AtalHind
टॉप न्यूज़मनोरंजन

क्यों करती हैं लड़कियां ऐसा काम

क्यों करती हैं लड़कियां ऐसा काम
Culture of Japan : लड़कियां लड़कों के दूसरा बटन ही क्यों मांगती हैं ?
December 7, 2023 ATAL HIND
HARYANA NEWS
Culture of Japan प्यार का इजहार हर कोई अपने-अपने अंदाज में करता है, लेकिन जापान में लोग अपने प्यार का इजहार अनोखे अंदाज में करते हैं. वैसे तो जापान में अपने प्यार को इजहार करने के लिए कई ऐसे तरीके हैं जो पूरी दुनिया से अलग हैं. चलिए आज आपको एक ऐसे ही तरीके के बारे में आपको बताते हैं जिसे जापान में लोग अपने प्यार को इजहार करने के लिए करते हैं.चलिए पहले ये जान लेते हैं कि आखिर ये तरीका कौन सा है जिसकी हम बात करने जा रहे हैं.
लड़कियां
क्यों करती हैं लड़कियां ऐसा काम Culture of Japan
Culture of Japan
दरअसल, जापान में लड़कियां अपने प्यार को इजहार करने के लिए लड़कों के शर्ट के दूसरे बटन को मांग लेती है. अब आपको बताते है कि लड़कियां ऐसा क्यों करती हैं? जापानी कल्चर के अनुसार, जापान में जब स्कूल या कॉलेजों में फेयरवेल होता है तब उस कॉलेज या स्कूल की जूनियर लड़कियां सीनियर लड़कों से उनकी शर्ट का दूसरा बटन मांगती हैं. एक जूनियर लड़की सिर्फ उसी सीनियर लड़के से उसकी शर्ट का दूसरा बटन मांगती है, जिसे वह पसंद करती है. अगर सीनियर लड़का भी जूनियर लड़की को पसंद करता है तो वह अपनी शर्ट का दूसरा बटन उसे दे देगा.
बता दें कि, जापान के लोगों का मानना है कि शर्ट का दूसरा बटन आपके दिल के बहुत करीब होता है. इसी वजह से जापान में जब कोई लड़की किसी लड़के से उसकी शर्ट का दूसरा बटन मांगती है तो इसका मतलब होता है कि वह उससे उसका दिल मांग रही है. अब आप सोच रहे होंगे कि लड़कियां शर्ट का दूसरा बटन ही क्यों मांगती हैं. तीसरा, चौथा या फिर पहला क्यों नहीं मांगती? शर्ट का दूसरा बटन आपके दिल के बहुत करीब होता है. इसी वजह से जापान में जब कोई लड़की किसी लड़के से उसकी शर्ट का दूसरा बटन मांगे तो उसका मतलब होता है कि वह उससे उसका दिल मांग रही है.
Advertisement

Related posts

हरयाणा का टिटौली गांव सील , 32 लोगों की मौत का दुखड़ा किसके सामने रोएं।न कोई बाहर जाएगा, न ही कोई अंदर आएगा

admin

आरएसएस से संबद्ध’ एक व्यक्ति की दो फाइलों को मंजूरी दे दूं तो मुझे रिश्वत के तौर पर 300 करोड़ रुपये मिलते   -सत्यपाल मलिक

admin

मुंबई की सड़कों पर लड़की के गले में पट्टा डाल , खुलेआम कुत्ते की तरह घुमाया

editor

Leave a Comment

URL