AtalHind
टॉप न्यूज़महेंद्रगढ़हरियाणा

Haryana Road Accident-कनीना-दादरी मार्ग पर स्कूल बस हादसे में करीब 6 बच्चों की मौत

कनीना-दादरी मार्ग पर स्कूल बस हादसे में करीब 6 बच्चों की मौत
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार स्कूल बस चालक शराब के नशे में था
स्कूल बस में लगभग 40 छात्र-छात्राएं सवार बताई गई
Advertisement
हादसे के बाद दुर्घटना स्थल और बन गया अफरा तफरी का माहौल
About 6 children died in school bus accident on Kanina-Dadri road
अटल हिन्द ब्यूरो
कनीना 11 अप्रैल । Haryana Road Accident कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर उन्हाणी की वाटर सप्लाई के समीप बृहस्पतिवार सुबह करीब 9 बजे एक निजी स्कूल की बस पलट गई । जिसमें करीब 40 बच्चे सवार बताए गए । शराब के नशे में ड्राइवर ने पेड़ में सीधी टक्कर मार दी, जिसके चलते बस पलट गई. इसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. स्थानीय लोगों ने बच्चों को बसों से बाहर निकाला. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों को अस्पताल भिजवाया. तीन चार विद्यार्थियों की मौके पर मौत होना बताया जा रहा है वही इतने ही विद्यार्थियों को अस्पताल में दम तोड़ना बताया गया है ।About 6 children died in school bus accident on Kanina-Dadri road
Advertisement
स्कूल बस में लगभग 40 छात्र-छात्राएं सवार बताई गई
कनीना में कोसली रोड स्थित इस स्कूल की बस खेड़ी, तलवाना, धनौंदा, झाड़ली आदि गांव के विद्यार्थियों को लेकर स्कूल आ रही थी। बताया जा रहा है कि बस चालक द्वारा शराब का सेवन किया हुआ था । जिसके चलते खेड़ी गांव के ग्रामीणों ने चालक को भला बुरा भी कहा था । इस दौरान बस वहां पर करीब 10 मिनट के आसपास लेट भी हो गई थी । देरी के समय को कवर करने के चालक ने तेज गति से बस को भगा दिया जो वाटर सप्लाई के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना पाकर नजदीक एक निजी स्कूल के चालक दल ने घायल विद्यार्थियों को निकाल कर तुरंत एंबुलेंस को फोन लगाया ।6 children died in school bus accident

बस चालक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। एंबुलेंस के आने पर विद्यार्थियों को कनीना के सरकारी एवं निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया । पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कब्जे में लिया । डीएसपी महेंद्र सिंह, थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार, एसडीएम सुरेंद्र सिंह, ट्रैफिक थाना एसएचओ सहित पुलिस फोर्स ने पहुंचकर स्थिति को काबू किया । घायलों का कनीना के दो-तीन निजी व सिविल हॉस्पिटल मैं दाखिल कराया गया है । जहां गंभीर रूप से घायल विद्यार्थियों को पीजीएमएस रोहतक के लिए रेफर किया गया है । अस्पताल में पुलिस तथा एसडीएम हालातो का राजा ले रहे हैं तथा स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए है ।

 

रद्द होगी स्कूल की मान्यता
जिला उपयुक्त मोनिका गुप्ता ने कहा कि यह एक काफी दुखद घटना है. प्रशासन पूरे मुस्तादी के साथ कार्य कर रहा है. मृतक बच्चों के परिजनों की हर संभव सहायता की जाएगी. जो बच्चे इस हादसे में घायल हुए उनका बेहतर से बेहतर इलाज कराया जा रहा है. हमारा पूरा प्रयास है कि जो भी बच्चे इस हादसे में घायल हुए हैं, वे पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौटे. दोषियों को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि आज ईद की सरकारी छुट्टी थी लेकिन फिर भी प्राइवेट स्कूल चलाया जा रहा था. इसके लिए भी प्रशासन ने इसकी मान्यता रद्द करने के लिए प्रपोजल उच्च अधिकारियों और सरकार को भेज दिया है.
Advertisement
प्रिं‍सिपल हिरासत में
महेंद्रगढ़ जिले में एक सड़क हादसे में आठ छात्रों की मौत के बाद हरियाणा सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. स्कूल प्रिंसिपल दीप्ती राव को पुलिस ने हिरासत में लिया है. प्रिंसिपल दीप्ति की बड़ी लापरवाही सामने आई है. पुलिस ने डायरेक्टर के ऑफिस से कुछ दस्तावेज भी लिए अपने कब्जे में लिए हैं. प्रिंसिपल ने पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है.
Advertisement
प्रिं‍सिपल हिरासत में
photo–2
उच्च स्तरीय कमेटी करेगी जांच
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से मैं बहुत आहत हूं. मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है. स्थानीय प्रशासन घायलों की देखभाल के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. हादसे की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
Advertisement
Advertisement

Related posts

आज अयोध्या की ‘बड़ी-बड़ी’ बातों ने कई ‘छोटी’ बातों को इतनी छोटी कर डाला

editor

2 गाडिय़ों की हुई भिड़ंत, एक ट्रक-ट्राला भी हुआ दुर्घटनाग्रस्त

admin

नरवाना के पास बड़ा हादसा 4 युवकों की मौत, 2 घायल

admin

Leave a Comment

URL