AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़राजनीति

दुष्यंत का इनेलो पर कटाक्ष जिस पार्टी का कोई एमएलए नहीं उसके बारे में क्या सोचना

दुष्यंत का इनेलो पर कटाक्ष

जिस पार्टी का कोई एमएलए नहीं उसके बारे में क्या सोचना: 
 दुष्यंत

डिप्टी सीएम दुष्यंत का हेलीमंडी पहुंचने पर किया गया यादगार अभिनंदन

दुष्यंत ने कहा कि मानेसर में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस

Advertisement

खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने में हरियाणा देश का पहला राज्य

फतह सिंह उजाला


पटौदी ।
 जिस पार्टी का एक भी एमएलए नहीं है, उसके बारे में क्या सोचना और क्या कहना। यह टिप्पणी हरियाणा के पूर्व सीएम और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के पौत्र , हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के द्वारा की गई । डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला गठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार पटौदी विधानसभा क्षेत्र की हेली मंडी अनाज मंडी में पहुंचे और यहां उनका यादगार अभिनंदन भी किया गया।

Advertisement

यहां पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम के तहत श्रीमती नैना चौटाला के द्वारा महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 प्रतितशत आरक्षण का किया गया वायदा, उनके द्वारा पूरा कर दिया गया है । इतना ही नहीं बी सी ए वर्ग के लिए 8 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था अलग से की गई है । इसी मौके पर उनसे भविष्य की चुनावी रणनीति के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा फिलहाल भाजपा के साथ उनका गठबंधन है और गठबंधन सरकार जनहित में प्रत्येक वर्ग के हित में जनकल्याणकारी कार्य कर रही है । देहात की सरकार में महिलाओं के 50 प्रतिशत आरक्षण के अतिरिक्त शहर की सरकार में महिलाओं के 50 प्रतिशत आरक्षण यह सवाल के जवाब में उन्होंने कहा इसका जवाब यूएलबी ही दे सकते हैं । उन्होंने जो वादा किया था वह पूरा कर दिया गया है और चुनाव के दौरान जननायक जनता पार्टी के द्वारा जो भी वादे किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे।

हेलीमंडी आगमन पर हेली मंडी नगर पालिका के मनोनीत पार्षद आनंद भूषण के द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का विशेष रूप से अभिनंदन और यादगार स्वागत करते हुए समृति चिन्ह भेंट किए गए। यहां मौजूद समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानेसर में एशिया का सबसे बड़ा 140 एकड़ में वेयरहाउस बनाया जाएगा । फ्लिप मार्ट के द्वारा बनाए जाने वाले इस वेयरहाउस में 6 या 7 राज्यों के करीब 8000 कर्मचारियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। यदि यहां काम करने वाली कंपनियां हरियाणा के योग्य और सक्षम युवाओं को तय शर्तों के मुताबिक वेतनमान उपलब्ध करवाती है तो कंपनियों को इंसेंटिव भी प्रदान किया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि एशिया के सबसे बड़े वेयरहाउस बनने के बाद में रोजगार का सबसे अधिक लाभ हरियाणा के छोरे छोरियों को मिलना तय है । उन्होंने कहा 75 प्रतिशत रोजगार का वादा किया गया था। जननायक जनता पार्टी के द्वारा अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार के सहयोग से यह वादा भी पूरा किया जा चुका है। इतना ही नहीं ठेकेदारी प्रथा को बंद करके कौशल रोजगार के लिए कारपोरेशन बनाए जाने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा साथ लगते ही सालहावास में भी 6-6 सौै करोड़ रुपए के 2 बड़े प्रोजेक्ट लगने के बाद में इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अनेक अवसर प्राप्त होंगे।

Advertisement

इसी मौके पर उनके सामने रखी गई पटौदी में रोड जाम और विख्यात हेलीमंडी अनाज मंडी में जलभराव की समस्या के संदर्भ में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार सहित संबंधित विभाग और अधिकारियों को निर्देश दिए की यथाशीघ्र प्रस्तावित सड़क और हेली मंडी अनाज मंडी से जल निकासी के प्रोजेक्ट सहित एस्टीमेट बनाकर उपलब्ध करवाए जाएं। इसके बाद में 6 महीने के अंदर अंदर समस्या का समाधान करते हुए सड़क का निर्माण भी करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा ओलंपिक में कुल 7 मेडल में से आधे मेडल हरियाणा की धरती के जांबाज खिलाड़ियों के द्वारा लाए गए हैं । हरियाणा सरकार ने अपने वायदे के मुताबिक 6 करोड़ 4 करोड़, ढाई करोड रुपए प्रत्येक मेडल विजेता खिलाड़ी को प्रदान करते हुए बिना किसी देरी के सरकारी नौकरी के अप्वाइंटमेंट लेटर भी प्रदान कर दिए हैं । इतना ही नहीं ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले हरियाणा के खिलाड़ी को 50 लाख और ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ी को 15 लाख रुपए प्रोत्साहन के रूप में देकर इस प्रकार का कार्य करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है । उन्होंने मौजूद समर्थकों और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि आने वाली 25 अगस्त से जननायक जनता पार्टी के अधिक से अधिक सदस्य बनाकर संगठन को मजबूती प्रदान की जाए ।

यह गणमान्य लोग मौजूद रहे
हेली मंडी आगमन पर दुष्यंत चौटाला का अभिनंदन पूर्व एमएलए एवं जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गंगाराम, पटौदी के पूर्व एमएलए रामवीर सिंह, जितेंद्र सिंह जांगड़ा, मनजीत जेलदार, जननायक जनता पार्टी महिला विंग की जिला अध्यक्ष अनु पटौदी , हेली मंडी पालिका के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार गुप्ता, राजेश बलेवा , फूल सिंह सैनी, पटोदी पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष दीपचंद, मार्केट कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ईश्वर सिंह मऊ, हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश गर्ग सेठी, भारत सिंह नंबरदार , हैप्पी जैन, नरेश कुमार पिंटू , ज्ञान प्रकाश जिंदल, ओपी जिंदल,  नैनू शर्मा , श्याम सुंदर सब्बरवाल, ओपी जिंदल , संदीप कुंडू , तारीफ कुंडू , मनोनीत पालिका पार्षद आनंद भूषण, सीएम विंडो के अधिकारी एडवोकेट तेजपाल चौहान, हेली मंडी व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल सहित अन्य लोगों के द्वारा भी अभिनंदन किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘न्यू इंडिया’ का नया उत्तर प्रदेश जहा अमन व चैन नष्ट करने वालों का दबदबा है ,राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वगैरह के अंकुश भी नहीं मानते?

atalhind

POLTICAL NEWS-राजनीति में सिंधिया राजवंश, कभी हार कभी जीत

editor

वी ऑल आर लाइक ए फैमिली मेंबर्स: एसएमओ डॉ नीरू

admin

Leave a Comment

URL