AtalHind
टॉप न्यूज़ राजनीति

बीजेपी-जेजेपी की विदाई का समय आ गया है- उदयभान

प्रदेश से बीजेपी-जेजेपी की विदाई का समय आ गया है- उदयभान


होडलः

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान और सभी कार्यकारी अध्यक्षों को बधाई दी है। हुड्डा ने इसके लिए पार्टी हाईकमान का आभार जताया है। उनका कहना है कि हाईकमान के फैसले से प्रदेश में पार्टी को मजबूती मिलेगी और आने वाले चुनाव में कांग्रेस बड़ी कामयाबी हासिल करेगी। हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए बेहद ही मेहनती, कर्मठ और जमीन से जुड़े हुए उदयभान का चयन किया है। उनके परिश्रम से पार्टी संगठन मजबूत होगा।
इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में उदयभान ने भी आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश से बीजेपी-जेजेपी की विदाई का समय आ चुका है। होडल में उदयभान के आवास पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है और सभी एकजुट हो बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करेंगे। क्योंकि प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार की नीतियों से परेशान है।
हुड्डा ने बढ़ती महंगाई पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हर चीज पर बेतहाशा टैक्स की वजह से महंगाई आसमान को छू रही है। इस सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में बढ़ाने के साथ, किसान के खाद, बीज, दवाई और खेती उपकरणों पर भी टैक्स ठोक दिया है। इस महंगाई में गरीब और मध्यम वर्ग का जीवन यापन दूभर हो गया है। किसान समेत हर वर्ग की लागत व खर्चे बढ़ते जा रहे हैं और आमदनी कम हो रही है।
लगातार सामने आ रहे घोटालों के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह सरकार ही घपले घोटालों की है। एक के बाद एक घोटाले करना ही इस सरकार की विशेषता है। रजिस्ट्री, शराब, खनन, भर्ती समेत इस सरकार में अनगिनत घोटाले हुए हैं। लेकिन तमाम घोटालों को एसआईटी और एसईटी की खानापूर्ति करके दबा दिया जाता है।
प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर हुड्डा ने कहा कि सरकार चार्वाक की ‘कर्ज लो और घी पीओ’ की नीति पर चल रही है। इस नीति का अनुसरण करते हुए मौजूदा सरकार ने हरियाणा को तीन लाख करोड़ के कर्ज नीचे दबा दिया है।
1 मई को फरीदाबाद में कांग्रेस की तरफ से होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। वो एक दिन पहले ही फरीदाबाद पहुंच जाएंगे, जहां पर लोगों से स्थानीय व प्रदेश की समस्याओं के बारे में बात करेंगे। इस कार्यक्रम का मकसद ही जनता से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को जानना और उनके लिए आवाज उठाना है।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

सरकार को ख़ुद को बेगुनाह साबित करना चाहिए-प्रेस संगठन

admin

बीते 20 सालों में हिंदुओं की तुलना में मुस्लिम आबादी घटीः रिपोर्ट

atalhind

सादे कागज पर साइन कर के आपसे कोई 10 लाख रुपये उधार ले और वापस करने से मना कर दे तो क्या करना चाहिए?

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL