AtalHind
टॉप न्यूज़दिल्लीराष्ट्रीय

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने आंसू गैस के 30,000 गोलों का ऑर्डर दिया

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने आंसू गैस के 30,000 गोलों का ऑर्डर दिया

 

Delhi Police ordered 30,000 rounds of tear gas to stop the farmers.
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अपने स्टॉक को फिर से भरने के लिए 30,000 से अधिक आंसू गैस(tear gas) के गोले का ऑर्डर दिया है,(Ordered 30,000 rounds of tear gas) ताकि ‘दिल्ली चलो मार्च’ के तहत आंदोलन कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोका जा सके.
रिपोर्ट में कहा गया है कि तैयारी के तहत दिल्ली पुलिस ने ‘पहले से ही बड़ी संख्या में आंसू गैस के गोले जमा कर लिए हैं और मध्य प्रदेश के ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ के टियर स्मोक यूनिट से आंसू गैस के 30,000 और गोलों का ऑर्डर दिया है.’
Delhi Police ordered 30,000 rounds of tear gas to stop the farmers. केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाला दिल्ली पुलिस बल ‘प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश नहीं करने देने’ के प्रति दृढ़ है. रिपोर्ट के अनुसार, ‘ताजा ऑर्डर किए गए गोले ग्वालियर से दिल्ली लाए जा रहे हैं.
हरियाणा पुलिस ने पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया
’रिपोर्टों में कहा गया है कि कई किसानों और विरोध प्रदर्शन को कवर करने वाले पत्रकारों को लाठीचार्ज से घायल होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसानों ने पत्रकारों को बताया है कि हरियाणा पुलिस ने उन पर पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया है, जिससे चोटें आई हैं.पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस ने सिंघू (सोनीपत की तरफ), टिकरी (बहादुरगढ़ की तरफ) और गाजीपुर (गाजियाबाद की तरफ) सीमाओं पर किसानों को रोकने के लिए सभी व्यवस्थाएं की हैं.
Advertisement

Related posts

कपूरथला के गुरुद्वारे में निहंग सिख ने की फायरिंग, पुलिसकर्मी की मौत

editor

हांसी साइबर सेल में तैनात हेड कांस्टेबल ने दो भाइयों समेत 3 को गोली मारी, बाद में खुद भी कर ली आत्महत्या

admin

KAITHAL के गांव क्योड़क में ट्राले ने ट्रक को मारी टक्कर, कावड़िये की मौत, तीन घायल

atalhind

Leave a Comment

URL