AtalHind
कैथल

कैथल पुलिस का नशा जागरूकता अभियान लगातार जारी,

कैथल पुलिस का नशा जागरूकता अभियान लगातार जारी,
कैथल, 14 दिसंबर (अटल हिन्द) नशा मुक्त हमारा गांव, नशा मुक्त हमारा शहर व नशा मुक्त हरियाणा मुहिम के तहत समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से एसपी उपासना के निर्देशानुसार चलाई जा रही मुहिम तहत पुलिस टीम द्वारा कैथल जिले में आमजन को नशे के दुष्परिणामों बारे लगातार जागरूक किया जा रहा है।

इसी मुहिम तहत जागरूकता टीम में शामिल इंस्पेक्टर सतीश कुमार, पीएसआई रामलाल, एचसी सुखबीर सिंह, एचसी सुनील कुमार की टीम द्वारा वीरवार को माय स्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैथल, सरकारी स्कूल गांव सांघन व शिव शिक्षा निकेतन स्कूल सांघन, किडज़ी स्कूल कैथल के विद्यार्थियों व गांव माजला में आमजन को पुलिस की पाठशाला प्रोग्राम आयोजित करके नशे के प्रति जागरूक करने के साथ साथ इस अभियान को सफल बनाने में आमजन से सहयोग की अपील गई।

Advertisement

शिव शिक्षा निकेतन स्कूल में विद्यार्थियों की खेल प्रतियोगिता करवाकर नशा ना करने का संदेश दिया गया। डीएसपी कुलदीप बेनीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पुलिस टीम द्वारा जानकारी दी गई कि नशा समाज के लिए अभिशाप बन चुका है नशा लाखो परिवार बर्बाद कर चुका है और कर रहा है जिसकी वजह से हर साल हजारों नवयुवक नशे की दलदल में फंसकर अपनी जान गँवा बैठे है।

Advertisement

 

युवा देश की नींव है और हमारा युवा को नशा पकड़े हुए है जोकि देश के भविष्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है और नशा देश की नींव को कमजोर कर रहा है ऐसे में हमें हर हाल में नशे की लत को छोड़ना होगा। नशा मुक्त हरियाणा मुहिम केवल पुलिस से सफल नहीं हो सकती बल्कि इसमें आमजन के सहयोग की जरूरत है।

 

Advertisement

आमजन बिना किसी डर भय के नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की सूचना बेखौफ होकर पुलिस को दे, सूचना देने वाले का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे से पीड़ित व्यक्तियों को नशा छुड़ा कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना पुलिस के साथ साथ आमजन का भी कर्तव्य है।

Advertisement

Related posts

एचएसएससी की पुरुष कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में 35 केंद्रों में 10 हजार 300 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा- संजय कुमार

admin

महिलाएं हर क्षेत्र में आगे -बेटियां लक्ष्य का निर्धारण करके करें पढ़ाई :-प्रदीप   दहिया

atalhind

कैथल में एक लाख 22 हजार 662 कार्ड होल्डर को अन्नपूर्णा उत्सव के तहत मुफ्त में वितरित किया गया है अन्न : प्रदीप दहिया

atalhind

Leave a Comment

URL