AtalHind
गुरुग्राम

पीएम मोदी की साख और हैसियत आज भी बरकरार : राव इंद्रजीत 

पीएम मोदी की साख और हैसियत आज भी बरकरार : राव इंद्रजीत
भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में पहली बार देश को स्थाई सरकार मिली
मोदी पीएम नहीं बनते तो भाजपा सरकार की पुनरावृत्ति नहीं होती
गुरुग्राम और फरीदाबाद दोनों ही जिले पानी के मामले में अल्ट्रा डेंजर जोन
गुरुवार को हेली मंडी जाटोली में 15 करोड़ से अधिक के उद्घाटन और शिलान्यास
फतह सिंह उजाला /Atal Hind
हेलीमंडी 7 दिसंबर । केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा आज भी पीएम मोदी की साख और हैसियत सहित जादू बरकरार है यह बात हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम जिसमें भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में जनादेश प्राप्त हुआ उसी से साबित हो जाती है उन्होंने कहा देश ही नहीं पूरी दुनिया में आज मोदी के नाम की तूती बोल रही है यह बात राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के हेली मंडी क्षेत्र में नवनिर्मित और उद्घाटित महाराजा अग्रसेन भवन परिसर में आयोजित समझ में उपस्थित लोगों के बीच कही।
हेली मंडी और जाटौली मंडी क्षेत्र में उन्होंने करीब 15 करोड़ की लागत से पूर्ण हुई पांच परियोजनाओं का उद्घाटन कर आमजन को समर्पित किया। वहीँ जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा करीब 53 करोड़ से अधिक की लागत से 4.5 एमएलडी मल शोधन संयंत्र पटौदी को अपग्रेड करने व पटौदी – मंडी के मल शोधन संयंत्रों से अपचारित अपशिष्ट जल की निकासी के लिए संयुक्त पाइप लाइन बिछाने की दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस दौरान हरियाणा के सहकारिता एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल व पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को फूलमाला पहनाकर व पगड़ी भेंट कर उनका स्वागत किया।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने उद्घाटन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित करने उपरांत अपने संबोधन में कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में दक्षिण हरियाणा के विकास को नई गति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला के सम्पूर्ण विकास जिसमें मेट्रो, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई अन्य प्रमुख योजनाएं शामिल हैं इनको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार की ओर से इंफ्रास्ट्रक्चर पर करोड़ो रूपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में यह गर्व की बात है कि पिछले दो टर्म से देश की जनता ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली स्थाई व मजबूत सरकार दी है। उन्होंने कहा कि देश के तीन राज्यों में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व, लोक-कल्याणकारी विजन एवं नीतियों और समग्र विकास के संकल्प के प्रति नागरिकों के अटूट विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि तीनों राज्यों में मोदी की गारंटी पर ‘जनता ने विश्वास की मुहर लगाई है।
जल संरक्षण पर भी ध्यान देना होगा
केंद्रीय राज्यमंत्री ने क्षेत्र में जल संरक्षण का उल्लेख करते हुए कहा कि आज गुरुग्राम जिला भले ही प्रदेश का सबसे अधिक राजस्व व नौकरी देने वाला जिला हो लेकिन हमें विकास की गतिविधियों के साथ साथ क्षेत्र में जल संरक्षण पर भी ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए विकास कार्य महत्वपूर्ण हो सकते हैं लेकिन पानी हमारी जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने क्षेत्र में गिरते भूजल स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उक्त विषय को ध्यान में रखते हुए अमृत सरोवर जैसी प्रमुख योजना की शुरुआत की है जिसमे हरियाणा सरकार के सहयोग से निरंतर हमारे प्राकर्तिक जल स्त्रोत को संरक्षित करने का काम किया जा रहा है लेकिन यह प्रयास तभी सफल होंगे जब इसमे आमजन का सहयोग भी प्रमुखता से मिलेगा। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि सभी नागरिक अपने दैनिक दिनचर्या में पानी के मूल्य को समझते हुए जल को जितना इस्तेमाल में लेना है उतना ही उपयोग करें तथा नष्ट न होने दे। उन्होंने कहा कि जब पानी की कमी को पूरे विश्व में भविष्य के संकट के रूप में देखा जा रहा है। 21वीं सदी में दुनिया इस बात की गंभीरता को समझ रही है कि हमारी धरती के पास जल संसाधन कितने सीमित हैं। इतनी बड़ी आबादी के कारण वॉटर सेक्योरिटी गुरुग्राम व दक्षिण हरियाणा के अन्य जिलों के लिए भी एक बड़ा प्रश्न है। इसलिए जल रहेगा, तभी आने वाला कल भी रहेगा और इसके लिए हमें मिलकर आज से ही प्रयास करने होंगे। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 19 लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन किट भी भेंट किये।
बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरियाणा के सहकारिता एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में आज हरियाणा प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में बिना खर्ची पर्ची के सरकारी नौकरियां दी जा रही है जिसका सीधा लाभ क्षेत्र की युवा शक्ति को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए हरियाणा सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ धरातल पर काम कर रही है। डॉ बनवारी लाल ने पटौदी क्षेत्र में विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पांच सौ करोड़ से अधिक राशि की विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से पीने के पानी व सीवरेज की समस्याओं का निदान किया जा रहा है।
एमएलए जरावता का राव इंद्रजीत को निमंत्रण
हेली मंडी आगमन पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से मुखातिब होते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने मानेसर क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास के लिए निमंत्रण दिया। एमएलए जरावता  ने कहा मानेसर में गर्ल्स कॉलेज का काम पूरा होने वाला है । पटौदी के हुडा  सेक्टर में भी कॉलेज का बनाया जाना प्रस्तावित है । इसके साथ ही करोड़ों रुपए के और भी प्रोजेक्ट हैं, इन सभी के उद्घाटन और शिलान्यास के लिए एक बार फिर से राव साहब आपको  मानेसर क्षेत्र में या फिर पटौदी हल्के में आने का अभी निमंत्रण दिया जा रहा है । एमएलए जरावता  ने कहा गुरुवार को राव इंद्रजीत के द्वारा जो उद्घाटन और शिलान्यास किए गए , उनके मुकाबले साइबर सिटी गुरुग्राम और दक्षिणी हरियाणा में अरबो रुपए की विकास परियोजनाएं जनहित में उपलब्ध करवाई गई है।
इन परियोजनाओं का उद्घाटन- शिलान्यास
केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने हेली मंडी और  जाटौली क्षेत्र के वार्ड तीन में एक करोड़ 72 लाख की लागत वाले राव तुलाराम बैडमिंटन कोर्ट, वार्ड छह मैं 3 करोड़ 83 लाख की लागत वाले महाराजा अग्रसेन सामुदायिक भवन  व वार्ड नंबर आठ में 2 करोड़ 52 लाख की लागत वाले भगवान परशुराम सामुदायिक केंद्र, 2 करोड़ 33 लाख की लागत से बने श्री राम चौक से पीली धर्मशाला रोड और जाटोली में 4 करोड़ 71 लाख की लागत से बने शाहिद नेत्रपाल और शाहिद दिलीप सिंह सामुदायिक केंद्र का लोकार्पण किया। इसी मौके पर पटौदी और जाटोली में 46 करोड़ 29 लाख रुपए की लागत से  एसटीपी के लिए नई पाइपलाइन डालने तथा एसपी अपग्रेडेशन के लिए 6 करोड़ 88 लाख के प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी किया ।
यह गणमान्य व्यक्ति रहे मौजूद
कार्यक्रम में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता,  पूर्व विधायक बिमला चौधरी,  जिला परिषद की चेयरमैन दीपाली चौधरी, जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद, पटौदी के एसडीएम संदीप अग्रवाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी वीरेंद्र सिंह, नगर परिषद पटौदी मंडी की सलाहकार समिति के चेयरमैन चंद्रभान सहगल व सुरेश यादव, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुशील भुक्कल, बीडीपीओ प्रदीप कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण व आसपास के क्षेत्र से आए अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

गुरुग्राम में सामूहिक चार हत्या करके पहुंचा थाने और किया सरेंडर

atalhind

पुलिस एनकांउटर में एक-एक लाख के दो इनामी बदमाश दबोचे

admin

अटल हिन्द के विशेष संवाददाता फतह सिंह उजाला से राव इंद्रजीत सिंह की हुई करनाल करोड़ो रूपये भ्रष्टाचार पर खुली बातचीत

atalhind

Leave a Comment

URL