AtalHind
उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीति

अख़बार में वही लिखो जो सरकारी विज्ञप्ति में लिखा है -यूपी सरकार

अख़बार में वही लिखो जो सरकारी विज्ञप्ति में लिखा है -यूपी सरकार

यूपी विधानसभा में पत्रकारों का सेंट्रल हॉल में प्रवेश बंद
अख़बार में वही लिखो जो सरकारी विज्ञप्ति में लिखा है -यूपी सरकार
लखनऊ(अटल हिन्द ब्यूरो ) उत्तर प्रदेश विधानसभा प्रशासन के पत्रकारों को विधानसभा के सेंट्रल हॉल में प्रवेश करने से रोकने के फैसले से मौजूदा बजट सत्र को कवर कर रहे पत्रकारों के बीच काफी नाराजगी है. कइयों ने इसे अलोकतांत्रिक और कुछ ने ‘अपमानजनक’ बताया है.पत्रकारों के अनुसार, इस कदम से राज्य विधानसभा को पहले की तरह व्यापक रूप से कवर करना मुश्किल हो गया है क्योंकि मंत्री और विधायक अब तात्कालिक बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.
उनका मानना है कि विधानसभा प्रशासन पिछले एक साल से मीडिया को कमजोर कर रहा है. 2022 में विधानसभा सुरक्षा के मार्शलों ने समाजवादी पार्टी (सपा) के विरोध प्रदर्शन की कवरेज के दौरान लॉन में पत्रकारों पर बेरहमी से हमला किया था.
बता दें कि 403 सदस्यीय विधानसभा में 113 विधायकों के साथ सपा मुख्य विपक्षी दल है.
कुछ वरिष्ठ पत्रकार इन प्रयासों को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक सुनियोजित रणनीति के रूप में देखते हैं, उनका मानना है कि वह विपक्षी दलों के कवरेज को कम करना चाहती है.उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति (यूपीएसीसी) भी हालिया कदम से असंतुष्ट है और समिति ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर पत्रकारों को सेंट्रल हॉल में प्रवेश पर रोक लगाने वाले आदेश को रद्द करने का आग्रह किया है.
Advertisement

Related posts

बंगाल के चुनाव परिणाम ने भाजपा को ‘एक देश, एक संस्कृति’ की सीमा बता दी है

admin

बैंकों ने 5 सालों में 10.6 लाख करोड़ के क़र्ज़ बट्टे खाते में डाले : केंद्र

editor

कैथल नागरिक घबराएं नहीं जरूरत के सभी संसाधन खुले है ,किसी भी प्रकार की सहायता के लिए अधिकारी मौजूद ,फोन नंबर भी दिए है  -डीसी 

admin

Leave a Comment

URL