AtalHind
टॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं, बड़ी जीत सुनिश्चित 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपनी तैयारी और तेज
मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं, बड़ी जीत सुनिश्चित 
विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने पर भी मंथन
प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने ली एक दिन में तीन बैठकें
प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, नमो ऐप से जोड़ने पर जोर और संगठन पर फोकस
Provide benefits of Modi-Manohar government schemes, ensure big victory
फतह सिंह उजाला 
गुरुग्राम, 30 दिसंबर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपनी तैयारी और तेज कर दी है। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने गुरुग्राम स्थित प्रदेश कार्यालय ‘‘गुरु कमल’’ में प्रदेश पदाधिकारियों की एक के बाद एक तीन अहम बैठकें ली। तीनों बैठकों में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ वंचित लोगों तक जल्दी से जल्दी पहुंचाने पर चर्चा हुई। विकसित भारत संकल्प यात्रा को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाने और हरेक पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने पर भी मंथन हुआ।  
प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना को लेकर हुई पहली बैठक एवं कार्यशाला में उपस्थित जिला अध्यक्षों, महामंत्रियों और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष एवं महामंत्रियों से योजना पर चर्चा करते हुए इस योजना में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा भी प्रदेश अध्यक्ष ने की। सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने जिले में इस योजना के तहत लाभार्थियों की जानकारी बैठक में रखी। प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य पारंपरिक दस्तकारों का उत्थान करना है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना कार्यशाला में केंद्र की तरफ से पहुंचे सांसद सुरेंद्र नागर ने प्रोजेक्ट के माध्यम से उपस्थित पदाधिकारियों को पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत देशभर में चल रही गतिविधियों के प्रति भी जागरूक किया। कार्यशाला में संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, कार्यशाला संयोजक जवाहर सैनी ने भी अपनी बातें रखी।
सरकारी योजनाओं के लाभ को विशेष बैठक 
इसके बाद नमो ऐप से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़कर उन्हें केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी एक विशेष बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, सांसद संजय भाटिया, कृषि मंत्री जेपी दलाल, मंत्री कमलेश ढांडा, मंत्री मूलचंद शर्मा, मंत्री कमल गुप्ता, संदीप सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, पटौदी विधायक सत्य प्रकाश जरावता,  जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ सहित अनेक जिलों के अध्यक्ष एवं प्रभारी व विधायक उपस्थित रहे। केंद्र की तरफ से आए अनित्य श्रीवास्तव, जिग्नेश पटेल, प्रदीप, अरविंद व प्रदेश नमो ऐप संयोजक मनोज ढाणा एवं सह संयोजक गौरव गोयल व सुबोध ने नमो ऐप से संबंधित तकनीकी जानकारी उपस्थित पदाधिकारियों और नेताओं को दी।
Provide benefits of Modi-Manohar government schemes, ensure big victory मोदी का लक्ष्य डिजिटल भारत से कार्यकर्ताओं को सुदृढ़ करें 
प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य डिजिटल भारत से अपने कार्यकर्ताओं को सुदृढ़ करना है ताकि भारत को विकसित बनाने में वे अपनी भूमिका निभा सके। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने बैठक में नमो ऐप के जरिये ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता तैयार करने और विकसित भारत एंबेसडर बनाने की बात भी कही।  सैनी ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि नमो ऐप पर सक्रिय रहकर मोदी सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में सहयोगी बने। नायब सैनी ने कहा कि करोड़ों लोग मोदी एप से पहले ही जुड़े हुए हैं, लेकिन कार्यकर्ताओं को इस संख्या को और बढ़ाना है। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में नमो ऐप को ज्यादा से ज्यादा लोगों से डाउनलोड करवाएं ताकि केंद्र सरकार की योजनाएं इस ऐप के माध्यम से घर-घर पहुंच सके। विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में भी बैठक में गहनता से चर्चा हुई। नायब सैनी ने कहा कि हम सभी को विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए एक-एक व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ जब सभी  पात्र लोगों तक पहुंचेगा तो प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देखा गया विकसित भारत का सपना 2047 तक साकार होगा।
नमो एप से लोग प्रधानमंत्री से सीधे जुड़ें 
नमो ऐप से संबंधित बैठक में उपस्थित भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि नमो एप के माध्यम से लोग प्रधानमंत्री से सीधे जुड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री का ऑफिशियल ऐप है, जिसके जरिए वे छात्र, किसानों, गरीब, महिलाओं व आम जनता से सीधे बात करते हैं। इतना ही नहीं, नमो ऐप के माध्यम से लोग प्रधानमंत्री को सुझाव भी भेज सकते हैं। प्रदेश पदाधिकारियों की तीसरी बैठक में 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जीत को ऐतिहासिक बनाने को लेकर लगभग एक घंटे तक मंथन चला। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने पदाधिकारियों को कहा कि मोदी-मनोहर सरकार जनआकांक्षाओं पर खरा उतर रही है। हमें सुशासन और गरीब कल्याण की सरकार तीसरी बार भी बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच में रहकर उनको योजनाओं से जोड़ना है।
Advertisement

Related posts

Pataudi News – एक दिन के नवजात शिशु की आंखों का ऑपरेशन

editor

तांत्रिक हत्याकांड में एक लाख रुपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार

editor

बच्चों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना मुख्य उद्देश्यः एसपी उपासना

editor

Leave a Comment

URL