AtalHind
टॉप न्यूज़दिल्ली (Delhi)राजनीति

ED ने केजरीवाल के निजी सचिव, AAP से जुड़े लोगों के परिसरों पर मारे छापे

ED ने केजरीवाल के निजी सचिव, AAP से जुड़े लोगों के परिसरों पर मारे छापे

 

ED raids the premises of Kejriwal’s personal secretary, people associated with AAP
छह फरवरी का दिन आम आदमी पार्टी और इससे जुड़े लोगों के लिए आफ़त बन कर आया। पहले से कई मामलों में इसके नेता जांच एजेंसियों के घेरे में हैं और एक मामले में परेशानी बढ़ गई है।
मंगलवार, छह फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित जल बोर्ड घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले की जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव समेत पार्टी से जुड़े 10 परिसरों पर छापा मारा है।मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने मंगलवार को एक साथ आम आदमी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों में छापा मारा है। ईडी की छापेमारी आम आदमी पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता (AAP MP ND Gupta) के आवास पर चल रही है। सूत्रों का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीएस विभव कुमार और दिल्ली बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के मकानों की भी तलाशी ली जा रही है। साथ ही ईडी के अधिकारी कई आप नेताओं के घर भी पहुंचे हैं।
हिंदुस्तान की ख़बर के मुताबिक़, “यह मामला दिल्ली जल बोर्ड में टेंडर प्रक्रिया में कथित गड़बड़ी से जुड़ा बताया जा रहा है। 31 जनवरी को एजेंसी ने दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व चीफ़ इंजीनियर जगदीश अरोड़ा और कारोबारी अनिल कुमार अग्रवाल को PMLA केस में गिरफ़्तार किया था। सीबीआई की ओर से दर्ज FIR के आधार पर ED ने अपनी जांच शुरू की।”
Advertisement
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, “सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि डीजेबी के अधिकारियों ने एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के अधिकारियों से साठगांठ कर इलेक्ट्रो-मैग्नेटिक फ्लो मीटर की आपूर्ति, उन्हें लगाने और परीक्षण के लिए एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को ठेका देने में कंपनी को ‘‘अनुचित लाभ’’ दिया। दूसरा आरोप एसीबी की नवंबर 2022 की एक शिकायत से जुड़ा है जिसमें कहा गया कि डीजेबी ने बिल भुगतान में ग्राहकों की सुविधा के लिए अपने विभिन्न कार्यालयों में स्वचालित बिल भुगतान संग्रह मशीन (कियोस्क) लगाने के लिए एक ठेका दिया था।”
जांच एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार समेत पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के घर भी पहुंची और उनके कार्यालय समेत कई परिसरों की तलाशी ली।
आपको बता दें आज ही दिल्ली सरकार की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय को लेकर एक विस्फोटक खुलासे का दावा किया था, ऐसे समय में ED की ये कार्रवाई हुई। आतिशी ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था, ‘‘मैं कल सुबह ईडी को लेकर एक बड़ा खुलासा करने जा रही हूं।’’ईडी की रेड को लेकर आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाए हैं क‍ि आम आदमी पार्टी के नेताओं और पार्टी से जुड़े लोगों के खिलाफ ईडी की कार्रवाई चल रही है। जांच एजेंसी आप के कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, मुख्यमंत्री के पीए और अन्य के घरों पर छापेमारी कर रही है। उन्‍होंने आरोप लगाए क‍ि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिये हमारी पार्टी को दबाना चाहती है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।
Advertisement
आतिशी के अलावा सौरभ भारद्वाज ने भी इसे लेकर ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। भारद्वाज ने कहा, ‘‘भाजपा के वसूली विभाग (ईडी) पर होगा बड़ा खुलासा।’’
Advertisement

Related posts

भारत में गरीबी घटने का दावा पूरा सच नहीं है-रिपोर्ट

editor

किसानों को ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन में देरी के लिए सरकार को नोटिस

admin

मीडिया की ओर से की गई सरकार की आलोचना नहीं हो सकती राजद्रोह

admin

Leave a Comment

URL