Atal hind
गुरुग्राम हरियाणा

पटौदी लॉयर्स चैंबर मामला प्रस्ताव पास कर 42 आवेदन किए कैंसिल

लॉयर्स चैंबर निर्माण किस्त अदायगी के लिए 9 बार जारी किए गए नोटिस

15 जनवरी 2020 से लेकर 26 फरवरी 2021 तक  भेजे गए हैैं यह नोटिस

Advertisement

चेंबर के लिए आवेदन करने वालों द्वारा दूसरी तीसरी किस्त का भुगतान नहीं

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
जैसे-जैसे पटौदी के नए सब डिविजनल कोर्ट परिसर के बगल में निर्माणाधीन लॉयर्स चैंबर निर्माण का मुद्दा गरम हो रहा है । उसके साथ ही एक के बाद एक हैरान कर देने वाले तथ्य सामने आने लगे हैं । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पटौदी लायर्स चेंबर का निर्माण सेल्फ फाइनेंस यानी कि अपने अपने खर्चे या फिर निर्माण में आने वाले खर्चे की हिस्सेदारी के भुगतान पर ही किया जा रहा है।

इस पूरे प्रकरण में बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज सबडिवीजन बार एसोसिएशन पटौदी के उपलब्ध हुए हैं। इन्हीं दस्तावेजों के मुताबिक 17 मार्च 2021 को सबडिवीजन बार एसोसिएशन पटौदी लॉयर्स चेंबर वेलफेयर कमेटी पटौदी के साथ ही सबडिवीजन बार एसोसिएशन पटौदी के द्वारा प्रस्ताव पारित करके 9 मार्च 2021 को दिए गए अंतिम समय तक चेंबर निर्माण के लिए अपने अपने हिस्से की रकम की अदायगी नहीं किया जाने पर 42 आवेदक एडवोकेट्स के लॉयर्स चैंबर आवेदनों को रद्द कर दिया गया।

 

Advertisement

पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान विशाल सिंह चैहान और सचिव राजेश कुमार राव के हस्ताक्षरित सबडिवीजन बार एसोसिएशन पटौदी के आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक नए लायर चेंबर परिसर में चेंबर के लिए अपने अपने हिस्से की दूसरी और तीसरी किस्त की बकाया रकम का भुगतान करने के लिए अनुरोध पत्र, मांग पत्र, नोटिस के साथ-साथ कारण बताओ नोटिस भी बार एसोसिएशन पटौदी के व्हाट्सएप ग्रुप, आवेदकों के मोबाइल पर पर्सनल व्हाट्सएप संदेश, पटौदी कोर्ट परिसर में ही लाइब्रेरी में चस्पा नोटिस के अलावा रजिस्टर्ड डाक के द्वारा भी नोटिस भेजे गए हैं । लेकिन चेंबर आवेदकों के द्वारा इस प्रकार से भेजे गए तमाम नोटिस को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं ले कर कथित रूप से नजरअंदाज कर दिया गया ।

इसके बाद में पटौदी बार एसोसिएशन द्वारा गठित विशेष कमेटी के द्वारा सुझाए गए प्रस्ताव पर 8 मार्च 2021 तक शाम 5 बजे तक का बकाया रकम भुगतान करने के लिए अंतिम मौका दिया गया । इसके बाद में विशेष कमेटी के द्वारा कहा गया कि जिन भी आवेदकों के द्वारा बकाया किस्त की अदायगी नहीं की गई है या फिर कथित रूप से अनदेखी की जा रही है या अपनी बुरी नीयत से असफल रहे हैं । ऐसे सभी 42 आवेदकों के लायर्स चैंबर आवेदन को कैंसिल करने की कमेटी ने अपना अंतिम निर्णायक फैसला सुनाते हुए फैंसला कर दिया। जिन 42 एडवोकेट के चेंबर आवेदनों को कैंसिल किया गया है उनमें से पांच महिला एडवोकेट तथा अन्य पुरुष एडवोकेट शामिल है । एडवोकेट के आवेदन रद्द किए गए वह मूल रूप से पटौदी और फर्रुखनगर क्षेत्र के गांव क्रमशः मऊ ,बोहड़ाकला , फरुखनगर, घाोषगढ़ , बोहड़ाकला ढ़ानी खेमू वाली, जाटोली, छिल्लरकी , खलीलपुर , जोड़ी कला, लोकरा, डाबोदा, खंडेवला, हेलीमंडी , टोडापुर जोनियावास , पाटोदी,  सफेदार नगर, हकदार पुर , गांव कलवारी मेवात, बलेवा, हेलीमंडी, खोड, जट्ट शाहपुर , पातली , महचाना ,घोेषगढ़ , रणसीका , मुबारकपुर , खेंटावास व अन्य गांव के निवासी बताए गए हैं ।

Advertisement

धमकी के लहजे जैसा भेजा नोटिस
हाल ही में पटौदी बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विशाल चैहान के द्वारा निर्माणाधीन लायर्स चेंबर के मामले को लेकर इसके निर्माण कार्य में आ रही तमाम बाधाओ और पक्षों को मीडिया के माध्यम से सामने रखा गया है । उसके बाद से कथित धमकी जैसी शब्दावली वाली भाषा में नोटिस भी मीडिया कर्मियों को भेजने का सिलसिला आरंभ कर दिया गया है । नोटिस भेजने वाले एडवोकेट पत्रकारों से सबूत मांग रहे कि जो कुछ भी सार्वजनिक किया जा रहा है , उसके क्या सबूत हैं ? हैरानी इस बात की है कि जिन भी एडवोकेट के द्वारा इस प्रकार के कथित धमकी के शब्दावली वाले नोटिस भेजे जा रहे हैं , उन नोटिस पर एडवोकेट के द्वारा अपना गुरुग्राम कोर्ट और पटौदी कोर्ट का डबल एड्रेस लिखा हुआ है । लेकिन संबंधित एडवोकेट गुरुग्राम या फिर पटौदी बार एसोसिएशन के स्थाई सदस्य हैं और ना ही बार एसोसिएशन के द्वारा दिया गया या फिर अपना पंजीकरण नंबर भी इस प्रकार के नोटिस पर नहीं लिखा गया है । एडवोकेट इस प्रकार की जानकारी को क्यों छिपा रहे है यह भी एक जिज्ञासा का विषय बन गया है ।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कैथल में शनिवार सायं 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जनता कफ्र्यू लागू

admin

गांव फरल में तालाब में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत

admin

कैथल एसपी ने दो एएसआई सुदेश तथा एएसआई राजकुमार को किया सस्पेंड कर  केस दर्ज करवाया

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL