AtalHind
खेलगुरुग्रामटॉप न्यूज़हरियाणा

GURUGRAM NEWS-पहलवान स्वरूप ने जीती सबसे बड़ी एक लाख रुपए की कुश्त

पहलवान स्वरूप ने जीती सबसे बड़ी एक लाख रुपए की कुश्त

जाटोली वाले बाबा हरदेवा पर हुआ लाखों रुपए का कुश्ती दंगल
51000 की दूसरी कुश्ती पहलवान अरुण तिर ने जीती
महिला पहलवानों को प्रोत्साहन देने के लिए करवाई गई कुश्ती
पहलवान स्वरूप ने जीती सबसे बड़ी एक लाख रुपए की कुश्त
अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला
जाटोली 26 मार्च । पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के जाटोली में बाबा हरदेवा मंदिर परिसर में होली के मौके पर विशाल दंगल का आयोजन किया गया। यह आयोजन रिटायर्ड डीएसपी विक्रम सिंह चौहान के नेतृत्व में बाबा हरदेवा दंगल कमेटी वह समाज के प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से संपन्न हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में कुश्ती (Wrestling)प्रेमी पहलवानों के दांव पेच देखने और प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद रहे। दंगल में देश भर के विख्यात मिट्टी के अखाड़े के पहलवान अपना दमखम दिखाने के लिए पहुंचे।pahlwan-sawroop-ne-jiti
 जाटोली वाले बाबा हरदेवा दंगल में सबसे बड़ी एक लाख रुपए की कुश्ती विख्यात पहलवान स्वरूप मऊ लोकरी और अमित जूस वाला के बीच में करवाने का दंगल कमेटी के द्वारा फैसला किया गया। इस कुश्ती का समय 12 मिनट निर्धारित किया गया, वहीं हार जीत का फैसला नहीं होने पर पुरस्कार राशि भी नहीं देने की घोषणा की गई । लगभग 6 मिनट तक पहलवान स्वरूप और पहलवान अमित के बीच एक दूसरे को चित करने की जोर आजमाइश होती रही । आखिरकार मिट्टी के अखाड़े के विख्यात पहलवान स्वरूप मऊ लोकरी ने अपने प्रतिद्वंदी अमित जूस वाला पहलवान को अखाड़े में धराशाई कर दिया। दंगल आयोजन कमेटी के द्वारा विजेता स्वरूप पहलवान को घोषित नगद पुरस्कार की राशि और मेडल सहित बाबा हरदेवा का स्मृति चिन्ह पुरस्कार में दिया गया। इसी प्रकार से उपविजेता पहलवान अमित जूस वाला को भी दंगल आयोजन कमेटी के द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
इस दंगल की दूसरी सबसे बड़ी कुश्ती गौड ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष गुलशन शर्मा की तरफ से करवाई गई । इस दूसरी बड़ी कुश्ती में अमित छारा और अरुण तिरपडी पहलवान के बीच हाथ मिलवाए गए। इस कुश्ती का समय भी 12 मिनट घोषित किया गया, लेकिन कुश्ती आरंभ होने के 2 मिनट में ही पहलवान अरुण  ने पहलवान अमित को पराजित कर 51000 का पुरस्कार जीत लिया । इसी दंगल में 500 से लेकर 11000 रुपए तक की भी कुश्ती करवाई गई । खास बात यह रही की दंगल में अपना कौशल दिखाने के लिए पहुंची महिला पहलवानों कोई भी कुश्ती करवाते हुए विजेता और उपविजेता महिला पहलवानों को नगद पुरस्कार देकर दंगल आयोजन कमेटी के द्वारा प्रोत्साहित किया गया।
जाटोली वाले बाबा हरदेवा दंगल में 31000 की कुश्ती राहुल तिरपडी और रोहतक के पहलवान आशु के बीच करवाई गई । यह कुश्ती तिरपडी के पहलवान राहुल ने आशु पहलवान रोहतक को 2 मिनट में पराजित कर 31000 का इनाम अपने नाम किया । दंगल की चौथी सबसे बड़ी 21 हजार रुपए की कुश्ती तिरपडी पहलवान अंकित और लाडपुर के पहलवान मनीष के बीच में हुई । इस कुश्ती का भी 12 मिनट का समय तय किया गया, लेकिन 4 मिनट में ही पहलवान अंकित ने अपने प्रतिद्वंदी मनीष को पराजित कर पुरस्कार राशि अपने नाम की। इसके अलावा इस दंगल को सफल बनाने के लिए पहुंचे रेफरी व अन्य सहयोग करने वाले लोगों को भी दंगल आयोजन कमेटी के द्वारा बाबा हरदेवा स्मृति चिन्ह  भेंट कर सम्मानित किया गया।
Advertisement

Related posts

नई भाजपा’ किस तरह चुनती है मुख्यमंत्री, जानते हैं केवल तीन लोग

editor

कैथल के डॉक्टर नीलम कक्कड़ और डॉक्टर बीबी कक्कड़ के खिलाफ 18 साल बाद एफआईआर दर्ज करने के आदेश

atalhind

कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है -मोदी व भाजपा : डॉ. तंवर

admin

Leave a Comment

URL