AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़

20 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर विशाल मेला लगेगा- रामकुमार बंसल

20 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर विशाल मेला लगेगा- रामकुमार बंसल
कैथल, 17 अक्टूबर(अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल )
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 20 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर विशाल मेला लगेगा। इस मेले के लिए कैथल से सैकड़ों की संख्या में अग्रवाल समाज के लोग अग्रोहा धाम में पहुंचेंगे। अग्रवाल समाज के बंधुओं को अग्रोहा विकास ट्रस्ट द्वारा निशुल्क अग्रोहा धाम के लिए ले जाया जाएगा।
कैथल के करनाल रोड पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अग्रोहा विकास ट्रस्ट के जिला प्रधान रामकुमार बंसल ने बताया कि 20 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम व पूजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्रोहा धाम हमारे पूर्वजों की नगरी है। जहां हमारे समाजवाद के अग्रदूत महाराजा अग्रसेन ने एक रुपया व एक ईंट से समाज में सामाजिकता का परिचय दिया।
महाराजा अग्रसेन ने देश में समाजवाद को बढ़ावा दिया। देश में गरीबों को ऊंचा उठाते हुए गरीब व अमीर की खाई को दूर करने का काम किया था। अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन का मंदिर के साथ-साथ सभी देवी-देवताओं के भव्य मंदिर बने हुए है।

 

उन्होंने बताया कि शरद पूर्णिमा पर अग्रोहा धाम में विशाल मेला लगता है। उस दिन 56 भोग का प्रसाद, सवामणी, ध्वजारोहण और अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम होते है। देश भर से लाखों अग्रवाल बंधु महाराजा अग्रसेन और कुलदेवी मां लक्ष्मी के दर्शनों और आशीर्वाद के लिए पहुंचते हैं।

कैथल से भी अग्रवाल समाज के लोगों को पिहोवा चौक से बस में निशुल्क लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि बस पास आ चुके है और उन पास को समाज के लोगों को वितरित किए जाएंगे।
सुबह 5 बजे से यहां कैथल के पिहोवा चौक से चलेंगे। सबसे पहले वहां कांझला गांव में हनुमान मंदिर जाएंगे। उसके बाद बिरला मंदिर और वहां अग्रोहा धाम के मंदिर भी अग्र बंधुओं को लेकर जाएंगे।
इससे पूर्व राजीव गुप्ता ने रामकुमार बंसल को अग्रोहा विकास ट्रस्ट के जिला प्रधान, सचिन मित्तल को शहरी प्रधान और विजय अग्रवाल को युवा शहरी प्रधान की जिम्मेवारी मिलने पर फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर श्रवण गोयल ,अशोक गोयल एडवोकेट, रमेश बंसल, राजीव गर्ग, राजकुमार, विजय अग्रवाल, सचिन मित्तल, शुभम गुप्ता, नीतीश बंसल, प्रीतीश बंसल, नरेंद्र मित्तल, सोनू बंसल, मोहनलाल गुप्ता भी मौजूद थे।
Advertisement
Advertisement

Related posts

मनोहर लाल खटटर तो प्रॉपर्टी डीलर है पीएम और राष्ट्रपति महोदय हमे  इच्छामृत्यु की इजाजत दी जाए 

atalhind

दिल्ली की शिक्षा-क्रांति

atalhind

मनोहर सरकार ने चंडीगढ़ पर अधिकार छोड़ दिया क्या ?जो पंचकूला को अभी (छोटी )  मिनी राजधानी बना रहे है ,बाद में पूर्ण राजधानी बना दी जाएगी !

atalhind

Leave a Comment

URL