AtalHind
टॉप न्यूज़राष्ट्रीयशिक्षाहरियाणा

पटौदी में नया कॉलेज और पटौदी मंडी परिषद सीएम का डबल गिफ्ट: जरावता

पटौदी में नया कॉलेज और पटौदी मंडी परिषद सीएम का डबल गिफ्ट: जरावता

पटौदी की जनता की भावना के अनुरूप ही सीएम के द्वारा लिया गया निर्णय

एससी वर्ग और आदिवासी क्षेत्र की महिला को भाजपा ने दिया सर्वाेच्च सम्मान

केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह पटौदी के विकास के नहीं हो सकते विरोधी

फतह सिंह उजाला
पटौदी । पटौदी में नया गवर्नमेंट कॉलेज और पटौदी मंडी नगर परिषद की अधिसूचना हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पटौदी की जनता को दिया गया डबल गिफ्ट है । सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पटोदी की जनता की जन भावना का सम्मान करते हुए ही यह दोनों फैसले किए गए हैं। केंद्र में पीएम मोदी और हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर औैर भारतीय जनता पार्टी की सोच समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाने के साथ ही विकास में भागीदारी सुनिश्चित करना है । यह विकास भी बिना किसी भेदभाव के किया जा रहा है। यह बात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने शुक्रवार को पटौदी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि एससी वर्ग और आदिवासी क्षेत्र से आने वाली महिला नेत्री और पूर्व राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को भारतीय जनता पार्टी विशेष रूप से पीएम मोदी के द्वारा देश का सर्वाेच्च सम्मान प्रदान किया गया। पारिवारिक जीवन सहित राजनीति के क्षेत्र में अनेक उतार-चढ़ाव देख चुकी पूर्व राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना निश्चित है । गुरुग्राम के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपने और पूर्व सीएम स्वर्गीय राव बिरेंदर सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी के विकास के किसी भी कीमत पर विरोधी नहीं हो सकते है।ं यह बात अलग है कि पटौदी क्षेत्र को विकास और अन्य प्रकार के संसाधनों का जो अधिकार बहुत पहले मिल जाना चाहिए था । यह सब पीएम मोदी और सीएम खट्टर के दूसरे कार्यकाल के दौरान पटौदी को उपलब्ध हो रहा है । इस मौके पर पहुंचे अनेक समर्थकों के द्वारा पटौदी में नया गवर्नमेंट कॉलेज खोलने सहित पटौदी और हेली मंडी नगरपालिका को मिलाकर नया पटोदी मंडी नगर परिषद के अधिसूचना जारी किए जाने की खुशी में मिठाई बांटकर एक दूसरे का मुंह भी मीठा करवाया।

एमएलए जरावता’ ने कहा नगर परिषद पटौदी मंडी के लिए आपत्तियां एवं सुझाव लिये जाएंगे। उसके बाद ही औपचारिक अधिसूचना जारी होगी। अभी इस कार्यमें 3 से 6 महीने तक का समय लग सकता है, लेकिन जो जनता चाहेगी वही होगा । जरावता ने क्षेत्रवासियों को पटौदी कॉलेज की कक्षाएं आरंभ होने पर शुभकामनाए दी। उन्होंने बताया कि कम्यूनिटी सेंटर पटौदी अस्थाई कॉलेज हो सकता है । स्थानीय नगर निकाय, नगर पालिका व नगर परिषद में ऐतिहासिक जीत दिलाकर हरियाणा की जनता ने हरियाणा में ट्रिपल इंजन सरकार बनाई है और सीएम मनोहर लाल खट्टर की नीतियों व कार्यों पर मुहर लगाई है।

एमएलए जरावता ने कहा पटौदी के विकास में कोई कमी नही रहने दी जाएगी। एक तरफ जहां सीएम ने प्रगति रैली गुरुग्राम में हजारों करोड़ रूपए पटौदी के विकास के लिए दिए, जिसमे पटौदी, भोकरका व कासन में पीने के पानी के लिए 166 करोड़ रूपए दिए और हैली मंडी से फरुखनगर वाया महचाना रोड, पटौदी से मऊ – मालपुरा रोड, पंचगांव से जमालपुर – फरुखनगर रोड बनाए जायेंगे जिनके लिए लगभग 100 करोड़ रूपए की राशि खर्च होगी। पटौदी से खंडेवला रोड का नवीनीकरण किया जाएगा। एमएलए जरावता ने कहा पटौदी में रेस्ट हाउस बनाया जाएगा, जिसमे लगभग 6 करोड़ रूपए का खर्च आएगा। खेल के लिए पटौदी व कासन में स्टेडियम बनाए जाएगे। नई पीएचसी का निर्माण व पुरानी पीएचसी की मुरम्मत होगा इसके अलावा सभी गांवों के लिए ग्रामदर्शन पोर्टल पर प्रस्ताव भेजे जा रहे है। जरावता ने कहा की आगामी पंचायत चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

सीएम खट्टर का करेंगे आभार
एमएलए जरावता ने कहा कि शनिवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर आश्रम हरि मदिर संस्कृत महाविद्यालय में आहूत सत सम्मेलन में विशेष रूप से पहुंच रहे हैं। यह संत सम्मलेलन मेजबान संस्था के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के द्वारा आयोजित किया गया है। इस संत सम्मेलन में देशभी के प्रकांड विद्वान, शंकराचार्य, धर्माचार्य देश सहित समाज और सनसतन सस्कृति पर चिंतन-मंथन कर अपने विचार सांझा करेंगे। ऐसे धार्मिक आयोजन में आगमन पर सीएम मनोहर लाल खट्टर का पटौदी की जनता की तरफ से नया कालेज देने और हजारों करोड़ के विकास कार्यो पर मुहर लगाने के लिए आभार व्यक्त किया जाएगा। शनिवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर के समक्ष किसी भी प्रकार की करेई भी मांग नही रखी जाएगी।

Advertisement

Related posts

करोड़ो की ठगी करने वाला शातिर दिल्ली से दबोचा

admin

हरियाणा के मंत्री व कुरुक्षेत्र के सांसद के काफिले की एक गाड़ी ने साढौरा क्षेत्र के एक युवक को पीछे से मारी टक्कर

atalhind

पेंडिंग फाईलों का करें निपटारा :  प्रदीप दहिया

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL