्टी के लिए अब रीड का काम करेंगे? इसका खुलासा भी शुक्रवार को गुरुग्राम के गुरु कमल कार्यालय ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकर जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ सहित अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में हो ही गया ।
25 अगस्त को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बिलासपुर में अपने एक कार्यकर्ता के यहां कार्यक्रम में पहुंचे थे । उस दिन उनका लौटने का कार्यक्रम सरकारी हेलीकॉप्टर से मानेसर से तय किया गया था , लेकिन मानेसर में जमीन के मुद्दे को लेकर आंदोलनरत किसानों के द्वारा किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए डिप्टी सीएम का उड़न खटोला महेश चौहान के घर के सामने मौजूद स्कूल के मैदान से उड़ने के लिए पहुंचा था । जिस समय डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हेलीपैड पर पहुंच रहे थे , उसी समय अचानक उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी और करीब 5 मिनट तक अपने निजी सहायक महेश चौहान के घर पर भी वह ठहरे, लेकिन तब महेश घर पर नहीं थे। उस समय डिप्टी सीएम के द्वारा इस प्रकार अचानक महेश चौहान के यहां पहुंचने और 5 मिनट तक ठहरने के बाद लोगों में चर्चा गरम हो गई थी कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला महेश चौहान का कद और अधिक ऊंचा कर गए। लेकिन इसका जो कुछ भी साइड इफेक्ट हुआ या इससे पहले पटकथा लिखी जा चुकी थी , उसका पटाक्षेप भी शुक्रवार को हो ही गया ।
जानकारों का मानना है कि 30 साल तक जो युवा चौधरी देवीलाल परिवार के साथ सक्रिय राजनीति में रहा हो । ऐसे में उसके अपने बड़े और मजबूत जनाधार से इनकार भी नहीं किया जा सकता। इसका सबसे बड़ा साक्ष्य शुक्रवार को प्रदेश और जिला स्तर के लगभग 150 पदाधिकारियों के द्वारा जननायक जनता पार्टी को समर्थकों सहित अलविदा कहने के रूप में सामने आया है । आदमपुर में प्रस्तावित उप चुनाव के दृष्टिगत शुक्रवार को गुरुग्राम के गुरु कमल कार्यालय में जिस प्रकार से जननायक जनता पार्टी को झटका दिया गया , उसे देखते हुए जानकारों का यह भी कहना है कि इसका परिणाम आदमपुर उपचुनाव में भी देखने के लिए स्पष्ट तौर पर मिलेगा। कथित रूप से महेश चौहान आदमपुर में भारतीय जनता पार्टी के संभावित प्रत्याशी के बेहद नजदीकी और विश्वसनीय साथियों में शामिल बताए गए हैं और इस बात से इनकार भी नहीं किया जा सकता कि महेश चौहान अपनी पूरी टीम के साथ वहां पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में ही समर्थन देते हुए प्रचार भी करेंगे।
भाजपा और पीएम मोदी की नीतियों ने प्रभावित किया: महेश चौहान
भाजपा ज्वाइन करने के बाद नवागत भाजपा नेता महेश चौहान ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सूबेके सीएम मनोहर लाल एव भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर ही भविष्य को केंद्र में रख भाजपा में शामिल होने का सामुहिक फैंसला किया गया । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की संगठनात्मक कार्यशैली ने भी सभी को प्रभावित किया है। जेजेपी के लगभग 150 पदाधिकारी और कार्यकर्ता 11 बजे ही गुरुकमल कार्यालय में पहुंच गए थे, जहां इनका भव्य स्वागत हुआ।
भाजपा में आने वाले जेजेपी पदाधिकारी
जेजेपी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी एवं पूर्व विशेष सचिव रहे महेश चौहान के अलावा भाजपा ज्वाइन करने वालों में पूर्व कार्यकारिणी सदस्य फूल सिंह सैनी, पूर्व शहरी अध्यक्ष मा. प्रीतम लाल गुप्ता, पूर्व हल्का प्रधान भारत नंबरदार, पूर्व मनोनित पार्षद आनंद भूषण गोयल, पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य दिनेश मेम्बर, पूर्व सदस्य राजकुमार चौहान, पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य विक्रम मास्टर, पूर्व सदस्य मनजीत दहिया, पूर्व हल्का उपाध्यक्ष भंवर लाल चौहान, पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रेम लाल चौहान, पूर्व हल्का उपाध्यक्ष नरेश रामपुरा, पूर्व जिला युवा महासचिव जितेंद्र जांगड़ा, पूर्व सदस्य विजय यादव, पूर्व महासचिव ललित शर्मा, पूर्व सदस्य राजपाल सरपंच, पूर्व सदस्य सुखबीर एडवोकेट, पूर्व महासचिव राजेश जांगड़ा, पूर्व सदस्य कुलदीप रोहिल्ला जाटौली, पूर्व महासचिव सतीश जांगड़ा, पूर्व संगठन सचिव शशि कपूर, पूर्व सदस्य ज्ञानचंद गुप्ता, पूर्व महासचिव सुभाष चंद, पूर्व महासचिव दीपक शर्मा, पूर्व महासचिव उमेश कुमार, पूर्व महासचिव राम सिंह तंवर, पूर्व सदस्य जितेंद्र शर्मा, पूर्व सदस्य दूर्गेश कुमार, पूर्व सदस्य रत्तन सिंह, पूर्व सदस्य नारायण लोचबका, पूर्व महासचिव रणबीर नेहरा, पूर्व सदस्य डा. ताज मोहम्मद, पूर्व सदस्य राज सिंह चौहान, पूर्व सदस्य राधे श्याम सैनी, पूर्व सदस्य रामौतार सैनी, पूर्व सदस्य प्रेम शर्मा, पूर्व सदस्य जीत सिंह, पूर्व सदस्य हरभगवान सिंह, पूर्व सदस्य बलविंद्र यादव, महेश चौहान, भागीरथ चौहान, लोकेश चौहान, अमित चौहान, राजकुमार, संदीप चौहान, नरेश यादव, जयनारायण नंबरदार, राजबीर, विजय सिसोदिया के अलावा कुलदीप यादव चक्करपुर अपनी टीम के साथ भाजपा में शामिल हुए।
एमएलए जरावता ने किया अभिनंदन
डिप्टी सीएम के विशेेष सहायक रहे महेश चौहान सहित उनके साथ में भाजपा में शामिल होंने वाले सभी जेजेपी के पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ता-समर्थकों का भाजपा के प्रदेश सचिव एवं पटौदी के एमएलए एडवोकेट एसपी जरावता ने खुले दिल से अभिनंदन किया है। भाजपा संगठन की तरफ से केरल गए हुए एमएलए जरावता ने फोन पर कहा कि जजपा से भाजपा में आने वाले सभी साथी बेहद ही उर्जावान है और कर्मठ-मजबत राजनीतिक पृष्ठभूमि भी है। पार्टी में महेश चौहान सहित सभी नवागत साथियों को भरपूर मान सम्मान दिया जाएगा।
Advertisement

Related posts

atalhind

हर बच्चे को ट्रैक कर उनका स्कूल में दाखिला कराया जाएगा- मनोहर लाल

admin

गब्बर की पैनी नजर, किया ब्लड सेंटर सील

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL