AtalHind
टॉप न्यूज़ लाइफस्टाइल

अंगना में आई है एक नन्हीं सी परी

अंगना में आई है एक नन्हीं सी परी
राजबीर यादव के परिवार में 35 वर्ष बाद हुआ कन्या का जन्म
नन्हीं परी पूर्वी के जन्म को यादगार बनाने को किया पौधा रोपण

फतह सिंह उजाला
पटौदी। सरकार द्वारा बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा और बराबरी का अधिकार सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाने का ही परिणाम है कि आज बेटिया बेटों से आगे निकल कर हर क्षेत्र में अग्रणी श्रेणी में देश व समाज का नाम रोशन कर रही है । यह बात भारतीय सेना से रिटार्यड सुबेदार जय वीर सिंह जांगु ने चांद नगर ढ़ाणी वार्ड 11 स्थित बेटी कुआं पूजन समारोह में कही ।
उन्होने बताया कि राजबीर यादव ने अपनी पहली पोती के जन्म पर कुआं पूजन रस्म करके समाज को नई दिशा देने का कार्य किया है । जो पूरा परिवार बधाई का पात्र है । राजबीर यादव ने बताया कि उनके घर करीब 35 साल बाद बेटी का जन्म हुआ है । सभी परिवार के सदस्य नन्ही सी जान परी का दिल से स्वागत कर रहे है । उन्होने बताया कि उनके बेटा विकास कुमार व उसकी पत्नी प्रिंयका के घर 19 मार्च 2022 को पहली संतान के रूप में बेटी पूर्वी ने जन्म लिया । पूर्वी के जन्म को यादगार बनाने के लिए पौधा रोपण, कुआं पूजन, छुछक आदि की रस्म विधिवत रूप से पूर्ण की गई और सैकडो की संख्या में समारोह में पहुंच कर बेटी का आर्शिवाद दिया । इस मौके पर नपा पार्षद अशोक कोहली, नरेश शर्मा, औमप्रकाश यादव, अकबर यादव, सुमन यादव, रतनी देवी, धर्मेन्द्र यादव, परमानन्द यादव, प्रदीप लम्बरदार, असबीर मास्टर, कंवरपाल यादव , विक्रम, संजय, अर्जुन, डा० रविन्द्र , अक्षय, प्रवीण, सोनू , रामकिशन, रोशन, उदय सिंह आदि मौजूद थे
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पटौदी में कॉटन फीड आयल मिल में लगी भयंकर आग

admin

कैथल में एक लाख 22 हजार 662 कार्ड होल्डर को अन्नपूर्णा उत्सव के तहत मुफ्त में वितरित किया गया है अन्न : प्रदीप दहिया

atalhind

कैथल जिले के अधिकारी आखिर करते है अपने आलीशान दफ्तरों में,नई की बात तो दूर पुराणी जन समस्याएं भी नहीं कर रहे हल ?

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL