AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़हरियाणा

Pataudi News-पटौदी और फरुखनगर मंडी के दो ठेकेदारों के खिलाफ एसडीएम पटौदी ने  मुकदमा दर्ज करवाया

पटौदी और फरुखनगर मंडी के दो ठेकेदारों के खिलाफ एसडीएम पटौदी ने  मुकदमा दर्ज करवाया

पटौदी थाना मे ठेकेदारों के खिलाफ एसडीएम की ओर से शिकायत दी जाए
Advertisement
विभिन्न मंडी में प्रभावित हो रहा है फसल खरीद के बाद फसल लदान कार्य
खासतौर से फरुखनगर और पटौदी की मंडी में उठान का कार्य मंद
Advertisement
मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फसल खरीद कार्य की समीक्षा की
SDM Pataudi filed a case against two contractors of Pataudi and Farukhnagar Mandi.
अटल हिन्द न्यूज /फतह सिंह उजाला
Advertisement
जाटोली / फरुखनगर मंडी ।  डीसी निशांत कुमार यादव ने फसल उठान के कार्य में ढिलाई बरत रहे पटौदी और फरुखनगर मंडी के दो ठेकेदारों के खिलाफ एसडीएम पटौदी को मुकदमा दर्ज करवाए जाने के निर्देश दिए हैं। डीसी ने कहा है कि जो भी ठेकेदार मंडियों में फसल उठाने का काम सुचारू रूप से नहीं करेगा, जिला प्रशासन द्वारा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।SDM Pataudi filed a case against two contractors of Pataudi and Farukhnagar Mandi.
हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद की फसल खरीद और उठान के कार्य की वीडियो कांफ्रेंस के बाद डीसी आज लघु सचिवालय सभागार में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला की मंडियों में अभी तक फसलों की आवक को देखते हुए फसल उठान का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। जो कि उचित नहीं है। खासतौर से फरुखनगर और पटौदी की मंडी में उठान का कार्य मंद गति से किया जा रहा है।‌ जिसके लिए सीधे तौर पर वहां के ठेकेदार जिम्मेदार हैं। डीसी ने श्रमिकों व ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार पवन कुमार तथा राजेश कुमार के खिलाफ पटौदी एसडीएम होशियार सिंह को कानूनी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पटौदी थाना प्रभारी को इन दोनों ठेकेदारों के खिलाफ एसडीएम की ओर से लिखित में शिकायत दी जाए।
Advertisement
वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव टी.वी.एस. एन. प्रसाद ने कहा कि मंडियों में किसानों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए और यह प्रयास किया जाए कि उनकी फसल का भुगतान तत्परता से हो। इसके लिए उन्होंने प्रदेश स्तर पर उच्च प्रशासनिक अधिकारियों की एक कमेटी गठित किए जाने के भी निर्देश दिए।
Advertisement
डीसी निशांत कुमार यादव ने मुख्य सचिव को बताया कि गुरुग्राम जिला में अभी तक हैफेड और हरियाणा वेयरहाउस कार्पोरेशन द्वारा 28 हजार 927.45 मीट्रिक टन सरसों की खरीद हो चुकी है। इसमें से 8 हजार 34 मीट्रिक टन सरसों का उठान हो चुका है। पटौदी, सोहना व फरुखनगर मंडी में 14 हजार 598 किसान सरसों लेकर आए हैं। इसी प्रकार फरुखनगर, पटौदी, खोड़ और सोहना मंडी में दोनों एजेंसियों ने 28 हजार 258.90 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। जिसमें से 320 मीट्रिक टन गेहूं का उठान हो चुका है। मंडियों में 4 हजार 266 किसान गेहूं लेकर आए हैं।
डीसी ने निर्देश दिए कि चारों मंडियों में किसानों के लिए मूलभूत सुविधाओं का पूरा इंतजाम रहना चाहिए। इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मार्केटिंग बोर्ड की क्षेत्रीय प्रबंधक मीतू धनखड़, जिला प्रबंधक विनय यादव, मार्केट कमेटी सचिव बसंत कुमार, सुनीता देवी, वेयरहाउस से सुमन, खाद्य एवं पूर्ति विभाग से विजय कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Related posts

2020 में सबसे ज़्यादा दिहाड़ी मज़दूरों ने आत्महत्या की: एनसीआरबी

admin

हरियाणा के गांव बोहड़ाकला में स्क्रैप व्यापारी को गोलियों से भूना

atalhind

कैथल जिले में बड़ी कार्यवाही से अपराधियों में मचा हड़कंप,  अपराधियों के लिए जिला कैथल में कोई स्थान नहीं। अपराधी अपराध छोड़े या जिलाः एसपी

atalhind

Leave a Comment

URL