AtalHind
करनालटॉप न्यूज़

करनाल मेरा दूसरा घर-कुलदीप बिश्नोई

करनाल मेरा दूसरा घर-कुलदीप बिश्नोई

-जन-जागरण कायकर्ता सम्मेलन ने लिया रैली का रूप, सीएम सीटी में भ्रष्टाचार के खिलाफ

कुलदीप की हुंकार-

करनाल, 27 मार्च(Atal Hind)

कांग्रेस केन्द्रीय कार्यकमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने आज स्थानीय सब्जी मंडी में आयोजित जन-जागरण कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि करनाल की इस महान धरती पर जब भी मैं आता हूँ तो एक गहरा लगाव, अपनेपन और आप सबके साथ पारिवारिक जुड़ाव महसूस करता हूं।

मेरे पिता युगपुरूष स्व. चौ. भजनलाल जी ने जब 1998 में यहां से लोकसभा चुनाव जीता था तो उस समय मैं उनके चुनाव प्रचार में सबसे पहले करनाल में लोगों से करीब से मिला था और वो दिन है और आज तक मुझे हमेशा करनाल की जनता ने दिल खोलकर आशीर्वाद दिया, प्यार दिया और जब-जब आपसे समर्थन मांगा तो उम्मीद से बढ़कर समर्थन भी मुझे दिया।

2009 में जब हजकां को जिताने की बात आई तो समालखा और अंसध से हमने जीत दर्ज की। चाहे करनाल में मेरी रैलियां सफल करने की बात हो, भव्य के युवा सम्मेलन, रेनुका के महिला सम्मेलन हों, हमेशा करनाल की जनता ने मेरा साथ दिया है।

हिसार के बाद अगर मेरा कोई दूसरा घर है तो वह करनाल है। जिला स्तरीय सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ से सम्मेलन ने बड़ी रैली का रूप धारण कर लिया और कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों, फूलों की वर्षा एवं मालाओं से उनका जबरदस्त स्वागत किया।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कोर्डिनेशन कमेटी की जिला वाईज बैठकों के बाद जब हमारी टीम के साथ मैं चर्चा कर रहा था कि पूरे हरियाणा में कहां से कार्यक्रमों की शुरूआत करनी चाहिए तो हर जगह से एक ही आवाज आई करनाल..करनाल…करनाल…।


उन्होंने कहा कि मैं आयोजक भाई पवन शाहपुर व करनाल के सभी साथियों का आभार व्यक्त करता चाहता और बधाई भी देना चाहता हैं कि सिर्फ 10 दिनों के नोटिस पर आप सबने करनाल में इस कार्यकर्ता सम्मेलन को एक रैली का रूप देकर दिखा दिया कि हमारी टीम आज भी उतनी ही मजबूत और एकुजट है, जितनी 2014 में थी।

जब-जब मुझे राजनीतिक रूप से साथ की जरूरत पड़ी तो करनाल की जनता ने हमेशा मुझे ताकत देने का काम किया और आज फिर से आप लोगों ने इस विशाल जनसमूह के रूप में उपस्थित होकर दर्शा दिया कि कुलदीप बिश्नोई और करनाल एक दूसरे की पहचान हैं।

कुलदीप ने कहा कि 2013 में 57 दिनों की रथ यात्रा के बाद जब लोकसभा चुनाव का समय आया तो करनाल लोकसभा से चुनाव लडऩे का मेरा बड़ा मन था और लगभग-लगभग मैं यह तय कर चुका था कि करनाल से ही 2014 का लोकसभा चुनाव लडूंगा,

परंतु कहते हैं होनी को कुछ और ही मंजूर था और भाजपा ने हमें धोखा दिया और सभी जानते हैं कि उसके बाद हम राजनीतिक रूप से कमजोर हो गए और हमारी वर्षों की मेहनत पर पानी फिर गया। जो वोट बैंक हमने राज्यभर में खड़ा किया था वह भाजपा में शिफ्ट हो गया जो आज तक कांग्रेस में नहीं लौट पाया है।

2005 तक चौ. भजनलाल के साथ कांग्रेस में वह परंपरागत वोट बैंक था और बाद हमें मेरे कारण ही भाजपा में शिफ्ट हुआ। कांग्रेस के उसी परंपरागत वोट बैंक को वापिस कांग्रेस में लाने के लिए मैंने एक बार फिर से करनाल से ही शुरूआत की है और आज आपने हजारों की संख्या में यहां पहुंचकर मुझे एक नई ऊर्जा और ताकत प्रदान की है।

आज मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि जिस जीटी रोड़ बैल्ट से भाजपा सत्ता में आई थी उसी जीटी रोड़ बैल्ट से हम भाजपा को उखाडऩे का काम करेंगे और 2024 में राज्य में आपकी सरकार बनाएंगे। भ्रष्टाचार मुक्त शासन, प्रशासन का ढोल पीटने वाली इस सरकार में मुख्यमंत्री के गृह जिले करनाल में ही करोड़ों रूपए का डीटीपी घोटाला सामने आया है।

मुख्यमंत्री की नाक के नीचे अवैध कालोनियों के नाम पर लोगों से अफसर करोड़ों रूपए की रिश्वत लेते रहे। भाजपा नेताओं व अफसरों से तंग आकर जब करनाल का एक कालोनाईजर जहर खा रहा था तो उसके बाद भी सरकार की आंख नहीं खुली।

भाजपा बताए कि पिछले 8 में करनाल में आखिर क्या किया? कोई नया स्कूल, इंस्टीट्यूट, कोचिंग सैंटर, मैडिकल कॉलेज तो छोड़ो कोई छोटा अस्पताल तक आज तक करनाल में नहीं बना। स्र्माट सिटी के नाम पर करनाल में बड़ा गड़बड़झाला चल रहा है। मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के बावजूद करनाल के युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। करनाल में भाजपा एक भी कोई नया बड़ा उद्योग, धंधा स्थापित नहीं कर पाई।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि करनाल जिले का ही जब इतना बुरा हाल है तो अंदाजा लगाया जा सकता कि बाकी प्रदेश में हालात क्या होंगे। बेटी-बेटी बचाओ का नारा देने वाली सरकार में पिछले 8 साल में दुष्कर्म केस 50 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। महंगाई व बेरोजगारी के मामले में हरियाणा पूरे देश में टॉप पर है। गठबंधन की नकारा नीतियों से प्रदेश पर ढाई लाख करोड़ रूपए का कर्ज चढ़ गया है। डीएपी, यूरिया खाद के लिए किसान दर-दर भटक रहे हैं।

राज्य की जनता को अगर 36 बिरादरी के हितों की रक्षा करने वाली कोई सरकार दे सकता है तो कांग्रेस पार्टी ही केवल एकमात्र विकल्प है। भाजपा ने देश, प्रदेश को धर्म, जातिवाद के नाम पर बांटकर और झूठ फैलाकर सत्ता हथियाई है। जितनी जल्द जनता भाजपा की असलियत को पहचानेगी उतना जल्दी देश का लोकतंत्र बच पाएगा। कांग्रेस ही इस देश की आत्मा को समझ सकती है, अपना सकती है और उसके अनुसार नीतियां बना सकती है।

इस दौरान पूर्व सांसद धर्मपाल मालिक, पूर्व विधायक कुलबीर बैनीवाल, योगेंद्र नाथ मल्होत्रा, कमल सिंह, विनोद निर्मल, पवन शाहपुर, रणधीर पनिहार, रणजीत कौशिक, संजय गौतम, विक्रांत बिश्नोई, धर्मपाल डाचर, बालकिशन शर्मा, तेजपाल गर्ग, गुलाब सिंह नम्बरदार, राजेश अरोड़ा, मदन लाल शर्मा, संदीप एडवोकेट, राजीव देयोल, अमन शर्मा, स. बूटा सिंह, राजेन्द्र लांबा, माईलाल कश्यप, नरेश चौहान, जोगेन्द्र वाल्मीकि, जगतार सिंह, दीपक छाबड़ा, डॉ. सोहनलाल, राकेश सरोहा, अनिल कौशिक, कर्ण सिंह पसीना, बीजेन्द्र फौजी, अखिलेश गौतम, मंजू गुप्ता, धर्मपाल शर्मा, राजीव कम्बोज, रोकी राव, संदीप हुडा, जयभगवान शर्मा, सुरेश शर्मा, बाबा बलदेव, रमन त्यागी, महेश घोड़ारोप, धर्मबीर खत्री, दीप सैनी, सुरेन्द्र परमार, आजाद भडाणा, निहाल मताना,विनोद मेहता, प्रदीप कलतगडिया, राजकुमार बराडा, नीरज त्यागी, संजीव मनी, इम्तियाज खान, डब्बू त्यागी, बूटा सिंह, पालसिंह कम्बोज, साहिल बंसल आदि उपस्थित थे।
चित्र सहित

Advertisement

Related posts

बंगाल के चुनाव परिणाम ने भाजपा को ‘एक देश, एक संस्कृति’ की सीमा बता दी है

admin

जनाब … नाकारा पन और लापरवाही की भी कोई तो सीमा होगी !

admin

शीर्ष अदालत ने कहा कि वह प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलना नहीं चाहती है.द वायर को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL