AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़शिक्षाहरियाणा

Pataudi News-रा क व मा वि पटौदी की 50 छात्राओं ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया

रा क व मा वि पटौदी की 50 छात्राओं ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया
योगिता सहगल व कुन्ना ने 457 अंक प्राप्त कर विद्यालय में  टॉप किया
Advertisement
चार छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक ले विद्यालय का नाम रोशन किया
Advertisement
12वीं कक्षा में  विद्यालय की 123 में से 122  छात्राओ ने सफलता प्राप्त की
अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला
Advertisement
पटौदी 1 मई । कपूरी देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पटौदी की छात्राओं ने परचम लहराते हुए साबित किया है कि सरकारी स्कूल में भी शिक्षा का स्तर बेहतर है। विद्यालय की 50 छात्राओं ने मेरिट में  स्थान प्राप्त किया है। कपूरी देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पटौदी का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। विद्यालय की 123 में से 122  छात्राओ ने सफलता प्राप्त की। विद्यालय की 50 छात्राओं ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया वह चार छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया।
साइंस, कॉमर्स आर्ट तीनों फैकल्टी उपलब्ध
Advertisement
प्रधानाचार्य अभय सिंह  ने बताया कि हमारे विद्यालय में छात्राओं के लिए बहुत ही अनुकूल वातावरण है। साइंस, कॉमर्स आर्ट तीनों फैकल्टी विद्यालय में है। सभी विषयों का अध्ययन श्रेष्ठ प्राध्यापकों द्वारा कराया जाता है। विद्यालय में अनुशासन का विशेष रूप से ध्यान रखा जाता है एवं छात्राओ की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाते हैं। अनुशासन एवं कड़ी मेहनत की बदौलत ही विद्यालय का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा है। प्रधानाचार्य ने बताया कि योगिता सहगल व कुन्ना ने 457 अंक प्राप्त कर विद्यालय में  टॉप किया एवं द्वितीय स्थान पर आरती ने 455 अंक प्राप्त किए। तृतीय स्थान पर कंचन यादव रही जिन्होंने 449 अंक प्राप्त किए।
Advertisement
लड़कियों की शिक्षा को बेहतर विद्यालय
 विद्यालय की टॉपर छात्र योगिता सहगल व कुन्ना ने कहा की कपूरी देवी विद्यालय लड़कियों की शिक्षा के लिए एक बेहतर विद्यालय है यहां अनुशासन और कड़ी मेहनत के द्वारा छात्रों को शिक्षा प्राप्त कराई जाती है व सभी अध्यापक प्राध्यापक कठिन परिश्रम करते हैं। उन्होंने कहा हम अपने परीक्षा परिणाम का श्रेय समस्त स्टाफ व प्रधानाचार्य को देते हैं जिन्होंने विद्यालय के माहौल को खुशनुमा बनाया और हमें समय पर मोटिवेट करने का काम किया। विद्यालय से डॉक्टर दिनेश कुमार, विनोद कुमार ,रामफूल ,पवन कुमार, धर्मबीर सिंह,मनोरमा, मनीता, कविता, जसवंत कुमार, अजीत कुमार, संजय कुमार, नवीन कुमार, कृष्ण कुमार, बाबूलाल, प्रियंका मैडम, सोमलता मैडम महेश कुमार, देवेंद्र कुमार आदि ने सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
Advertisement
Advertisement

Related posts

खट‍्टर के बयान के बाद पिछड़ा वर्ग से भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में बढ़ा हौसला, लगा रहे दांव-पेंच

atalhind

BMW में मिली युवती की लाश

editor

हरियाणा में रहस्यमय तरीके से मरे मवेशियों का रहस्य भी हुआ दफन

admin

Leave a Comment

URL